हिसार

श्री कृष्ण प्रणामी सीनियर सेकेंडरी स्कूल विद्यार्थियों को देगा प्राइमरी तक किताबें फ्री, विद्यार्थियों को दी अनेक सौगात

आदमपुर,
श्री कृष्ण प्रणामी सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रबंधक कमेटी ने प्रणामी संस्था के परम तपस्वी संत श्री श्री 108 सदानंद जी महाराज के आशीर्वाद से इस वर्ष प्री—प्राइमरी से लेकर प्राइमरी तक की किताबें विद्यार्थियों को नि:शुल्क देने का निर्णय लिया है। स्कूल प्राचार्य तोलाराम ने बताया कि बच्चों को स्कूल खुलने पर किताबें उनके क्लास इंचार्ज द्वारा भेंट की जायेगी।

इसके अलावा स्कूल प्रबंधन ने निर्णय लिया है कि कक्षा छठी से लेकर बारहवीं तक के विद्यार्थियों का स्वयं सहायता समूह बनाया जायेगा। इसके तहत विद्यार्थियों से उनकी पुरानी किताबें एकत्रित करके नए सत्र में अगली कक्षा में आ चु​के विद्यार्थियों को दी जायेगी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर द्वारा स्कूल संचालकों से अपील की थी कि कोरोना संक्रमण के चलते इस वर्ष किताबों में अभिभावकों को विशेष राहत दी जाए। इसके चलते स्कूल प्रबंधन ने मंगलवार को गुरु राधिकादास की पुण्यतिथि पर प्राइमरी तक किताबों का नि:शुल्क वितरण, मास्क वितरण, हैंड सैनिटाइजर वितरण, लॉकडाउन के दौरान वाहन फीस न लेने, लोकल विद्यार्थियों से एक वर्ष के लिए वाहन फीस न लेने व स्कूल खुलने पर हर रोज कक्षाओं को सैनिटाइज करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री द्वारा स्कूल खुलने पर 5 रुपए प्रति विद्यार्थी द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में देने के सुझाव पर अमल करने का भी निर्णय हुआ। स्कूल प्रबंधन विद्यार्थियों और अभिभावकों से इस बारे में मंत्रणा करके अधिक से अधिक राशि एकत्रित करके मुख्यमंत्री राहत कोष में देगा। बता दें, इससे पहले प्रणामी संत सदानंद महाराज ने पीएम केयर फंड में 1 करोड़ 25 लाख 25 हजार 525 रुपए की सहायता राशि दी है।

Related posts

रक्तदान महोत्सव का आयोजन, आदमपुर में रक्तदान के लिए उमड़ी भीड़

अखिल भारतीय सेवा संघ की शाखाओं के विस्तार के लिए काम करें पदाधिकारी : इन्द्र गोयल

Jeewan Aadhar Editor Desk

बिजली निगम व पीडब्ल्यूडी कार्यालय में गाया राष्ट्रगान