राशिफल

16 December 2023 Ka Rashifal : आज 4 राशियों के जातकों को रहना होगा सावधान, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
भाग्यवर्धक समय बना हुआ है। करियर कारोबार में वृद्धि और सुख सौख्य बढ़ेंगे। व्यक्तित्व आकर्षक रहेगा। सहकर्मियों के साथ पाएंगे। संपर्क संवाद बढ़ाएंगे। भेंटवार्ता में बेहतर होंगे। धार्मिक आयोजनों में रुचि लेंगे। कार्य व्यापार में तेजी रखेंगे। व्यवसायिक शिक्षा पर जोर रहेगा। कारोबार में उछाल रहेगा। इच्छित उपलब्धियां बनेंगी। शुभ सूचनाओं की प्राप्ति होगी। आस्था अध्यात्म को बल मिलेगा। लक्ष्य पर फोकस बढ़ेगा। चहुंओर सफलता पाएंगे। विभिन्न विषयों में प्रभाव रहेगा।

वृष
परिवार के लोगों की मदद बनी रहेगी। कामकाज में सहज गति से आगे बढ़ेंगे। परस्पर विश्वास बनाए रखेंगे। नीति नियमों पर फोकस रहेगा। व्यवस्थागत बातों उल्लंघन करने से बचे। संवेदनशीलता बढ़ेगी। स्वजनों में शुभता का संचार रहेगा। अपनों के कार्य पूरे करेंगे। जोखिम लेने से बचेंगे। आवश्यक कार्यां में धैय रखेंगे। विनम्रता से काम निकालेंगे। रुटीन संवारेंगे। सहजता सरलता से आगे बढ़ेंगे। लोगों की बातों में आने से बचे। कामकाज में स्पष्टता रखें। सबका सम्मान बनाए रखेंगे।

मिथुन
वाणी व्यवहार से सबको अपना मित्र बनाएंगे। व्यक्तित्व में प्रभाव बना रहेगा। स्थायित्व के कार्यों में गति बनाए रखेंगे। आवश्यक कार्यां में तेजी दिखाएंगे। साख सम्मान बना रहेगा। जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। संबंधों में सहजता रहेगी। नेतृत्व क्षमता संवार पाएगी। सबको साथ लेकर आगे बढ़ेंगे। भूमि भवन के कार्य बनेंगे। औद्योगिक प्रयासों को गति मिलेगी। सोच विचारकर निर्णय लें। सेहत पर ध्यान दे। साथी समकक्ष सहयोगी होंगे। सात्विक बने रहे। सांझा संवाद पर जोर दे।

कर्क
कारोबारी संबंधों को बल देंगे। व्यवस्था पर फोकस बनाए रखेंगे। सहज सतर्कता बढ़ाएंगे। लोभ प्रलोभन में आने से बचे। बजट से चले। लापरवाही पर अंकुश बढ़ाएं। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहेंगे। योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे। सेवाक्षेत्र में सुधार रहेगा। निर्णय क्षमता बनाए रखेंगे। वरिष्ठों और अनुभवियों से सलाह रखेंगे। आर्थिक प्रयासों में धैर्य बनाए रखेंगे। उधार का लेनदेन न करे। नियम अनुशासन बढ़़ाएं। भेंटवार्ता में नियंत्रण रखें। समयबद्धता बनाए रखेंगे। सूझबूझ सजगता से आगे बढ़ेंगे।

सिंह
चहुंओर शुभता का संचार रहेगा। प्रेम स्नेह के मामले बेहतर रहेंगे। आवश्यक कार्यों में गति रखेंगे। कार्य प्रदर्शन संवार पर रहेगा। कला कौशल और प्रतिभा से जगह बनाएंगे। बड़ों की बात ध्यान से सुनें। व्यवस्था मजबूत रखेंगे। परीक्षा प्रतिस्पर्धा में बेहतर रहेंगे। रचनात्मक कार्यां से जुड़ेंगे। खुशियों को सांझा करेंगे। मित्रता बढ़ाने पर जोर देंगे। लाभ का प्रतिशत बढ़त पर बना रहेगा। आधुनिक विषयों में रुचि दिखाएंगे। भ्रमण मनोरंजन के अवसर बनेंगे। मित्रों से मुलाकात होगी।

कन्या
आर्थिक मामलों में जिम्मेदारों का सानिध्य बनाए रखेंगे। प्रबंधन बेहतर बना रहेगा। भावनात्मक मामलों में जिद जल्दबाजी से बचें। अनुकूलता का प्रतिशत बेहतर रहेगा। परिजनों से तालमेल बनाकर आगे बढ़ेंगे। अध्ययन अध्यापन में रुचि बढ़़ाएंगे। बड़ों की सुनेंगे। भवन वाहन की प्राप्ति होगी। घर से करीबी बढ़गी। व्यक्तिगत विषयों में सहज रहें। भावावेश में नहीं आएंगे। पैतृक पक्ष सहयोगी होगा। संसाधनों में वृद्धि होगी। पारिवारिक विषयों में बहस विवाद से बचेंगे। संकोच बना रहेगा।

