राशिफल

29 दिसम्बर 2022 : जानें गुरुवार का राशिफल

मेष
आज के दिन धन लाभ के शुभ योग बन रहे हैं। व्‍यापार में भी कुछ रुकावों के बाद काम बन जाएंगे। काफी संघर्ष के बाद आज आपको परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी। अब धीरे-धीरे आपका भाग्य साथ देगा। बढ़ते हुए आर्थिक कष्ट से मुक्ति मिलेगी। आज किसी कारण से आपको दूर की यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। छोटे-मोटे पार्ट टाइम कारोबार के लिए भी समय निकालना आसान रहेगा। महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन है, इसलिए प्रयास सफल होंगे।

वृष
आज लाभ की प्राप्ति होगी और पूरा दिन आनंद में बीतेगा। एक के बाद एक कार्य पूर्ण होने से मन में प्रसन्‍नता बनी रहेगी। आज आपके परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्य के आयोजन की चर्चा चलेगी। अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए फिलहाल आपको स्थाई प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की ही खरीद करनी चाहिए। इसके साथ ही अपने बजट का भी ध्‍यान रखें। सांयकाल के समय किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है और आपके घर में आज काम काफी बढ़ा रहेगा।

मिथुन
आज लाभ का दिन है और आज आपको पूरे दिन सभी कार्यों में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। आज आपका समय तेजी से आगे बढ़ने का है। आपकी अप्रत्याशित उन्नति को देखकर सभी हैरान होंगे। आपकी खुद की नजर भी अपनी उपलब्धियों पर लग सकती है। प्रगति की इस गति को स्थायी बनाए रखने के लिए मेहनत करते रहें। वरना आगे चलकर प्रतिष्ठा को धक्का लग सकता है। व्यर्थ की मान बढ़ाई के कार्य से दूर रहें और अपने काम पर फोकस करें। किसी के साथ पैसों का लेनदेन करने में सावधानी रखें।

कर्क
आज काफी मेहनत व दौड़भाग करेंगे और दिन व्‍यस्‍तता में बीतेगा। आप हमेशा ही अपने परिवार की सलामती के लिए कटिबद्ध रहते हैं। आज भी वह चिंता आपको परेशान कर सकती है। कोई अपना आज आपसे आर्थिक मदद मांगने भी आ सकता है। आप उनको निराश नहीं करेंगे। यदि सबकी सहमति हो जाए तो कहीं स्थान परिवर्तन का विचार बनाएं।

सिंह
आज का दिन अधिक शुभ नहीं है। आपको अपने कारोबार की चिन्ता विशेष रूप से परेशान करेगी क्योंकि पिछले काफी दिनों से व्यवसाय नियमित नहीं है। इस कारण से आपकी गाड़ी पटरी पर नहीं आ पा रही है। अस्थिरता आपका पीछा नहीं छोड़ रही है। नौकरी व्यवसाय आदि के क्षेत्र में यदि आप पूर्ण सुधार चाहते हैं तो आपको आलस्य व आराम को त्यागना पड़ेगा और मेहनत करनी पड़ेगी।

कन्या
आप के लिए आज ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं होने से आज का दिन चिंता फिक्र और भागदौड़ में बीतेगा। किसी कारण से आपको सरकारी विभाग के चक्‍कर काटने पड़ सकते हैं। किसी मामले में आर्थिक दंड भी भुगतना पड़ सकता है। मेहनत करने से आपको लाभ होगा। अपने कार्य को उत्साहपूर्वक पूरा करें। कुछ समय बाद इससे भी बेहतरीन अनुबंध आपको प्राप्त होगा।

तुला
आज बिना किसी कारण के उलझन में रहेंगे। आप अकारण ही चिंतित और परेशान रहेंगे। आज पैसों की कमी के कारण आपका कोई काम रुक सकता है। अदूरदर्शी स्वभाव के कारण आपकी परेशानियां कई बार बढ़ जाती हैं। सामाजिक और व्यवसायिक क्षेत्र में विरोधियों की भीड़ आपके सामने खड़ी हो सकती है। आप अपने साहस और बुद्धिमानी से ही इन लोगों को पराजित कर सकते हैं। अतः मन की दुर्बलता व दुर्गुणों का त्याग करें।

वृश्चिक
आपके लिए दिन शुभ है और आज अकस्मात मंगलमय समाचार मिलेगा। कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में आए तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। बनते-बिगड़ते परिवेश में नवीन योजना सफल होगी। पुराने झगड़े झंझटों से छुटकारा मिलेगा। अधिकारी वर्ग में सामंजस्य बढ़ेगा। निराशाजनक विचारों को मन में न आने दें, समय बहुत ही अनुकूल है। आज कोई रिस्‍क लेने पर भी लाभ होगा।

धनु
आज लाभ का दिन है। आज आपको किसी नए संपर्क से लाभ मिलेगा। पहले किए गए निवेश आपको आज लाभ दे सकते हैं। हालांकि आज आपको अपनी फंसी पेमेंट हासिल करने में काफी कठिनाई हो सकती है। व्यवसायिक उन्नति से आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। रात्रि के समय मांगलिक अवसरों में जाने का अवसर मिलेगा।

मकर
आज दिन शुभ है और आज आप परिवार के साथ ही समाज के लिए भी कुछ वक्‍त निकालेंगे। सामाजिक, धार्मिक कामों में भाग लेते रहने के कारण आपका सम्मान बढ़ेगा। आज की ग्रह चाल विकास में सहायक है। क्रय-विक्रय के व्यवसाय में लाभ होगा। शुभ समाचार भी दिन भर प्राप्त होते रहेंगे। व्यर्थ के झंझटों से बचे रहें। धार्मिक स्थानों की यात्रा की योजना बन सकती है। मामा पक्ष से सहयोग मिलेगा।

कुंभ
आज फायदे का दिन है। आज आपको बड़े अधिकारियों के साथ मित्रता का लाभ मिलेगा। आयात निर्यात के व्यवसाय आरंभ का निर्णय भी आज हो सकता है। आध्यात्म और धर्म में रूचि बढ़ेगी। यात्रा, मंगलोत्सव का संयोग बन रहा है, समय के सदुपयोग से आपका सितारा बुलंद होगा। आज नौकरी के संबंध में कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है।

मीन
आज का दिन लाभदायक होगा और हर कार्य में किस्‍मत का साथ मिलेगा। उन्नति के क्षेत्र में कई मार्ग खुलेंगे। अध्ययन और आध्यात्म में आज आपकी रुचि बढ़ेगी। विवादास्पद प्रकरण समाप्त होंगे। गुप्त शत्रु व ईर्ष्यालु साथियों से सावधान रहें। किसी को आज रुपया उधार न दें वापस नहीं मिलेगा। माता-पिता-गुरू की सेवा, देव पूजन में भी ध्यान लगाना न भूलें। आज दान पुण्‍य के कार्य करना भी शुभ होगा।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

17 जून 2023: अमावस्या पर मेष, वृषभ, मिथुन संभलकर रहें, कर्क को प्रमोशन मिलेगा, सिंह, कन्या को लाभ होगा

13 July 2023: कुंभ, मीन किस राशि को मिलेगी कामयाबी, किसे यात्रा से होगा बचना , जानिए आज का राशिफल

21 June 2023: मेष, तुला, कुंभ राशि वाले न करें ये काम, सभी 12 राशियों का जानें राशिफल