हिसार

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत भिवानी रोहिला स्कूल में निकाली रैली

अभियान के तहत पोस्टर व निबंध लेखन प्रतियोगिताओं का भी आयोजन

हिसार,
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्राचार्या श्रीमती सुषमा मेहता के निर्देशन में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत रैली का आयोजन किया गया। सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखते हुए निकाली गई इस रैली के दौरान अध्यापकों ने नशे के दुुष्प्रभावों बारे जानकारी देते हुए हर तरह के नशे से दूर रहने को प्रेरित किया।
विद्यालय की नोडल अधिकारी डा. संगीता सैनी, श्रीमती सुनीता, श्रीमती अलका, ब्रहृमा, श्रीमती विजय, श्रीमती सीमा, श्रीमती कपिला, श्रीमती दर्शना, श्रीमती नीलम व श्रीमती मीना ने रैली के दौरान ग्रामीणों को नशे से होने वाली हानियों से अवगत करवाया और कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है। नशे की लत में पड़कर मनुष्य अपनी सामाजिक व पारिवारिक प्रतिष्ठा खो देता है। इसलिए नशे से हमेशा दूर रहना चाहिए और दूसरों को भी इससे दूर रहने को प्रेरित करना चाहिए।
नशा मुक्त भारत अभियान के तहत स्कूल में पोस्टर मेकिंग, निबंध लेखन व आडियो संदेश प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। नोडल अधिकारी डा. संगीता सैनी ने बताया कि निबंध लेखन प्रतियोगिता में 10 जमा 2 का प्रदीप प्रथम, 10 जमा 1 की प्रियंका द्वितीय तथा इसी कक्षा की मुस्कान तृतीय रही। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में भी बच्चों ने बढ़—चढ़कर भाग लिया, जिसमें 10 जमा 2 की भतेरी प्रथम, दसवीं की तमन्ना द्वितीय व इसी कक्षा की संगीता तृतीय रही। इन प्रतियोगिताओं के आयोजन में श्रीमती श्रुति कल्याणी, श्रीमती भतेरी व अन्य स्टाफ सदस्यों का विशेष योगदान रहा। नोडल अधिकारी डा. संगीता सैनी ने बच्चों से आह्वान किया कि वे ग्रामीणों को नशे से दुष्प्रभावों की जानकारी देकर उन्हें किसी भी तरह के नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करें।

Related posts

विश्वविद्यालयों की स्वायतता पर हमला नहीं होने देंगे : दयानंद सोनी

Jeewan Aadhar Editor Desk

सनियाना में प्लाईबोर्ड फैक्ट्री में भीषण आग, उकलाना में नहीं मिली फायर बिग्रेड की गाड़ी,लाखों के नुकसान का अनुमान

Jeewan Aadhar Editor Desk

5 अप्रैल 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम