राशिफल

9 अप्रैल 2020 : जानें गुरुवार का राशिफल

मेष
आज आपको किसी अपने से पैसों से जुड़ा कोई अच्छा सुझाव मिलेगा । किसी जरूरी कामकाज को निपटाने में आज आप सफल रहेंगे। आज आप अपने साथियों और आसपास के लोगों के साथ उदार रहेंगे। बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए आज कोई बड़ा फैसला लेंगे। नई जगह निवेश करना चाह रहे है तो थोड़ा रूक जाय़े । नजदीकी रिश्तों के मामलों में आपकी अपेक्षाएं ज्यादा रहेंगी। छोटे बच्चे आज मस्ती के मूड में रहेंगे। भगवान विष्णु को पीले फुल अर्पित करें, आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

वृष
आज परिवार वालों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। आज आप रोजगार के मामले में किसी व्यक्ति से फोन पर सलाह लेंगे। आज आपकी सेहत तंदरुस्त बनी रहेगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी काम के लिए दोस्तों से बेहतर सलाह मिलेगी। जीवनसाथी आपसे प्रसन्न रहेंगे, साथ ही उनके नज़रों में आपका मान-सम्मान और बढेगा। इस राशि के व्यापारी वर्ग को धन लाभहोगा। लवमेटस के रिश्तों में नयापन आयेगा। भगवान श्रीहरी के मंत्र- ॐ विष्णवे नम: का 11 बार जप करें, तरक्की के नये रस्ते खुलेंगे।

मिथुन
आज कार्यक्षेत्र में आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। पारिवारिक काम को पूरा करने में आज आप सफल रहेंगे। दोस्तों के साथ फ़ोन पर बात होगी। सेहत के मामले में आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आज आप कोई स्टोरी बुक पढ़कर अपना समय बिताएंगे। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। आपको घर के बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद प्राप्त होगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है, बेहतर होगा अपना ध्यान पढ़ाई में लगायें। अपने ईष्ट देव का ध्यान करें, जीवन में लोगों का सहयोग प्राप्त होता रहेगा।

कर्क
आज का दिन मिला-जुला रहेगा। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों को आज कोई नई जिम्मेदारी मिलेगी, जिसे पूरा करने में आप सफल होंगे। इस राशि के अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आयेगा। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बनाकर रहे, अनबन होने की संभावना कम रहेगी। बच्चें आज घर पर ही खेल-कूद में व्यस्त रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को और मेहनत करने की जरुरत है। भगवान विष्णु को प्रणाम करें, पूरे दिन मन प्रसन्न रहेगा।

सिंह
आज दोस्तों के साथ आपके रिश्तों में सुधार आयेगा। आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। आपकी सेहत भी पहले से बेहतर बनी रहेगी। आज किसी भी काम को जल्दबाजी में करने से आपको बचना चाहिए। आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए अग्रसर रहेंगे। इस राशि के बुजुर्ग लोगों को समय पर दवाई लेनी चाहिए । वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों को आज अपना काम पूरा करने में थोडा अधिक समय लगेगा। भगवान श्रीकृष्ण को मिश्री का भोग लगायें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

कन्या
आज आपका कोई खास काम समय पर पूरा हो जायेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आप एनर्जेटिक रहेंगे। किसी करीबी मित्र से फोन पर लम्बी बात होगी । घर पर परिवार के साथ समय बितेगा । वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों को आज सीनियर्स से फ़ोन पर मदद मिलेगी। परिवार वालों के साथ रिश्तें बेहतर बने रहेंगे। जीवनसाथी आपके व्यवहार से प्रभावित होंगे। छात्रों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। घर के बड़ों का पैर छूकर आशीर्वाद लें, कार्यों में सफलता मिलेगी।

तुला
आज आप अपने परिवार वालों के साथ समय बितायेंगे। इस राशि के व्यापारी वर्ग को थोडी और मेहनत करने की जरूरत है। आज करियर के मामले में चीजे बेहतर होने के आसार हैं। आपको अपनी सेहत के प्रति थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। आज जंक फूड खाने से आपको बचना चाहिए। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलाने से मन प्रसन्न रहेगा। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। लवमेटस के रिश्तें में मधुरता बढ़ेगी। अपने ईष्टदेव को पुष्प अर्पित करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

वृश्चिक
आज आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। परिवार वालों के साथ बात करते समय संयम वरते। वर्क फ्रॉम होम कर रहे कर्मचारियों के काम की तारीफ होगी। बच्चें कहीं बाहर घुमने की जिद्द करेंगे। कोरोना की परिस्थितियां ठीक होने पर आप बच्चों को कहीं घूमाने का प्रॉमिस करेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ आयेंगी। पारिवारिक जिम्मेदारियां निभाने में आप सफल रहेंगे। लवमेटस फ़ोन पर लम्बी बात करेंगे। गायत्री मंत्र का जप करें, आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

धनु
आज आपका सोचा हुआ काम आज पूरा हो जाएगा। आपका आर्थिक पक्ष काफी मजबूत रहेगा। अपने कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए आपको किसी मित्र से आर्थिक मदद मिल सकती है। आज आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। लवमेटस केलिए आज का दिन शानदार रहेगा। दाम्पत्य जीवन में सौहार्द बढ़ेगा। पारिवारिक रिश्ते और मजबूत होंगे। किसी प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपके फेवर में आयेगा। भगवान
विष्णु के मंत्र- ॐ नमो नारायण। श्री मन नारायण नारायण हरि हरि का 11 बार जप करें, धन-संपत्ति में वृद्धि होगी।

मकर
आज कोई काम करते समय आपको अपने मन को शांत रखना चाहिए। इससे आपका काम समय पर पूरा होगा। आज पैसों से जुड़े बड़े फैसले आपको सोच- समझकर लेने चाहिए। वर्क फ्रॉम होम कर रहे कर्मचारियों का काम समय से पूरा हो जायेगा।

कुंभ
आज पूरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आप कोई ऐसा काम करेंगे, जिससे आपकी तारीफ होगी। किसी भी नए ऑफर के लिए आप तैयार रहेंगे। खुशियाँ कभी भी मिल सकती है। सामाजिक कार्यों में आप सफल होंगे, आपके कार्यों की चर्चा होगी। भाई बहन किसी काम में आपसे सहयोग मांग सकते हैं। सेहत का खास ख्याल रखें। जरुरतमंद की मदद करें, समाज में मान- सम्मान बढ़ेगा।

मीन
आज आपको कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। परिवार के साथ समय बिताने से खुशी मिलेगी। जीवनसाथी से कार्यों में सहयोग मिलाने से मन प्रसन्न रहेगा। साथ ही कई दिनों से मन चल रही कोई बात जीवनसाथी से शेयर करेंगे। बच्चों की शैतानियों से आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। लवमेटस से फोन पर लम्बी बात होगी, जिससे आप अपने भविष्य को लेकर प्लान बनायेंगे। भगवान गणेश के मंत्र- ॐ सिद्धि विनायकाय नम: का 21 बार जप करें, रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे।

Related posts

25 मार्च 2020 : जानें बुधवार का राशिफल

29 मई 2021 : जानें शनिवार का राशिफल

राशिफल: 14 फरवरी 2018

Jeewan Aadhar Editor Desk