हिसार

हिसार : अब मंगाली कॉलेज में होंगे एडमिशन, इसी साल लगेगी कक्षाएं

हिसार,
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगाली में बनने वाले महाविद्यालय को-एड ( सहशिक्षा) करने की मांग मंजूर कर ली है। महाविद्यालय का भवन 10 एकड़ से अधिक भूमि पर मंगाली मोहब्बतपुर में अगले साल बनकर तैयार हो जाएगा, जबकि महाविद्यालय के अस्थाई भवन में कक्षाएं इसी सत्र से आरम्भ होंगी।

डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मंगाली में बनने वाले महाविद्यालय को लेकर नलवा हलके के लोगों ने यह मांग की थी कि यह महाविद्यालय छात्र और छात्राओं दोनों के लिए बनाया जाए। इस मांग को उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष रखा था, जिसे उन्होंने आज मंजूरी दे दी है। उन्होंने बताया कि मंगाली में इसी शैक्षणिक वर्ष से महाविद्यालय की अस्थाई कक्षाएं प्रारंभ हो जाएंगी। अस्थाई कक्षाओं के लिए प्राइमरी स्कूल के भवन का चयन किया गया है। महाविद्यालय में कला संकाय के साथ-साथ विज्ञान तथा वाणिज्य संकाय की कक्षाओं को आरंभ करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

डिप्टी स्पीकर ने कहा कि सरकार द्वारा यह घोषणा की गई थी कि प्रदेश में छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए 20 किलोमीटर से ज्यादा दूर ना जाना पड़े इसके लिए अनेक स्थानों पर नए महाविद्यालय खोले जाएंगे। इसी कड़ी में मंगाली में महाविद्यालय आरंभ किया जा रहा है। मंगाली महाविद्यालय खुलने से नलवा हलके के विभिन्न गांवों के छात्र-छात्राओं को शिक्षा ग्रहण करने के लिए दूरदराज नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने नलवा हलके की विभिन्न ग्राम पंचायतों की तरफ से महाविद्यालय की मांग को मंजूर करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया है।

Related posts

एचएयू के होम साइंस कॉलेज को देशभर में मिली प्रथम रैंकिंग

Jeewan Aadhar Editor Desk

सोनाली फोगाट की जमानत रद्द करने की अर्जियों पर फैसला 29 को

जमकर बरसे बादल…जलमग्न हुआ आदमपुर