हिसार

सेफ ब्लड डोनेशन इन कोविड-19 के संदेश के साथ हिसार से सदलपुर तक निकाली साइकिल यात्रा

प्राध्यापक नरेश शर्मा के नेतृत्व में निकाली गई यात्रा का छिंपावाली ढाणी में हुआ भव्य स्वागत

हिसार/मंडी आदमपुर।
शहीद भगतसिंह युवा मंडल आदमपुर एवं द इंस्पायर इंडिया एनजीओ के संयुक्त तत्वावधान में विश्व रक्तदाता दिवस पर हिसार से सदलपुर तक करीब 43 किलोमीटर की साइकिल यात्रा निकाली गई। यात्रा का थीम सेफ ब्लड डोनेशन इन कोविड-19 रखा गया। सेक्टर 14 से यात्रा को डीईओ धनपतराम, रेडक्रॉस के सचिव रविंद्र लोहान व डीटीओ सुरेंद्र श्योराण ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्राध्यापक नरेश शर्मा के नेतृत्व में निकाली गई यात्रा में उनके अलावा प्राध्यापक सुरेंद्र सिंह, कंमाडो पोकरमल, विनेश नागपाल, रीना भाटी, नवीन वर्मा, अक्षय सरदाना,पुनीत ग्रोवर, चिराग मदान, नीतिश मदान, प्रवीन बंसल, नवीन व गौरव जैन शामिल हुए। यात्रा का गांव कालीरावण में सुनील सहारण व सुभाष गोदारा ने जबकि समापन पर सदलपुर की छिंपावाली ढाणी में बुजुर्ग ठाकरराम राठौड़ ने भव्य स्वागत किया। इस मौके पर आत्माराम राठौड़, लोक निर्माण एनजीओ के अध्यक्ष विनोद राठौड़, युवा मंडल प्रधान जीत भदरेचा, छबीलदास कालीराणा, श्रवण झूरिया, गोविंद पंवार, सुरेश राठौड़, चंद्रमोहन पूनिया, मुकेश, मनीष, अंकित, महेंद्र राठौड़ आदि उपस्थित रहे।
साइकिल यात्रा का यह था उद्देश्य
प्राध्यापक नरेश शर्मा ने बताया कि 14 जून को हर साल विश्व रक्तदाता दिवस मनाया जाता है। कोविड-19 जैसी महामारी के दौर में भी रक्तदानियों में रक्तदान का जज्बा बना रहे, इसी‌ उद्देश्य से रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से यह साइकिल यात्रा निकाली गई है। कोविड-19 के बीच सुरक्षित रक्तदान बेहद जरूरी है। पूरे भारत में अभी भी स्वैच्छिक रक्तदाताओं की संख्या बढ़ाने की बेहद जरूरत है। हालांकि, आदमपुर कस्बे व हिसार जिले में तो रक्तदान के प्रति जागरूकता पिछले चार-पांच सालों में तेजी से बढ़ी है। यही कारण है कि अब जन्मदिन से लेकर वर्षगांठ तक पर लोग रक्तदान शिविर लगाने लगे हैं।
साइकिल यात्रा ने दिया अच्छा संदेश
लोक निर्माण एनजीओ के अध्यक्ष विनोद राठौड़ का कहना है कि इस साइकिल यात्रा ने पर्यावरण संरक्षण के साथ साथ रक्तदान का बेहद अच्छा संदेश दिया है। ऐसे प्रयास ही जागरूकता बढ़ाने का काम करते हैं। आज जरूरत है कि हर स्वस्थ व्यक्ति हर तीन महीने बाद रक्तदान करने की आदत डाले और बिना किसी के कहे ही शिविर के दौरान या सीधे ब्लड बैंक जाकर भी रक्तदान करें।

Related posts

गणतंत्र दिवस समारोह : सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए किया टीमों का चयन, वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु होंगे समारोह के मुख्य अतिथि

लुवास कुलपति डॉ. विनोद कुमार वर्मा ने किया नए कैंपस में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण

22 मार्च 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम