हिसार

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारकर झोलाछाप डाक्टर के क्लीनिक किया सील

हिसार,
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नारनौंद में छापा मारकर झोलाछाप चिकित्सक का क्लीनिक सील कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज करके फर्जी डाक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, स्वास्थ्य विभाग हिसार को सूचना मिली थी कि नारनौंद के ठकराल क्लीनिक अवैध रूप से चल रहा है। इस पर एसएमओ जितेन्द्र ने एसएमओ नारनौंद डा. यशपाल को आदेश दिए। उक्त ने डा. यशपाल, डा. कृष्ण, डा. विमल प्रकाश, फार्मासिस्ट सुभाष की टीम बनाकर वीरवार को पुराने बस स्टैंड पर बने ठकराल क्लीनिक पर छापा मारा। क्लीनिक का लाइसेंस सतीश ठकराल के नाम पर था, जबकि वहां डाक्टर बनकर हरिचंद काम कर रहा था। सतीश ठकराल के नाम मिला लाइसेंस पुराना था और उसको रिन्यू नहीं करवाया गया। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी सूचना पुलिस को दी, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की तो सामने आया कि क्लीनिक कई सालों से हरिचंद चलाता आ रहा है। क्लीनिक से भारी मात्रा में आयुर्वेदिक और अंग्रेजी दवाईयों सहित अन्य औजार भी बरामद किए गए और क्लीनिक सील कर दिया गया।
ध्यान रहे कि स्वास्थ्य विभाग व सीएम फ्लाइंग ने 9 नवंबर को छापेमारी करके नारनौंद कस्बे के सभी डाक्टरों की डिग्री अपने कब्जे में ली थी। उस दौरान भी ठकराल क्लीनिक पर सतीश नाम का कोई चिकित्सक नहीं था। जीवन आधार न्यूज पोर्टल में पत्रकार बने .. 72 हजार रुपए से 3 लाख रुपए का वार्षिक पैकेज व अन्य सुविधाएं ले..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

क्या बोले एसएमओ
नारनौंद के नागरिक अस्पताल के एसएमओ डा. यशपाल ¨सह ने बताया कि सीएमओ हिसार के आदेशानुसार छापामारा गया है। डाक्टर सतीश के नाम पर हरिचंद ही मरीजों का इलाज कर क्लीनिक चला रहा था। क्लीनिक पर मिली दवाईयों और औजारों को जब्त कर लिया गया है। झोलाछाप डाक्टर के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा रही है।
क्या बोला ​हरिचंद
क्लीनिक पर मिले हरिचंद ने बताया कि उसने आर्मी से नर्सिग का कोर्स किया हुआ है और वो डा. सतीश ठकराल के साथ इस क्लीनिक पर काम करता है। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

क्या बोली पुलिस
इस संबंध में पुलिस जांच अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि दूसरे डाक्टर के फर्जी लाइसेंस पर डाक्टरी करते हुए नारनौंद के हरिचंद को पुलिस ने हिरासत में लिया है। धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। जिसको शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

84 का गुनाह​गार सज्जन कुमार गया मंडोली जेल

Jeewan Aadhar Editor Desk

शिकारी कुत्तों ने किया हिरण को घायल, जीव प्रेमी कर रहे है घायल हिरण का उपचार

किलोमीटर स्कीम घोटाला बनेगा भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के पतन का कारण : सैनी