जॉब

बिना परीक्षा के सरकारी नौकरी, 16 जनवरी से अंतिम तारीख

सरकारी नौकरी पाने वाले अब बिना परीक्षा दिए भी नौकरी पा सकते हैं। भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने अलग-अलग पदों के लिए वैकेंसी की घोषणा की है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं। BHEL की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर जरूरी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

BHEL में भर्ती का मौका
भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने ट्रेड अपरेंटिस के कुल 120 पदों के लिए आवेदन मंगवाए हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है। अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो अब बिल्कुल भी देर न करें।

जरूरी है यह योग्यता
ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं पास के साथ आईटीआई सर्टिफिकेट का होना भी अनिवार्य है। इन पदों के लिए उम्र सीमा 18 साल से लेकर 27 साल तक रखी गई है। उम्र की गिनती 01 जनवरी 2021 तक की आयु के आधार पर की जाएगी।

अनुसूचित जाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा में अधिकतम 5 वर्ष तक की छूट है। अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 3 वर्ष तक की छूट दी गई है।

नोट करें महत्वपूर्ण तारीख
इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 16 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है। ऑनलाइन एप्लिकेशन की हार्ड कॉपी जमा करने की आखिरी तारीख 23 जनवरी 2021 है। आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया नि:शुल्क है।

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदन किए गए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए किसी प्रकार की लिखित परीक्षा नहीं होगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार Bharat Heavy Electricals Limited, BHEL Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

NCC सर्टिफिकेट वालों को सेना में अधिकारी बनने का मौका, 2 लाख से ज्यादा वेतन

Related posts

धार्मिक टीचर के 194 पदों पर निकली भर्ती, यहां करें अप्लाई

Jeewan Aadhar Editor Desk

सरकारी नौकरी : ऑफिसर पदों पर निकली वैकेंसी, 1.16 लाख तक मिलेगी सैलरी

LIC HFL में 300 पदों के लिए भर्ती, करें अप्लाई