राशिफल

8 अक्टूबर 2020 : जानें गुरुवार का राशिफल

मेष
आज आपको किसी महत्वपूर्ण काम में बड़े भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। जो लोग इस चिन्ह का व्यवसाय करते हैं उन्हें लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा करेंगे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। इस राशि के कॉमर्स के छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। शिक्षकों का पूर्ण सहयोग रहेगा। आपका स्वास्थ्य फीट रहेगा। आर्थिक पक्ष पहले की तुलना में मजबूत होगा। आपके नियोजित कार्य समय पर पूरे होंगे।

वृष
आज का दिन आप में से कुछ के लिए बहुत शुभ हो सकता है। आप लंबित असाइनमेंट को पूरा करने में सक्षम होंगे। सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोगों के लिए कुछ विशेष उपलब्धि संभव है। उद्यमियों के लिए समय शुभ है। नए एसोसिएशन में भी जुड़ सकते हैं, जो फायदेमंद होंगे। अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय आपको अच्छा लाभ देगा। पारिवारिक संबंध और बातचीत अच्छी रहेगी और शादी या जयंती मनाई जा सकती है। अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। अप्रत्याशित लाभ होगा। बेरोजगारी दूर होगी। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। दांपत्य जीवन में तनाव आएगा। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आपके जीवन में एक नया प्रेम संबंध शुरू हो सकता है। आज आपको किसी रिश्ते में कुछ निराशा मिलने के संकेत हैं। कार्यक्षेत्र में स्थितियां परिश्रमपूर्वक काम करने से बेहतर रहेंगी।

कर्क
आपका संचार कौशल मजबूत होगा और आप लोगों को आसानी से प्रभावित कर पाएंगे। प्रेमी जोड़ों के लिए अच्छा समय है, अपने प्यार का आनंद लेंगे। एकल लोगों के जीवन में एक विशेष व्यक्ति भी आएगा। घर में खुशियाँ आएंगी और परिवार का भी सहयोग मिलेगा। किसी भी वित्तीय निर्णय लेने या शेयर बाजार में निवेश करने से पहले शांति से सोचें। आपके पास इसे सही दिशा में उपयोग करने की ऊर्जा होगी। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा।

सिंह
युवाओं की तरह ऊर्जावान महसूस करेंगे। आप क्षेत्र के युवाओं को प्रोत्साहित करने में सफल होंगे। आपकी बेटी करियर के मामले में स्वतंत्र रूप से निर्णय ले सकती है। ध्यान रखें कि आपके पर्यावरण से जुड़े चतुर मित्र आपकी उदारता का लाभ उठाना चाहते हैं। एक व्यक्तिगत संबंध गहरा होने में बदल जाएगा। व्यवसाय सफल होगा और सौभाग्य भी साथ आएगा। इस कारण से, आप खुलेआम खरीदारी कर सकते हैं। बच्चे और परिवार के सदस्य सिफारिशें दे सकते हैं जिन्हें आप खुशी से पूरा करेंगे।

कन्या
आज खर्च अधिक होगा लेकिन आमदनी सीमित रहेगी। मानसिक तनावों को अपने ऊपर हावी न होने दें। अपने पक्ष में विपरीत करने के लिए अपनी अद्भुत क्षमता का उपयोग करें। अपनी सेहत का ख्याल रखें। जल्दबाजी में कोई काम न करें। अगर कहीं से अप्रत्याशित कॉल आती हैं, तो वहां ध्यान से सोचें, हो सकता है कि कोई आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करे या आप किसी अनावश्यक समस्या में पड़ जाएं। अगर किसी के करीब जाना और किसी को अपने साथ ले जाना पूरी तरह से आवश्यक है। ज्यादा कमाने के लिए किसी के बहकावे में न आएं।

तुला
आज आप किसी पारिवारिक समारोह में जा सकते हैं। आपको अपने जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाए रखने की आवश्यकता है। आज ऑफिस में स्थिति ठीक रहेगी। आपका आत्मविश्वास भी ठीक रहेगा। नौकरी के क्षेत्र में लाभ पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। आज परिवार में किसी से भी बात करते समय, आपको अपनी भाषा पर संयम रखना चाहिए। आज इस राशि के जो छात्र विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके लिए मिला-जुला दिन रहेगा। बेहतर परिणाम पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप तरोताजा महसूस करेंगे। कोई नया काम शुरू कर सकता है। आज आपके पास बहुत सारी रचनात्मक ऊर्जा होगी। इसे उचित दिशा में लगाएं। प्रगति के प्रयास सफल होंगे। आपके मन में नए विचार आएंगे। जीवनसाथी की मदद से आपको जीवन में आगे बढ़ने का रास्ता मिल सकता है। कई दोस्त और परिचित आपको चुनौतियों का सामना करने में मदद कर सकते हैं।

धनु
आपको नौकरियों में सफलता मिलेगी। विपरीत परिस्थितियों से निपटने के लिए, आपको अपनी सोच बदलनी होगी और एक नई रणनीति विकसित करनी होगी। व्यापार में भी विस्तार हो सकता है। आपकी मेहनत रंग लायेगी। आपकी मेहनत का फल मिलेगा। शांत रहें क्योंकि आप जल्द ही इन समस्याओं का समाधान पाएंगे। कुछ वित्तीय बाधाओं को भी महसूस किया जा सकता है और समय के लिए नए निवेश से बचना बेहतर होगा। सफेद रंग प्रगतिशील है।

मकर
आप अलग-अलग व्यक्तित्वों के बीच एक अलग छाप छोड़ पाएंगे। व्यक्तिगत और व्यावसायिक मामलों में ऊर्जावान रहकर साहस दिखाएंगे। आप असंभव कार्यों और चुनौतियों का सामना कर सकते हैं और उन्हें दूर करके ही आगे बढ़ेंगे। ऐसे लोगों से बचें जो दिखावा कर रहे हैं। स्वतंत्र रूप से खरीदारी करने से आपका मासिक बजट बिगड़ सकता है। अपने मूल्यों, सिद्धांतों का पालन करें। खुद के साथ ईमानदार हो।

कुम्भ
कार्यस्थल पर प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान करेंगे। आज आप जो काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। आज कार्यक्षेत्र में जबरदस्त सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय और आनंदमय रहेगा। प्रेमियों के बीच कुछ तालमेल हो सकता है। आप में से कुछ सामग्री प्राप्त करने पर खर्च करेंगे। आपके पास कुछ महंगे अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएगा और आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ाएगा। संपत्ति निवेश या घर के नवीकरण पर पैसा खर्च किया जा सकता है।

मीन
आज आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आज आप किसी नए काम को करने का मन बना सकते हैं। आपको कार्य में सफलता मिलेगी। आज आपको ऑफिस से किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। आपको बहुत मज़ा आएगा। परिवार की आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहेगी। व्यापार में, आपको अचानक धन और लाभ के अवसर मिलेंगे। इस राशि के छात्रों के लिए आज बहुत अच्छा दिन है जो इंजीनियरिंग कर रहे हैं। आज शाम बुजुर्ग अपने दोस्तों से मिलने जाएंगे।

Related posts

राशिफल 14 मईः कर्क राशि के लिए शानदार दिन, आपके लिए कैसा…

17 फरवरी 2021: जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

24 अक्टूबर 2021: जानें रविवार का राशिफल