राशिफल

14 अक्टूबर 2020 : जानें बुधवार का राशिफल

मेष
किस्मत आज आपका साथ देगी। आपके सामने आने वाली मुश्किलें दूर होंगी और रुके हुए काम आगे बढ़ेंगे। रचनात्मक खोज आपको आकर्षित करेगी। यदि आप लेखन, साहित्य, कला, फिल्म, टीवी, विज्ञापन आदि में शामिल हैं, तो आपके काम को सराहा जाएगा। इस संबंध में विदेश यात्रा भी की जा सकती है। आय स्थिर रहेगी और भौतिक सुख प्राप्त करने के लिए आप धन भी खर्च करेंगे। आपको कुछ प्रभावशाली लोगों का सहयोग मिलेगा और अच्छी प्रगति होगी। पारिवारिक संबंध सामान्य रहेंगे और आप अपने जीवनसाथी के साथ सुखमय जीवन व्यतीत करेंगे। मंदिर जाएं और प्रार्थना करें, रिश्ता मजबूत होगा।

वृष
आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आय के नए स्रोत सामने आएंगे। दफ्तर का काम रोजाना से बेहतर होगा। आज जीवनसाथी आपकी बहुत प्रशंसा करेंगे। वे आपको अपने मन की बात भी बता सकते हैं। आप दोनों के बीच एक-दूसरे के प्रति सम्मान बना रहेगा। शाम को मेहमानों के आने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। आपके धन में वृद्धि होगी। आपके खर्च भी नियंत्रण में रहेंगे। आप स्वस्थ महसूस करेंगे। आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। साबुत मूंग की दाल मंदिर में दान करें, धन लाभ होगा।

मिथुन
परिवार के लिए अच्छी स्थिति रहेगी। आज आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएंगे। घर के लिए कुछ नया सामान खरीदने की सोचेंगे। भाई बहनों को माता से सुख मिलेगा। आपको रोजगार के अवसर मिलेंगे। माली हालत मजबूत होगी। पत्नी के साथ वैचारिक मतभेद होंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें। आज भगवान विष्णु की पूजा करें। किसी सुहागिन महिला को शहद की वस्तु भेंट करना अच्छा रहेगा। लव पार्टनर के साथ झगड़ा हो सकता है। किसी भी तरह की बहस में न पड़ें। तली-भुनी चीजों से दूर रहें और रोजाना व्यायाम करते रहें। गायत्री मंत्र पढ़ें, जीवन में आपकी प्रगति सुनिश्चित होगी।

कर्क
आज आपका सामान्य दिन रहेगा। आप अपने खर्चों को लेकर अपने विचारों में डूबे रह सकते हैं। आपका काम समय से पूरा हो जाएगा। किसी के शब्दों को अपने दिल पर न रखें, खुद पर भरोसा रखें। परिवार के किसी सदस्य के साथ आपके कुछ मतभेद हो सकते हैं। किसी काम में भागदौड़ थोड़ी ज्यादा हो सकती है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने की संभावना रहेगी। छोटे बच्चे किसी भी नए खेल को खेलने में व्यस्त होंगे। कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

सिंह
इस समय लिए गए निर्णय आपको लाभ देंगे। आज आप समर्पण के साथ अपने कार्यों को अंजाम देने के लिए दृढ़ संकल्पित होंगे। यह एक नई साझेदारी या एसोसिएशन में प्रवेश करने का एक अच्छा समय है और यह अच्छा लाभ लाएगा। व्यावसायिक कक्षाएं महत्वपूर्ण रूप से निपट सकती हैं। वित्तीय निर्णय निवेश के वांछित परिणाम प्रदान करेंगे और बचत भी हो सकती है। पारिवारिक जीवन वैसा ही रहेगा। कुछ के लिए, प्रेम संबंध संतुलन में है। अपने भोजन और दिनचर्या से अवगत रहें। गणेश जी का पाठ करें।

कन्या
आज आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे। आप दिन भर ताजगी से भरपूर महसूस करेंगे। ऑफिस के किसी काम के लिए यात्रा करने से आपको अत्यधिक लाभ होगा। परिवार में सभी सदस्यों के साथ आपसी सामंजस्य रहेगा। आज आपमें आध्यात्मिकता की ओर भी कुछ रुझान रहेगा। आप जिस भी काम को करने की कोशिश करेंगे, आपको उस काम में सफलता जरूर मिलेगी। कानून की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए दिन अनुकूल रहने वाला है। करियर में आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। मंदिर में मिट्टी के पात्र का दान करें, आपको लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

तुला
कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। अपने काम पर पूरी नजर रखें। अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। आपके लिए आज का प्लान मेहनत करने से ज्यादा कारगर साबित हो सकता है। परिवार, अचल संपत्ति के मामले, दोस्त और रिश्तेदार आपके लिए बहुत खास हो सकते हैं। आपका व्यवहार पार्टनर को खुश करेगा। यदि आप कुछ नया और सकारात्मक करते हैं, तो आप अपने जीवन में एक बड़ा सुधार कर सकते हैं। आपको कोई भी निर्णय सावधानी से लेना चाहिए। माँ दुर्गा को प्रणाम करें, आपकी सभी समस्याओं का समाधान होगा।

वृश्चिक
आपके लिए समय अनुकूल रहेगा। आज आपमें बड़ी फुर्ती रहेगी। आप हर काम बहुत जल्दी पूरा कर लेंगे। आपको बहुत सारे नए अवसर मिल रहे हैं। आपका जीवन प्रगति करेगा। प्रेम प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। निवेश शुभ रहेगा। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा, पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। दांपत्य जीवन में भी आज का दिन अनुकूल रहेगा। अपने गुरु का आशीर्वाद लें, पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा।

धनु
पेशेवर संदर्भ में खुद को साबित करने के लिए आपको आज कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। कड़ी मेहनत और विनम्र स्वभाव इस अवधि के दौरान सफलता की कुंजी है। सुनिश्चित करें कि कोई भी आपका विरोध नहीं कर सकता अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकते हैं। अटकलें के लिए समय अच्छा नहीं है पति-पत्नी के गैर-जिम्मेदार व्यवहार से पारिवारिक जीवन अस्त-व्यस्त हो सकता है। गौरैया खिलाओ, तुम्हारे पास एक अद्भुत दिन होगा।

मकर
आज ऑफिस में आपको नए लोगों से थोड़ा सावधान रहना चाहिए। वे आपके काम को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। किसी भी काम को करने से पहले बड़ों की सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आज, बच्चे माता-पिता को सुनेंगे। आपको शिक्षा में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। खेल में रुचि रखने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा। खुद को फिट रखने के लिए आपको व्यायाम करना चाहिए। उपहार बच्चे, परिवार के रिश्ते मजबूत होंगे। गणेश जी और पार्वती माता का पाठ करें।

कुंभ
व्यवसाय में आत्मनिर्भरता आएगी। नए लोगों से संपर्क बनेगा। कामकाज बढ़ेगा। आपको लोगों का साथ मिल सकता है। नए लोगों के साथ भी अच्छे संबंध बनेंगे। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। आप जल्द ही अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार कर पाएंगे। आपके नियोजित कार्य समय पर पूरे होंगे। पुरानी समस्याओं का समाधान मिल सकता है। मौसमी बीमारियां भी हो सकती हैं। हम परिवार और घर के खर्चों पर भी ध्यान देंगे। निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, आपको जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

मीन
व्यापार में कुछ नया करने की समस्या आपकी परेशानी बढ़ा सकती है। मन में चल रही गड़बड़ी के कारण आज काम में मन नहीं लगेगा। आज आप अपनी नौकरी और व्यवसाय में जल्दबाजी न करें। जोखिम लेने से भी बचें। प्रोफेशनल लाइफ में किसी बात को लेकर आपकी टेंशन बढ़ सकती है। किए गए काम का कोई नतीजा न मिलने पर परेशान न हों। सेहत के लिहाज से दिन अच्छा नहीं है। समय पर भोजन करें। मंदिर में माथा टेकें, व्यापार में लाभ होगा।

Related posts

22 दिसंबर 2021 : जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

20 अक्टूबर 2020 : जानें मंगलवार का राशिफल

12 जुलाई 2021 : जानें सोमवार का राशिफल