देश

पत्नी ने छोड़ी BJP तो सांसद ने कर ली तलाक देने की तैयारी

कोलकाता,
पश्चिम बंगाल में शह और मात का खेल जारी है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कई नेता भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो चुके हैं। लेकिन बीजेपी सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता ने आज बीजेपी को छोड़कर टीएमसी की सदस्यता ले ली। इसके बाद बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने अपनी पत्नी को तलाक देने की तैयारी कर ली है।

टीएमसी में शामिल होने के बाद बीजेपी सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल ने कहा कि मैं एक तपशील जनजाति से आने वाली दलित महिला हूं। मैंने बीजेपी और अपने पति के लिए लड़ाई लड़ी थी। हमें टिकट मिला और लोकसभा में जीत हासिल की। मुझे लगता है कि बीजेपी में अब केवल अवसरवादियों को जगह मिल रही है।

बीजेपी में नहीं कोई सम्मान
सुजाता मंडल ने कहा कि हम पार्टी के लिए उस वक्त खड़े थे, जब हमें पता भी नहीं था कि वे 2 से 18 सीटें जीत जाएंगे। न कोई सुरक्षा थी और न ही कोई बैकअप। हम जनता के समर्थन से लड़े और जीते। मुझे अब भी लगता है कि मैं एक लड़ाई लड़ रही हूं, लेकिन मेरे लिए बीजेपी में कोई सम्मान नहीं था।

दागियों को जोड़ रही भाजपा
शुभेंदु अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने पर सुजाता मंडल ने कहा कि मुझे समझ में नहीं आता है कि दागियों को शुद्ध करने के लिए किस तरह के साबुन का इस्तेमाल किया जाता है। हमने पार्टी के लिए लड़ाई लड़ी, यह सोचकर कि यह मेरी जिंदगी का आखिरी दिन हो सकता है। अब हम ममता बनर्जी के नेतृत्व में लड़ेंगे। बीजेपी पर तंज कसते हुए सुजाता मंडल ने कहा कि पश्चिम बंगाल में अभी ही बीजेपी में मुख्यमंत्री पद के 6 दावेदार और डिप्टी सीएम पद के 13 दावेदार हैं।

सुजाता को तलाक का नोटिस भेजेंगे सौमित्र खान
सुजाता मंडल के टीएमसी ज्वॉइन करने से उनके पति और बीजेपी सांसद सौमित्र खान नाराज हैं। उन्होंने सुजाता को तलाक का नोटिस भेजने की तैयारी की है। इसके साथ ही सुजाता के घर की सुरक्षा में लगे जवानों को भी हटा दिया गया है। बताया जा रहा है कि सौमित्र खान और सुजाता के बीच कई दिनों से अनबन चल रही थी। पर्दे के पीछे चल रही लड़ाई अब खुलकर सामने आ गई है।

नाम और उपनाम से मुक्त
पत्नी के बीजेपी में शामिल होने पर बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने कहा कि यह सच है कि परिवार में मतभेद थे। हम परिवार हैं, लड़ाई हो सकती है, लेकिन इसे राजनीतिक रूप देना सही नहीं है। मुझे दुख है कि मेरे बीजेपी में शामिल होने के कारण उसने अपनी नौकरी खो दी। मुझे पीड़ा है कि सुजाता अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए टीएमसी से जुड़ गई। मैं अब उसे (सुजाता) अपने नाम और उपनाम से मुक्त करता हूं।

बीजेपी की जीत में निभाई थी अहम भूमिका
सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता ने बीजेपी की जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और उन्होंने बांकुरा में प्रचार किया था। दिलचस्प बात यह है कि पूरे चुनाव प्रचार के दौरान मौजूदा तृणमूल कांग्रेस सरकार ने सुजाता के बांकुरा इलाके में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

Related posts

Oxford ग्रेजुएट 76 साल का ये शख्स आज सड़कों पर रहने को है मजबूर

सरसों के तेल मिलावट करने पर ब्रांड पर होगी सख्त कार्रवाई, सरकार ने बदला पुराना नियम

Jeewan Aadhar Editor Desk

राहुल गांधी का PM पर जोरदार हमला—सुनें राहुल गांधी का पूरा भाषण