हिसार

चुनावी सीजन में सब्जियों ने बिगाड़ा जायका

हिसार,
हरियाणा विधानसभा चुनावों के बीच सब्जियों के दाम आसमान को छू रहे है। माना जा रहा है कि दिवाली तक भाव तेज ही रहेंगे। इसके बाद कुछ कमी आने के आसार है। प्याज, टमाटर, लहसुन से लेकर हरी सब्जियों के दाम काफी बढ़े हुए है। थोक के भाव में अवश्य कुछ कमी आई है लेकिन खुदरा कीमतें इतनी ऊंची है कि रसोई का बजट बिगड़ रहा है।
सुबह के समय ताजी हरी सब्जियां इतनी महंगी हैं कि लोग इन्हें खरीदने से कतराने लगे है। इस वक्त बाजार में लगभग हर हरी सब्जी 40-100 रुपए किलो बिक रहे हैं। सब्जी दुकानों पर देखा जा रहा है कि दुकानदार जब एक किलो का भाव बता रहे हैं तो लोग पाव भर सब्जियां खरीदकर ही चलते बन रहे हैं।
लहसुन 250-300 रुपये प्रति किलो
प्याज और टमाटर की कीमतों ने उपभोक्ताओं के पसीने छुटा रखे हैं। प्याज 50 रुपये प्रति किलो से ऊपर के भाव पर मिल रहा है और टमाटर 40-80 रुपये किलो बिक रहा है। लहसुन 250-300 रुपये प्रति किलो है। अन्य हरी सब्जियों के दाम भी काफी ऊंचे हैं। इधर, आलू के दाम में भी वृद्धि होने लगी है।
सब्जियों ने बिगाड़ा किचन का बजट
ऋषि नगर निवासी सुशीला ने बताया कि दो महीने पहले जितनी सब्जियां 500 रुपये में आती थीं, उतनी ही सब्जियों के लिए अब 1,000 रुपये से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ती है, जिससे किचेन का बजट बिगड़ गया है। उन्होंने कहा कि टमाटर, प्याज और लहसुन के दाम में वृद्धि तो हुई ही है, लौकी, गोभी, टिंडे व अन्य हरी सब्जियों के दाम भी काफी बढ़ गए हैं। सेक्टर 14 निवासी दर्शना से बताया कि अच्छी और ताजा सब्जियां सुबह के समय काफी महंगी मिल रही है, शाम के समय भाव कुछ कम हो जाते हैं। सुबह के समय गोभी 50-60 रुपए, बैंगन 40-50, भिंडी 40-60, मटर 80—100, तोरइ 60-80, लौकी 30-40 प्रति किलो बिक रहे हैं।

Related posts

जलेबी, बूंदी—लड्डू ने हलवाईयों को दी राहत, गोलगप्पे दे गए दगा

संजीवनी अस्पताल से हटाए कर्मचारियों को अस्पताल आने पर मिल रही केस दर्ज कराने की धमकी

Jeewan Aadhar Editor Desk

एडीसी ने इंपाउंड किए 13 वाहन, तीन लाख का लगाया जुर्माना