हिसार

दो लाख के नकली नोटों व अवैध पिस्तौल सहित हत्या व लूट का वांछित आरोपी पकड़ा

आरोपी ने सिरसा से तैयार करवाए थे नकली नोट, तीन लाख अभी घर की अल्मारी में भी है

हिसार,
पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने दो लाख के नकली नोटों सहित एक वांछित हत्यारोपी को गिरफ्तार किया है। उक्त आरोपी शहर के जिंदल पार्क के पास पकड़ा गया। वह हत्या के मामले में पिछले काफी समय से वांछित था। उससे एक अवैध पिस्तोल भी बरामद हुआ है।
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार स्पेशल स्टाफ की टीम सहायक उप निरीक्षक धर्मवीर के नेतृत्व में गश्त पर थी कि उसे जिंदल पार्क के पास एक व्यक्ति के पास रूके होने की सूचना मिली, जिसके पास नकली नोट व अवैध पिस्तोल होने की बात कही गई। सूचना के बाद पुलिस ने उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम सिरसा जिला के चाहरवाला गांव निवासी सुरेन्द्र उर्फ लैफ्टी बताया। तलाशी लेने पर सुरेन्द्र उर्फ लेफ्टी से 2 हजार रुपये के नोटों की गड्डी व 315 बोर का एक पिस्तोल बरामद हुआ। पुलिस ने जब नोटों की गणना की तो वे 2000 के 100 नोट, यानि कुल दो लाख रुपये पाए गए। पुलिस जांच में पता चला कि इनमें से 60 नोट एक नंबर व 40 नोट एक नंबर के हैं। पुलिस ने आरोपी पर शहर थाना में धारा 489बी, 489सी व शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है।
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह नशा करने का आदी है औेर इसकी पूर्ति के लिए गलत संगत में रहने लग गया। उसने ये नकली नोट बाहरवाला जिला सिरसा में एक फोटोस्टेट की दुकान के रंगीन प्रिंटर में तैयार करवाए थे। इसके अलावा करीब 3 लाख रूपये के नकली नोट उसने अपने मकान में बने कमरे की अलमारी में छुपा कर रखे है, जिसका सिर्फ उसे ही पता है।
बरामद अवैध पिस्तोल के बारे में पूछने पर आरोपी ने बताया कि उसने यह पिस्तोल करीब 6-7 साल पहले अपने गांव के एक व्यक्ति से 5000 रुपये में खरीदा था, जिसकी मृत्यु हो चुकी है।
पुलिस रिकार्ड के मुताबिक आरोपी सुरेंद्र उर्फ लेफ्टी थाना नाथूसरी चौपटा जिला सिरसा में आईपीसी की धारा 302 के तहत वांछित है। पुलिस के अनुसार हत्या के इस मामले में आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव तरकावाली निवासी हनुमान की डंडों से पीटकर हत्या की थी। इसके अलावा उक्त आरोपी राजस्थान के भादरा थाना में धारा 392 व 395 के तहत वर्ष 2017 में दर्ज एक मामले में भी वांछित है। इस मामले में आरोपी ने अपने साथियों सहित भादरा में एक खल व्यापारी से 19 लाख 55 हजार रूपये की लूट की थी। इसके साथ ही आरोपी ने पूछताछ में अग्रोहा मेडिकल से एक मोटरसाइकिल चुराने की भी वारदात कबूली है। आरोपी को शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

Related posts

तेल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ वामदलों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

कोरोना वायरस के चलते आम जनता के हित में राहत पैकेज दे केन्द्र व प्रदेश सरकार : बजरंग गर्ग

बेसहारा पशु ने ले ली चाचा—भतीजा की जान

Jeewan Aadhar Editor Desk