हिसार

देश के कुछ हिस्सों में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय : उपायुक्त

कहा, दक्षिण अफ्रिका व ब्राजील के वेरियेंट के पाए जाने के बाद सतर्कता बढ़ाने की जरूरत, वैक्सीनेशन से ही होगा महामारी का खात्मा

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रिंयका सोनी ने कहा कि देश के कुछ हिस्सों में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय है। देश के बहुत से स्थानों पर संक्रमितों में दक्षिण अफ्रिका व ब्राजील के वेरियेंट भी पाया गया है, इसके बाद सतर्कता बढ़ाए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में वैक्सीनेशन से ही इस महामारी का खात्मा संभव है।
वे शुक्रवार को कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ले रही थी। बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग, पंचायती राज, खेल एवं युवा मामले विभाग, शिक्षा विभाग, शहरी विकास विभाग, नगर निकाय, राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया।
उपायुक्त ने कहा कि जिले में फ्रंट लाईन वर्कर के लिए 4 फरवरी से वैक्सीनेशन कार्यक्रम चल रहा है, जबकि हैल्थ कैयर वर्कर को वैक्सीन की सैंकेंड डोज दी जा रही है। जिले में लगभग 11 हजार 899 हैल्थ कैयर व फ्रंट लाईन वर्कर का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि देश के ताजा टै्रंड ये बता रहे हैं कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सघनता से चलाना होगा। शनिवार यानि 20 फरवरी को नागरिक अस्पताल हिसार के अलावा, सीएचसी आर्य नगर, बरवाला, मंगाली, नारनौंद, सिसाय, सीसवाल, सौरखी, उकलाना, एसडीएच हांसी तथा आदमपुर में वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा। इस दौरान हैल्थ वर्कर व फ्रंट लाईन वर्कर का वैक्सीनेशन होगा।
उपायुक्त ने उपमण्डलाधीश व डीआरओ को निर्देश दिए कि वे सभी पटवारी व ग्राम सचिव का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करें। इनके लिए 22 फरवरी को पंचायत भवन में कोविड वैक्सीनेशन का स्पेशल सेंटर बनाया जाएगा। इसी दिन नगर निगम, पुलिस लाईन तथा सिटी थाना हांसी में भी वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन काफी प्रभावी है व इसके दुष्प्रभाव न के बराबर हैं, फिर भी टीकाकरण के बाद निगरानी के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई हैं।
अपने संबोधन में पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने कहा कि कोरोना महामारी को मात देने के लिए नियमों की पालना के साथ-साथ वैक्सीन भी जरूरी है। इसलिए सभी को बिना किसी आशंका के कोविड वैक्सीन लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के नियमों की पालना न करने वाले लोगों पर फिर से सख्ती की जाएगी और नियमों की अवहेलना करने वालों के चालान किए जाएंगे।
इस अवसर पर सीएमओ डॉ. रत्ना भारती, एएसपी उपासना, डीएसपी भारती डबास, नगर निगम की सयुंक्त आयुक्त बैलिना लोहान, हिसार एसडीएम अश्वीर नैन, जिला राजस्व अधिकारी राजबीर धीमान, डॉ. तरुण, पीओआईसीडीएस अनीता दलाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

मोठसरा में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में झूमे श्रद्धालु

Jeewan Aadhar Editor Desk

एचएयू में 28 फरवरी को मनाया जाएगा राष्ट्रीय विज्ञान दिवस

Jeewan Aadhar Editor Desk

शहीद मदनलाल ढींगड़ा जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित