राशिफल

2 March 2024 Ka Rashifal : आज अनुराधा नक्षत्र और त्रिपुष्कर योग में सिंह और कन्या सहित 7 राशियों मेन धनवृद्धि योग, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
आज मेष राशि वालों का दिन बेहद शुभ रहेगा। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यों के अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे। हालांकि, अचानक से काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। पार्टनरशिप के बिजनेस में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। किसी खास दोस्त की मदद से धन की तंगी से छुटकारा मिलेगा। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को आज शुभ समाचार मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में खुशियों का माहौल होगा।

वृष
वृष राशि वालों को आज सफलता प्राप्त करने के लिए ज्यादा मेहनत करना होगा। कार्यों की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। फैमिली में हो रही दिक्कतों को बातचीत के जरिए सुलझाने की कोशिश करें। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलेगी। धन के लेन-देन में थोड़ी सावधानी बरतें।

मिथुन
आज का दिन मिलाजुला परिणाम देने वाला है। पार्टनर से अनबन के संकेत हैं। ऑफिस में कार्यों की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। व्यापार में धन हानि हो सकता है, इसलिए बहुत सोच-समझकर फैसले लें। धन उधार देने से बचें। वापस मिलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क
आर्थिक मामलों में बहुत सतर्क रहें। पार्टनरशिप के बिजनेस में धन हानि हो सकता है। प्रोफेशनल लाइफ में नई चुनौतियों का कॉन्फिडेंस के साथ सामना करें। कुछ जातकों को काम के सिलसिले में यात्रा करना पड़ सकता है। किसी अपरिचित को धन उधार देने से बचें। फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करें। नेगेटिविटी से दूर रहें और अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

सिंह
पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। रिश्तों की गलतफहमियां दूर होंगी। ऑफिस में कार्यों की अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिलेंगी। कानूनी मामलों में जीत हासिल होगी। पुराने निवेशों से धन लाभ होगा। कुछ जातक आज नई प्रॉपर्टी या वाहन की खरीदारी का प्लान बना सकते हैं। फैमिली या रिश्तेदारों के साथ धन का लेकर चल रहे विवादों को सुलझाने की कोशिश करें।

कन्या
आज आपका दिन शुभ रहेगा। कड़ी मेहनत रंग लाएगी। करियर में नई उपलब्धियां हासिल होंगी।ऑफिस में लोग आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। कार्यों की अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। अपने स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें। अपने मेंटल और फिजिकल हेल्थ पर ध्यान दें। आज फैमिली और फ्रेंड्स के सपोर्ट से कार्यों की बाधाएं दूर होंगी।

तुला
आज जीवन में कई चुनौतियां आएंगी। हालांकि,व्यापार में बढ़ोत्तरी के नए अवसर मिलेंगे। इनवेस्टमेंट के नए विकल्पों पर नजर रखें। किसी अज्ञात भय को लेकर मन परेशान रहेगा। अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें। कार्यों का ज्यादा स्ट्रेस न लें। बिजनेस से जुड़े फैसले लेने में किसी एक्सपर्ट की सलाह लेने में संकोच न करें।

वृश्चिक
ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहें। अपने परफॉर्मेंस पर ध्यान दें। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन बनाए रखें। कार्यों का ज्यादा स्ट्रेस न लें। हालांकि, नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी लेने में संकोच न करें। फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

धनु
प्रोफेशनल लाइफ में स्ट्रेस थोड़ा बढ़ सकता है। अपने काम पर फोकस करें। ऑफिस गॉसिप से दूर रहें। नए प्रोजेक्ट की शुरुआत करने में संकोच न करें। बिना सोचे-समझे कोई फैसला न लें। फैमिली इश्यूज को बातचीत के जरिए सुलझाने की कोशिश करें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है। धैर्य बनाए रखें और कड़ी मेहनत करते रहें। आपको सफलता जरूर मिलेगी।

मकर
जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव आएंगे। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अचानक से यात्रा के योग बनेंगे। लंबे समय से बकाया हुआ धन वापस मिलेगा। धन को लेकर चल रहे विवादों से छुटकारा मिलेगा। नौकरी-कारोबार में बड़ी सफलता मिलेगी। कुछ लोगों को अपने करीबी दोस्त की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है।

कुंभ
जीवन में कई उतार-चढ़ाव आएंगे। मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे। अज्ञात भय को लेकर मन परेशान रहेगा। आज धन के लेन-देन से बचें। रिश्तों में दूरियां बढ़ेंगी। साथी से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। ऑफिस में नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी लेने में संकोच न करें। हालांकि, अपने डेली रूटीन से थोड़ा ब्रेक लें और सेल्फ केयर एक्टिविटी में शामिल हों।

मीन
काम के सिलसिले में विदेश यात्रा के योग बनेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, लेकिन साथी से न उलझें। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करे। आज धन से जुड़े फैसले बहुत होशियारी से लें। निवेश के विकल्पों पर नजर रखें, लेकिन बिना एक्सपर्ट की सलाह के निवेश करने से बचें। प्रोफेशनल लाइफ में छोटी-मोटी परेशानियों के बावजूद सभी कार्य सफल होंगे। कुछ जातकों को मेडिकल इमरजेंसी के चलते धन खर्च करना पड़ सकता है।

Related posts

16 सितम्बर 2019 : जानें सोमवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

9 जुलाई 2019 : जानें मंगलवार का राशिफल

18 जनवरी 2021 : जानें सोमवार का राशिफल