हिसार

सरकार ने आदमपुर में प्रजातंत्र का गला घोटा, कुलदीप बिश्नोई भाजपा में अंतिम पंक्ति का नेता—जयप्रकाश जेपी

आदमपुर,
कांग्रेस नेता जयप्रकाश जेपी ने आदमपुर को नगरपालिका बनाएं जाने का विरोध करते हुए कहा कि आदमपुर की जनता नगरपालिका के खिलाफ थी। सरकार ने जनभावना के विरोध जाकर अपने अहंकार के चलते आदमपुर को नगरपालिका बनाया। प्रजातंत्र में जनता की इच्छा से जन कल्याण के लिए काम होता है लेकिन आदमपुर में सरकार ने प्रजातंत्र का गला घोट दिया है। आदमपुर के लोग धरने पर बैठे लेकिन सरकार पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। यह भाजपा—जेजेपी सरकार का घमंड़ है।

जेपी ने कहा कि आदमपुर की जनता ने विधानसभा चुनावों में कीकर बीज दिया अब कांटे उनकी राह में ही बिछेंगे, आम तो कीकर पर लगेंगे नहीं। वहीं जवाहर नगर व शिव कॉलोनी को अवैध कॉलोनी घोषित करने पर उन्होंने आदमपुर के जनप्रतिनीधि की नकामी करार देते हुए कहा कि आदमपुर बनने से पहले जवाहर नगर बना था। आज उसे अवैध बताया जा रहा है। यह शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो पहली कलम से आदमपुर नगरपालिका को समाप्त कर दिया जायेगा।

वहीं आदमपुर में बनी सड़कों के 3 माह में ही टूट जाने पर उन्होंने कहा कि 40 प्रतिशत कमीशन सियासी लोग ले रहे है और 20/30 प्रतिशत अन्य लोग ले रहे हैं। ऐसे में 20 प्रतिशत में सड़क का निर्माण कैसे होगा। ये कमीशनखोरो की सरकार है। ऐसे में रोजगार, विकास कार्यों की उम्मीद करना बेमानी ही होगी। उन्होंने कहा आदमपुर में जब से नया विधायक बना है यहां पर विनाश ही हो रहा है। इसमें अकेला कुलदीप बिश्नोई, उसका बेटा ही दोषी नहीं है इसके लिए बिरेंद्र सिंह का बेटा और दुष्यंत चौटाला भी दोषी है वे भी यहां से सांसद रहे है।

जयप्रकाश जेपी ने कहा कि आदमपुर के लोग अब इस राज से परेशान है। 25 करोड़ रुपए विधायक को मिला है तो यहां पर सड़क खराब क्यों हैं। भरी विधानसभा में डिप्टी सीएम ने विधायक भव्य बिश्नोई को कहा कि आदमपुर की सड़कों के लिए पैसा नहीं है। उनका जवाब ऐसा था जैसे कि वो विपक्ष के विधायक को दे रहे है। ऐसा लग रहा है डिप्टी सीएम भव्य बिश्नोई से खफा है और उनको कोई ग्रांट देना ही नहीं चाहते। भव्य बिश्नोई को बताना चाहिए कि सरकार के दिए 25 करोड़ रुपए कहां गए। उन्हें ये पैसा मिला है या नहीं मिला। उन्होंने कहा कि विधानसभा में डिप्टी सीएम ने कहा कि आदमपुर में सड़कें अगले साल बनेगी—यानि कांग्रेस सत्ता में आकर बनायेगी।

लाखपुल से बांडाहेड़ी तक की नहर तक नहीं बन पा रही। ऐसे में यहां के जनप्रतिनीधि को शर्म आनी चाहिए। भाजपा—जेजेपी की सरकार नकारा हो चुकी है। कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस में जब था तब देश के प्रमुख 25 लोगों में शामिल था। वो कांग्रेस वर्किंग कमेटी का मैम्बर था। लेकिन भाजपा में आने के बाद वो अंतिम पंक्ति में बैठा है। इसका कैरियर भाजपा में आते ही खत्म हो चुका है। इसकी कहीं कोई गिनती नहीं है। कांग्रेस में प्रदेश का सीएम का दावेदार था लेकिन आज विधायक तक नहीं है।

जयप्रकाश जेपी ने बताया कि राजनीति में द्वेष भावना नहीं चलती। मैं कुलदीप बिश्नोई के परिवार को हराने के लिए आदमपुर से चुनाव नहीं लड़ना चाहता बल्कि आदमपुर की जनता की दुर्दशा से निजात दिलवाने के लिए चुनाव लड़ना चाहते हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्नोई का पत्ता राजस्थान चुनावों के बाद भाजपा से कट जायेगा। आदमपुर की जनता राजस्थान में जाकर कुलदीप बिश्नोई की पोल खोलने का काम करेगी। इस दौरान उन्होंने साफ किया कि अगर कांग्रेस ने उनको फिर से आदमपुर से प्रत्याशी बनाया तो वे आदमपुर से चुनाव जीतकर ये सीट फिर से कांग्रेस की झोली में डालने का काम करेंगे।

इस अवसर पर उनके साथ भूपेंद्र कासनियां, सुखवीर डूडी, भजनलाल सोनी, रविंद्र जांगू सहित काफी संख्या में कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद आमजन के लिए सरकार फ्री करे कोरोना कोविड टेस्ट : एडवोकेट जेएस मल्ही

फसल अवशेषों का आधुनिक तकनीकों व मशीनों से करें प्रबंधन : डॉ. आर.एस. हुड्डा

उपायुक्त ने किया वन स्टाप सेंटर का निरीक्षण

Jeewan Aadhar Editor Desk