राशिफल

4 फरवरी 2023 : जानें शनिवार का राशिफल

मेष
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है। नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो आज का दिन बढ़िया रहेगा। आपको अपनी जाॅब में प्रगति देखने को मिलेगी। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय से संबंधित किसी यात्रा पर जाएंगे, जो यात्रा उनके लिए काफी लाभदायक रहेगी। नए—नए लोगों से संपर्क स्थापित होगा।

आप अपनी साख को चारों ओर फैलाने में कामयाब रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। माता जी से आप अपने मन की बात को कह सकते हैं। आप परिवार वालों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां किसी रसूखदार व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी, वह आपके रुके हुए कार्यों को पूरा करने में और आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में काफी मददगार साबित होंगे।

संतान के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे। किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा। लव लाइफ आनंददायक रहेगी। छात्र प्रतियोगिता की तैयारी करते हुए नजर आएंगे। गुरुजन भी उनका सहायता करेंगे। माता जी के साथ आप ननिहाल घूमने जाएंगे। मित्र आज आपसे मिलने आपके घर आएंगे, जिससे मिलकर आप काफी खुश होंगे। मित्र के साथ आप कहीं घूमने फिरने भी जाएंगे, जहां सभी लोग खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आने वाले हैं।

वृष
वृष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। जो युवा पॉलिटिक्स में अपना करियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए अच्छा दिन है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही से बचें, थोड़ा भी परेशान होने पर तुरंत डॉक्टर से परामर्श करें। शैक्षिक कार्यों में सुधारों होगा। कारोबार कर रहे जातकों के लिए दिन अच्छा है।

कारोबार में वृद्धि देखने को मिलेगी। जो लोग पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में कुछ बदलाव करने के बारे में सोचेंगे। छात्र परीक्षा की तैयारी करते हुए नजर आएंगे। कुछ विषयों में अपनी रुचि को भी बढ़ाएंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा।

आप किसी नए कारोबार में निवेश कर सकते हैं। आपको अपना रुका हुआ धन भी मिलने के संकेत हैं। जो युवा कंपीटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए समय बहुत ही बढ़िया है, आपकी मेहनत सफल होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे। एक दूसरे के प्रति विश्वास देखने को मिलेगा। आप अपने लिए व्यस्त दिन में से कुछ समय निकालने में कामयाब रहेंगे, जिसमें आप अपने मन पसंदीदा कार्यों को करना पसंद करेंगे।

मिथुन
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है। छात्रों के कैरियर में उन्नति संभावित हैं। छात्र शिक्षा के लिए एक शहर से दूसरे शहर जा सकते हैं। जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होगी। बैंकिंग जॉब में लाभ हो सकता है। आपको आय के अवसर प्राप्त होंगे। जीवन साथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे।

नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने कार्यों को समय पर पूरा करना होगा। नौकरी से संबंधित यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए काफी लाभदायक रहेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। भाई, बहनों का साथ मिलेगा। पिताजी के द्वारा धन की प्राप्ति होगी। माता जी के साथ आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, आप आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

कारोबार में बढ़ोतरी के लिए आप नई-नई योजनाओं को शामिल करेंगे, किसी एक्सपर्ट से ही सलाह मशवरा कर सकते हैं। जो युवा नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें आज अच्छी नौकरी मिल सकती हैं। जो लोग विदेशों से आयात निर्यात का कार्य करते हैं, कल कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। कलात्मक क्षेत्रों में वृद्धि देखने को मिलेगी। परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग आनंद करेंगे और आपके मन को शांति मिलेगी।

कर्क
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक आज व्यवसाय में प्रगति को देखकर काफी खुश नजर आएंगे। व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने को मिलेगा, जो यात्रा आपके लिए काफी सुखद रहेगी। आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे।

किसी मित्र के सहयोग के द्वारा आज आपको कोई अच्छी नौकरी मिलेगी। कोई बड़ी व्यवसायिक योजना भी फलीभूत होगी। परिवार का साथ मिलेगा। परिवार के साथ आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, आप आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, कुछ धन भी व्यय करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। कारोबार का विस्तार होगा। रहन-सहन कष्ट में हो सकता है। जो लोग अविवाहित हैं, उनके लिए अच्छा रिश्ता आएगा, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे।

बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने मन की बात कहेंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे। विद्यार्थी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे और उसमें जीत हासिल करेंगे। माता-पिता यह देखकर काफी खुश होंगे। संतान के भविष्य के लिए माता-पिता धन का निवेश करने का भी निर्णय लेंगे। सायंकाल का समय आप अपने माता पिता के साथ व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने मन की बातों को और उनके मन की बातों को एक दूसरे से कह सकें।

सिंह
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को आज नवीन प्रोजेक्ट की तरह तरफ प्रेरित होंगे। आज आपको सफलता मिलेगी। जमीन या मकान क्रय की योजना बनेगी। नया वाहन आप अपने घर ला सकते हैं लेकिन स्वास्थ्य का ध्यान दें, बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

