सिरसा

कंटनमेंट जोन में न हो किसी प्रकार की आवाजाही, उल्लंघना करने वालों के खिलाफ की जाए सख्त कार्रवाई : उपायुक्त

उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने जिला में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

सिरसा,
उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने कहा कि जिला में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते नागरिक और ज्यादा सावधानी व सतर्कता बरतें। संक्रमण के फैलाव को रोकने व इसके बचाव के लिए सख्ती के साथ कदम उठाने की जरूरत है। अधिकारी कंटनमेंट जोन में किसी प्रकार की आवाजाही पर पूर्णतय रोक सुनिश्चित करें और इसकी उल्लंघना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए।
ये आदेश उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने सोमवार को लघुसचिवालय स्थित बैठक कक्ष में अधिकारियों को दिए। बैठक में जिला में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड पोजिटीव मामले आने को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर, एसडीएम जयवीर यादव, सिटीएम कुलभूषण बंसल, सीएमओ सुरेंद्र नैन, डीएसपी राजेश चेची, डीएसपी आर्यन चौधरी, जीएम रोडवेज के.आर. कौशल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
उपायुक्त ने कहा कि जिला में एक दिन में इतनी संख्या में कोरोना के कोरोना के मामलों का आना साफ दर्शाता है कि कोरोना तेजी से फैल रहा है। कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जारी हिदायतों की नागरिक गंभीरता से पालना करें और पहले से ज्यादा सजगता व सावधानी बरतें। इसके अलावा जहां तक संभव हो घर में ही रहें। अति आवश्यक होने पर मॉस्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कंटनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए और इस दिशा में पूरी सख्ती बरती जाए। यदि कोई व्यक्ति नियमों की उल्लंघना करता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए।
20 मई के बाद जिला में अन्य स्थानों से आने वालों की सीएमओ को दें सूचना
पायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने कहा कि जिला में तेजी से बढते कोरोना मामलों को रोकने के लिए सावधानी जरूरी है। सरपंच व पार्षद जागरूक रहें और जिला में 20 मई के बाद बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सूचना सीएमओ को दें। सूचना बिना देरी किए सीएमओ को स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नम्बर 108 व फोन नम्बर 01666-241155 पर दे सकते हैं। उन्होंने जिलावासियों से भी अपील की है कि वे बाहर से आने वाले अपने रिश्तेदारों व परिचितों की जानकारी जरूर दें। सजगता व जागरूकता से ही कोरोना वायरस प्रकोप को काबू किया जा सकता है।

Related posts

नहर में एक साथ मिले 4 शव, चारों के हाथ एक—दूसरे से मिले बंधे

बंसल कालोनी कंटनमेंट जोन, तो कोर्ट कालोनी को किया बफर जोन घोषित

Jeewan Aadhar Editor Desk

दाह संस्कार के दौरान कोविड-19 से बचाव संबंधी हिदायतों की हो अनुपालना : डीसी बिढान