हिसार

एचएयू परिसर का हर कोना होगा हरा भरा : कुलपति

किसान दिवस पर शॉपिंग काम्पलेक्स में भू-दृश्य संरचना इकाई की ओर से किया गया पौधारोपण

हिसार,
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय परिसर का हर कोना चाहे वह रिहायशी क्षेत्र हो या फिर सार्वजनिक स्थान, हर कोने को हरा भरा किया जाएगा। इसके तहत विश्वविद्यालय में खाली पड़े स्थान पर पौधारोपण व पार्कों में घास लगाई जाएगी।
यह बात विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. समर सिंह ने किसान दिवस के अवसर पर शॉपिंग काम्पलेक्स में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पौधरोपण करने उपरांत कही। पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन भू-दृश्य संरचना इकाई की ओर से किया गया था। उन्होंने कहा कि जब भी कोई विश्वविद्यालय में प्रवेश करता है तो सबसे पहले उसकी नजर यहां की हरियाली पर पड़ती है जो इसकी पहचान है। इसलिए कृषि विश्वविद्यालय होने के नाते यहां के वैज्ञानिकों व कर्मचारियों का फर्ज बनता है कि इसकी शान को बनाए रखने के लिए हमें सामूहिक प्रयास करने होंगे। भू-दृश्य सरंचना इकाई के अध्यक्ष डॉ. पवन कुमार ने बताया कि कुलपति के मार्गदर्शन में उनका लक्ष्य विश्वविद्यालय को हरा-भरा व साफ-सुथरा बनाना है। इसी के तहत हर जगह पौधारोपण, साफ -सफाई व घास लगाने का कार्य प्रगति पर है। इसी के तहत शॉपिंग कॉम्पलेक्स में एक पार्क भी बनाया गया है। किसान दिवस पर शॉपिंग कॉम्पलेक्स में पौधारोपण किया गया है। इसके बाद कैंपस हॉस्पिटल व अन्य स्थानों पर एक विशेष अभियान चलाकर हरियाली और भू-दृश्य को बढ़ाया जाएगा। भू-दृश्य संरचना इकाई के नियंत्रण अधिकारी एवं छात्र कल्याण निदेशक डॉ. देवेंद्र सिंह दहिया ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रांगण को हरा-भरा करने के लिए समय-समय पर इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।
ये भी रहे मौजूद
कार्यक्रम के दौरान कुलपति के ओएसडी डॉ. एम.एस. सिद्धपुरिया, कुलसचिव डॉ. बी.आर. कंबोज के अलावा विश्वविद्यालय के सभी अधिष्ठाता, निदेशक, विभागाध्यक्ष, अधिकारियों के अलावा शिक्षक व गैर शिक्षक कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

हैंड टॉक अभियान : जिले में 10 हजार श्रवण एवं वाणी दिव्यांगों की समस्याओं का होगा निराकरण

Jeewan Aadhar Editor Desk

अनाज मंडी को स्काडा जलघर से नहीं जोड़ रहा जनस्वास्थ्य विभाग: कमला बंसल

गुजविप्रौवि में गेट इंटरेक्शन कार्यक्रम आयोजित

Jeewan Aadhar Editor Desk