हरियाणा

आदमपुर: सरसों की खरीद शक के घेरे में, कृषि मंत्री ने दिए ऑयल मिलों के फिजिकल वेरिफिकेशन के आदेश

आदमपुर,
आदमपुर की अनाज मंडी में इस साल सरसों की आवक कम होने पर सरकार की नजर गई है। कृषि मंत्री जेपी दलाल ने इसे गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए है। मंत्री की सख्ती के चलते हरियाणा स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड ने ऑयल मिल की फिजिकल वेरिफिकेशन करने आदेश दिए है। कृषि मंत्री ने ऑयल मिलों के फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए 24 अप्रैल तक का समय दिश है।

बता दें, हरियाणा की 23 मंडियों में सरसों की आवक कम होने पर सूबे के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने इस लापरवाही के लिए मंडी अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही रेवाड़ी और कोसली के मंडी सचिवों को बदलने के आदेश दिए हैं। कृषि मंत्री ने चेतावनी दी है कि मंडियों में सरसों की कम आवक के लिए जिम्मेदार किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा।
कृषि मंत्री जेपी दलाल की सख्ती के बाद हरियाणा स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड ने ऑयल मिलों के फिजिकल वेरिफिकेशन के आदेश जारी कर दिए हैं। सूबे के आदमपुर, चरखीदादरी, ऐलनाबाद, रेवाड़ी सहित कई में ऑयल मिल में फिजिकल वेरिफिकेशन किया जाएगा। इसके साथ ही मंडियों में सरसों की आवक कम होने पर ऑयल मिलों में सरसों का स्टॉक भी चेक किया जाएगा।

हरियाणा के कृषि मंत्री ने ऑयल मिलों के फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए 24 अप्रैल तक का समय दिया है। इसके बाद सभी जोनल एडमिनिस्ट्रेटर्स को 25 अप्रैल तक ऑयल मिल की फिजिकल वेरिफिकेशन रिपोर्ट देने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके अलावा दादरी, कोसली, आदमपुर, पुनहाना व ऐलनाबाद की ऑयल मिलों पर भी अधिकारी नजर बनाए हुए हैं।

Related posts

डिप्लोमा इंजिनियरिंग व डिप्लोमा फार्मेसी कोर्स की ऑनलाइल दाखिला प्रक्रिया अब 19 तक

दर्दनाक हादसा : ट्राले ने जीप और कार को मारी टक्कर, 13 की मौत

सुसराल ने दिया साथ, आदमपुर की सीमा ने पुरुषों से छीन ली ‘सीट’