उत्तर प्रदेश

अजीत सिंह हत्याकांड के आरोपी गिरधारी का एनकाउंटर, गिरधारी ने कल किया था सिरेंडर

लखनऊ,
पुलिस ने एनकाउंटर में अजीत सिंह हत्याकांड के मुख्य सूत्रधार और शूटर गिरधारी को मार गिराया है। रिमांड पर आया गिरधारी पुलिस अभिरक्षा से फरार होने की कोशिश में मारा गया है। यह एनकाउंटर विभूति खंड थाना क्षेत्र में हुआ। नाटकीय ढंग से दिल्ली में सरेंडर करके गिरधारी बच गया था, लेकिन देर रात उसका एनकाउंटर हो गया।

आपको बता दें कि कुछ दिनों ही लखनऊ के विभूतिखंड के कठौता चौराहे पर मऊ के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी। घायल अजीत सिंह और उसके साथी मोहर सिंह को लोहिया अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां डॉक्टरों ने अजीत सिंह को मृत घोषित कर दिया था। इस हत्याकांड के पीछे गैंगवार वजह बताई जा रही थी।

अजीत सिंह की हत्या के मुख्य सूत्रधार और शूटर गिरधारी की तलाश में यूपी पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही थी, लेकिन नाटकीय ढंग से गिरधारी ने दिल्ली में सरेंडर कर दिया था। इसके बाद गिरधारी को लखनऊ लाया गया और रविवार रात पुलिस हत्या में इस्तेमाल असलहे की बरामदगी के लिए उसे विभूतिखंड लेकर गई।

लखनऊ पुलिस का दावा है कि जब पुलिस के जवान गिरधारी को गाड़ी से उतार रहे थे, तब गिरधारी ने सब इंस्पेक्टर अख्तर उस्मानी की पिस्टल छीन ली। पिस्टल छीनने के बाद वह भागने की कोशिश करने लगा। मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच गई। खुद को पुलिस से घिरा देखते हुए गिरधारी ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में गिरधारी घायल हो गया। शूटर गिरधारी को पास के लोहिया अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Related posts

अमिताभ बच्चन को ‘जनता’ ने बुरी तरह से हराया, दीक्षा और उर्वशी का नहीं चला जादू

VIDEO युवाओं को पथभ्रष्ट करके हिंदुस्तान को कमजोर करने की साज़िश

जिस्मफरोशी कराते हैं मां-बाप, शिकायत लेकर थाने पहुंची 3 बहनें

Jeewan Aadhar Editor Desk