तुला
साहस पराक्रम से सफलता पाएंगे। सहज सहायक बने रहेंगे। तर्क और गणितीय विषयों में मजबूत रहेंगे। सामाजिक गविधियों में झुकाव बढ़ेगा। साहस संपर्क और पराक्रम से सफलता पाएंगे। सहकारिता का भाव बढ़ेगा। वाद संवाद पर जोर रहेगा। आलस्य का त्याग करेंगे। व्यर्थ चर्चाओं से बचेंगे। लक्ष्य पूरा करने का प्रयास करेंगे। कारोबारी यात्रा हो सकती है। महत्वपूर्ण कार्यां को गति देंगे। सक्रियता रखेंगे। अनुभव और योग्यता का लाभ मिलेगा। संबंधों का लाभ उठाएंगे।

वृश्चिक
अपनों का भरोसा जीतेगे। हितलाभ बेहतर बनाए रखेंगे। कुल कुटुम्ब से करीबी बढ़ेगी। पारिवारिक मामलों में रुचि लेंगे। श्रेष्ठ कार्यां को आगे बढ़ाएंगे। संग्रह संरक्षण में आगे रहेंगे। भाईचारें को बढ़ावा मिलेगा। परिजनों का मन रखेंगे। वाणी व्यवहार से सभी का दिल जीतेंगे। अच्छे मेजबान बने रहेंगे। घर परिवार में सुख सौख्य रहेगा। आकर्षक प्रस्ताव प्राप्त होंगे। करीबियों से मेलजोल बढ़ाएंगे। अतिथि का सत्कार करेंगे। सकारात्मक कार्य आगे बढ़ाएंगे। शुभकर समय है। उत्साहित रहेंगे।

धनु
दीर्घकालिक प्रयासों को गति देंगे। भाग्यपक्ष बढ़ाने में सफल होंगे। लक्ष्यों पर ध्यान देंगे। संस्कार परंपराओं पर जोर रखेंगे। कुल कुटुम्ब से करीबी बढ़ेगी। नीति-रीति का पालन करेंगे। स्मरण शक्ति को बल मिलेगा। बजट के अनुरूप खर्च निवेश रखेंगे। रचनात्मक कार्यां में आगे रहेंगे। सकारात्मकता बढ़त पर रहेगी। वातावरण में अनुकूलन बना रहेगा। जीवनस्तर ऊंचा बना रहेगा। व्यक्तित्व में सरलता सौम्यता रहेगी। व्यवहार में मिठास बनाए रखेंगे। पारिवारिक विषयों में रुचि बढ़ाएंगे।

मकर
दूर देश की यात्रा हो सकती है। कामकाज में सजगता का बनाए रखेंगे। अपनों का साथ सहयोग मिलेगा। सूझबूझ से आगे बढ़ेंगे। रिश्तों को निभाने का प्रयास करेंगे। नीति नियमों का पालन रखेंगे। करीबी सहयोगी बने रहेंगे। विनय विवेक बनाए रखेंगे। आवश्यक कार्यां को गति दे पाएंगे। गलतियां करने से बचें। बहस विवाद में न पड़ें। व्यवस्था अनुशासन से चले। न्यायिक विषयों में चूक करने से बचे। महत्वपूर्ण विषयों में जल्दबाजी नहीं दिखाएंगे। दान धर्म बनाए रखें। विनम्रता से काम ले।

कुंभ
आर्थिक योजनाओं में अपेक्षित गति बनाए रखोगे। अध्ययन और अनुभव से निर्णय लेंगे। प्रबंधन बेहतर बना रहेगा। आय-व्यय बढ़ा हुआ रहेगा। महत्वपूर्ण कार्यां को गति देंगे। मित्रों का साथ सहयोग रहेगा। परिस्थितियों पर नियंत्रण बढ़ाएं। अनुशासन से कार्य करें। विभिन्न उपलब्धियों को बल मिलेगा। विस्तार के कार्य बनेंगे। सहज परिणामों से उत्साहित रहेंगे। लिखा—पढ़ी में पक्के रहेंगे। अधिकाधिक लाभ लेने का प्रयास रखेंगे। लक्ष्यगत प्रयास पर फोकस रखेंगे। कार्यक्षेत्र में ज्यादा समय देंगे।

मीन
वाणी व्यवहार में संतुलन रखेंगे. प्रबंधकीय कार्यां में सभी के सहयोग समर्थन का भाव रखेंगे। करियर व्यापार संवार पाएगा। लेनदेन में गति आएगी। योजनाओं को समर्थन मिलेगा। कामकाजी प्रयासों के सकारात्मक परिणाम बनेंगे। सहज संवाद बनाए रखेंगे। आकर्षक प्रस्ताव प्राप्त होंगे। इच्छित परिणमों से उत्साहित रहेंगे। पेशेवर वार्ताएं संवरेंगी। संवेदनशीलता बनी रहेगी। पैतृक एवं प्रशासनिक कार्य संवरेंगे। मान सम्मान व प्रभाव में वृद्धि होगी। साख संवार में वृद्धि बनी रहेगी।

Related posts

16 मई 2019 : जानें वीरवार का राशिफल

राशिफल: 26 दिसंबर, मंगलवार

Jeewan Aadhar Editor Desk

27 जनवरी 2019 : जानें रविवार (माघ, कृष्ण पक्ष की सप्तमी का राशिफल