युवा लव लाइफ को लेकर थोड़ा सा परेशान रह सकते हैं। किसी तीसरे व्यक्ति के कारण अनबन देखने को मिल सकती हैं। मन में शांति व प्रशंसा के भाव रहेंगे। आप अपनी माता जी के साथ मंदिर जा सकते हैं, जहां आपके मन को शांति मिलेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे।

आप अपने बच्चों की भी पढ़ाई में सहायता करेंगे, कुछ समय व्यतीत भी करेंगे। व्यापार कर रहे जातक व्यापार में बढ़ोतरी के लिए प्रयास करते हुए नजर आएंगे। व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जा सकते हैं। बहन के विवाह में आ रही अड़चनें आपको परेशान करेंगी। घर में हवन, पूजा, पाठ आदि का आयोजन होगा। शाम का समय आप अपने परिवार वालों के साथ व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। विद्यार्थी खुब मन लगाकर पढ़ाई करेंगे।

कन्या
कन्या राशि वाली जातको की बात करें तो आज का दिन बेहतर रहने वाला है। आप अपने काफी दिनों से रुके हुए कार्यों को पूर्ण करेंगे। आपको आय के साधन प्राप्त होंगे, उनसे लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे। बिजनेस कर रहे जातको को आज मनचाहा लाभ प्राप्त होगा, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे। शैक्षिक व बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। बौद्धिक कार्यों से आय के साधन भी बन सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें, मौसम के कारण उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

आपको अनचाहे खर्चे करने पड़ेंगे, जो आप ना चाहते हुए भी करेंगे। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेगा। घर में मेहमानों का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा महोल होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने प्रेमी को सरप्राइस पार्टी देंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे। छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, तभी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।

गुरुजनों की सहायता से कुछ विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे। जो लोग पैतृक बिजनेस करते हैं, वह अपने बिजनेस में कुछ बदलाव करने के बारे में सोचेंगे। जीवन साथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे। आप नौकरी के साथ-साथ कोई व्यापार करने के बारे में सोचेंगे, जिसमें आपके मित्र आपकी सहायता करेंगे। माताजी का सानिध्य मिलेगा। आज आपको आय के अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाएंगे। घर में पूजा, पाठ आदि का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोग आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

तुला
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातको को आज अपनी नौकरी में स्थान परिवर्तन देखने को मिलेगा, जिससे वह थोड़ा सा खुश और नाखुश दिखेंगे क्योंकि परिवार से दूर रहना पड़ सकता है लेकिन आय अधिक होगी, पद में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

रियल स्टेट वह मीडिया से संबंधित जातकों के लिए समय शुभ है। आज आप कोई नया वाहन भी अपने घर लाने के बारे में सोच विचार करेंगे। जो युवा बेरोजगार हैं काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें मनचाहा रोजगार मिलने के संकेत हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों की बात करें तो आप अपने प्रेमी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे और एक दूसरे को और अधिक समझने का मौका मिलेगा। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी।

आप जीवनसाथी के साथ उनके कार्य में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे। वरिष्ठ सदस्य की सलाह मशवरा से आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, जो परिवार की भलाई के लिए होगा। माताजी का सानिध्य मिलेगा। पिता जी से आप अपने मन की बात को कह सकते हैं। आज आपके रुके हुए धन आगमन के भी संकेत हैं। आप जो व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे थे वह भी सफल होंगे। आय के अवसर मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आप अपने लिए कुछ खरीदारी करेंगे। विद्यार्थी खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे और उसमें जीत हासिल होगी। कलात्मक व रचनात्मक क्षेत्रों में भी वृद्धि देखने को मिलेगी।

आज अपनी सेहत में सुधार होता हुआ देखेंगे, अपने खान-पान पर नियंत्रण करें, अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में योग व ध्यान को शामिल करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप बच्चों के साथ पिकनिक पर भी जा सकते हैं, जहां खूब मौज मस्ती होगी। आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए काफी सुखद रहने वाला है। व्यापार कर रहे जातक आज व्यापार में प्रगति को देखकर काफी खुश नजर आएंगे। नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की देखने को मिलेगी। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आज आपको किसी नई नौकरी का भी ऑफर आ सकता है, जिसमें आय अधिक होगी और आपके पद में भी बढ़ोतरी होगी। संतान की प्रगति को लेकर आप खुश होंगे।

संतान पर गर्व महसूस होगा। परिवार वालों के साथ आज आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां आगे बढ़ चढ़कर भाग लेंगे। कुछ धन भी व्यय करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। लेखनादि- बौद्धिक कार्यों से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, आज उनके द्वारा आपको कोई समाचार सुनने को मिलेगा। माता जी के साथ आप ननिहाल घूमने जाएंगे। पिताजी से आज आपको अपने मन की बात को कह सकते हैं। जीवनसाथी के द्वारा आपको कोई उपहार मिलेगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे।

जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यवसाय कर रहे जातक अपने व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिसके लिए वह अपने वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा करेंगे। अगर आपने किसी को धन उधार दिया हुआ था तो वह आज आपको वापस मिलेगा। आप अपने लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे, जिसमें आप अपने मन पसंदीदा कार्यों को करना पसंद करेंगे। मित्र आज आपसे मिलने आपके घर आएंगे, जिससे मिलकर आप काफी खुश होंगे। मित्रों के साथ आप कहीं बाहर घूमने भी जाएंगे।

