जीवनशैली

मोटापा दूर करने के 2 अचूक उपाय, महज 30 दिन में दूर होगी चर्बी

sponsored
मोटापा आम तौर पर लाइफ स्टाइल की देन होती है। मोटा शरीर या फिर शरीर में फैट बिल्कुल भी अच्छा नहीं दिखता। अगर आप सिर्फ दो आदतों को रोजाना अपनाते हैं तो आप एक हफ्ते में ही तेजी से वजन घटा सकते हैं।

ये दो वो अचूक उपाय है जिसके लिए ना तो आपको जिम जाने की जरूरत है और ना ही वजन कम करनेवाली दवाइयों की। मोटापा कम करने का सबसे बड़ा सिद्धांत यही है कि आपको कब्ज को दूर करना है और अपने शरीर में जमा कैलरी को कम करना है।

अगर आप एक हफ्ते के अंदर तेजी से दुबले होने या मोटापा कम करने की शुरुआत करना चाहते हैं तो आपको अपने डेली रुटीन में बदलाव लाना होगा। खाने की आदत में तब्दीली करनी होगी। हम जो खाते हैं वो हमारे शरीर को लगता है। इसलिए खाने की आदत को बदलना है।

दूसरा सुबह और शाम दोनों समय मल त्याग करना है। मोटापा का एक कारण कब्ज भी है। हमारी आंतों में मल चिपक कर रह जाता है और फिर से हमारे लीवर को नुकसान पहुंचाने लगता है। लीवर खाने का रस नहीं बना पाता और बड़ी तदाद में खाना आंतों में जमा होने लगता है। यहां से एसीडीटी, गैंस, डकार आना, सांस फूलना, सिरदर्द रहने जैसे समस्याएं भी आरंभ हो जाती है। ये समस्याएं ही आगे चलकर अस्थमा, शुगर, ब्लडप्रेशर, माईग्रेन जैसे घातक बिमारियों में तबदील हो जाती है।

कब्ज और शरीर में जमा चर्बी को बिना दवाई..बिना जिम जाए महज 30 दिनों में दूर किया जा सकता है। इसके आपको हमारी बताई जीवन शैली को महज 30 दिन के लिए अपनाना है। इसके लिए हमारा वन टाइम फीस है केवल 2500 रुपए। फीस मिलते ही आपके फोन, वट्सअप या मेल पर निरंतर 30 दिनों तक सम्पर्क रखा जायेगा। इस दौरान आपके शरीर में जमी पूरी चर्बी को समाप्त किया जायेगा।

Related posts

थोड़ा सा जीरा 10 दिन तक रोजाना खाएं, असर देखकर हैरान हो जाएंगे

ठंडा दूध पीने के बड़े फायदे जानते हैं आप..मोटापा कम करता है ठंडा दूध

पेट और आंत के रोग में काफी फायदेमंद होती है चॉकलेट