धनु
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है। व्यवसाय में आज आप अपनी रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में व्यस्त रहेंगे। रुके हुए धन के आगमन होने के संकेत हैं। पिताजी के आशीर्वाद से आज आप कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं। भाइयों का साथ मिलेगा।

किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत बन सकते हैं। भवन की साज-सज्जा पर खर्च करना पड़ सकता है लेकिन आप बजट बनाकर सभी कार्य को करेंगे तो आपके लिए बेहतर है। नया वाहन भी अपने घर ला सकते हैं। जो आपके कानूनी कार्य काफी लंबे समय से चल रहे थे, वह कल पूरे होंगे। परिवार में सभी लोग मिलजुलकर एक साथ रहेंगे।

घर में भजन-कीर्तन आदि का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा। किसी रसूखदार व्यक्ति की मुलाकात से आज आपके रुके हुए कार्य पूरे होंगे। आप की आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। विद्यार्थी खूब मन लगाकर पढ़ाई करेंगे। माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे। किसी नए मेहमान का आगमन होगा,जिससे परिवार में खुशियों भरा माहौल होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने मन की बात कहेंगे। जीवनसाथी के लिए आज आप कोई कार्य शुरू करा सकते हैं।

मकर
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। जो युवा राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन बहुत ही शुभ है। पिताजी के चरण स्पर्श करके घर से निकले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे। रियल-स्टेट व्यवसाय में लाभ के संकेत हैं। आपकी आय में वृद्धि होगी।

नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की देखने को मिलेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा और परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे। आपके मन को शांति मिलेगी। माताजी का सानिध्य मिलेगा। आप किसी परिचित के घर दावत पर जाएंगे। वरिष्ठ सदस्य कल आपके व्यापार में धन व्यय करेंगे। पैतृक संपत्ति भी आपको प्राप्त हो सकती है। नए मकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी।

विद्यार्थी एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा प्राप्त करने जा सकते हैं। जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए समय बहुत ही बढ़िया है, आपकी मेहनत सफल होगी। सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। अगर आपने कोई निवेश किया हुआ था, तो उसका भी आपको पूरा फायदा मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, आज उन्हें परिवार की याद सता सकती है। कुंवारे लोगों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आएगा, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे।

कुंभ
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपको भाग्य का साथ मिलेगा, जिसके कारण आपके सभी कार्य पूरे होते हुए नजर आएंगे। आपको सभी क्षेत्रों से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। जो लोग राजनीति में कैरियर बनाना चाहते हैं, उन्हें आज सफलता प्राप्त होगी।

बैंकिंग व मीडिया जॉब में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ है। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवाएंगे, जिससे उनके विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी। भवन सुख में वृद्धि होगी। आज आप व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जाएंगे, जो यात्रा आपके लिए काफी लाभदायक रहेगी।

जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आज आप किसी रोमांटिक डिनर पर जाएंगे। परिवार वालों के साथ आप किसी धार्मिक यात्रा पर भी जाने की योजना बनाएंगे। जो कानूनी कार्य आपके चल रहे थे, वह आज पूरे होंगे। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। विद्यार्थी अपने मन की समस्याओं को अपने पिताजी से कह सकते हैं। जो लोग सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं, आज उनके पद में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे। नौकरी कर रहे जातक कार्यभार अधिक होने के कारण थका हुआ महसूस करेंगे। पड़ोस में हो रहे वाद विवाद में पड़ने से बचना है, वाणी की मधुरता को बनाए रखें।

मीन
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। बैंकिंग व आईटी जॉब के जातकों को लाभ मिल सकता है। धैर्य शीलता बनाए रखने के प्रयास करें। घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा, इसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है। आज आप अपने मन पसंदीदा कार्यों को करने के लिए कुछ समय निकालेंगे।

विद्यार्थी कुछ विषयों में समस्या के लिए अपने माता-पिता से बातचीत करेंगे, जिसके लिए उन्हें कोई अच्छा कोचिंग सेंटर ज्वाइन कराया जाएगा। जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य कर रहे हैं, आज उनके मान-सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे। परिवार वाले आपके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा करेंगे। वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको धन प्राप्त होगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे।

भाई की शादी में आ रही अड़चनें कल समाप्त होंगी। घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। माताजी के साथ आप किसी मित्र के घर दावत पर जाएंगे। मित्र के द्वारा आप को आय के अवसर प्राप्त होंगे। आज आप अपने लिए कुछ खरीदारी करेंगे। जीवनसाथी के द्वारा आपको कोई सरप्राइस पार्टी मिलेगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे।

Related posts

14 जुलाई 2018 : जानें शनिवार का राशिफल

9 जनवरी 2021: जानें शनिवार का राशिफल

26 फरवरी 2019 : जानें मंगलवार (फाल्गुन कृष्ण पक्ष की अष्टमी) का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk