राशिफल

8 March 2024 Ka Rashifal : महाशिवरात्रि पर चमकेगी 4 राशियों की किस्मत, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
मेष राशि वाले आज आपके वैवाहिक जीवन के साथ-साथ अपने करियर को अनदेखा न करें, इन दोनों को आपकी देखभाल की ज़रूरत है। आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। आज अपना आपा न खोएँ, नहीं तो परिवार में कभी न मिटने वाली दरार पड़ सकती है। नुकसान हो सकता है। मेहमानों का आगमन होगा। पारिवारिक सुखों को भोगने का समय आ गया है। ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले।

वृष
वृष राशिवालों के लिए आज नजदीकिंया न बढ़ाएं अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। अगर आपने किसी भी नए कार्य की शुरुआत की है तो उसमें आप दिलो जान से कार्य करें। आज का दिन आपके गृहस्थ जीवन को संवारने वाला होगा। आज भौतिक उपयोग के साधनों की खरीद की तरफ आपका रूझान होगा। मोबाइल फ़ोन आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता है। इसके ज़्यादा इस्तमाल से बचें। आज होशियारी से निवेश करें। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। किसी रमणीय स्थल पर प्रवास कर सकते हैं।

मिथुन
मिथुन राशिवाले आज कोई पुराना दोस्त आपके और आपके जीवनसाथी की साझा यादों को तरोताज़ा कर सकता है। आज आपकी सहेत ठीक रहेंगी। आज आप किसी गरीब को भोजन अवश्य कराए। बड़ी से बड़ी मुश्किल आसान हो जाएगी माता रानी की कृपा दृष्टि आप के ऊपर सबसे अधिक बनी रहेगी। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलायेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद हो सकते हैं झगडे़ से बचने का प्रयास करें।

कर्क
कर्क राशिवाले आज बहुत समझदारी से काम लें आज किसी भी तरह का विवाद आपके लिए मददगार नहीं रहेगा। प्यार में अपने कठोर व्यवहार के लिए माफ़ी एक अच्छा दोस्त काम के घंटों के दौरान बाधा डाल सकता है। कार्य संबंधी नए विचार आएंगे। पैसों से जुड़ी सारी समस्याएं दूर होंगी और घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी। संबंधी आपके उदार स्वभाव का गलत फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है।

सिंह
सिंह राशि वाले आज घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए अपनी सोच बेहतर करनी होगी। सेहत की तरफ़ जरा ज़्यादा ध्यान देने की जरूरत है। उच्च पदाधिकारियों द्वारा काम की सराहना होगी और वे आपके प्रेरणा स्रोत बनेंगे। सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी। आज दोस्तों के साथ समय व्यतीत करना पसंद करेंगें।

कन्या
कन्या राशि वालों के लिए आज करियर एक नया मोड़ लेगा और आपके माता पिता का आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा। प्रवास और पर्यटन की यादें लंबे समय तक बनी रहेगी। सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। आज कुछ समय अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं, क्योंकि आकर्षक व्यक्तित्व का आत्म-निर्माण में अहम योगदान होता है। अफवाहों पर भरोसा न करें। विश्वास के साथ संभलकर आगे बढ़ें। प्रयोगों से बचें। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें।

तुला
तुला राशिवाले आज आपके सारे कष्ट दूर हो सके। धार्मिक स्थलों पर जाना आपके अच्छा रहेगा। संतान के विषय में आपको चिंता हो सकती है। शेयर-सट्टे में संभलकर चलें। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। अपनी इच्छा के विपरित कार्य होने से क्रोध की अधिकता रहेगी। जोखिम के कार्यों को न करें।

वृश्चिक
वृश्चिक राशिवाले आज बड़ी सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है। परिजनों के साथ कलह होने की आशंका है। धन की लेनदेन या पूंजी निवेश करते समय ध्यान रखें। हो सकता है आपको भौतिक सुख की प्राप्ति तो हो जाये लेकिन आत्मिक संतुष्टि न मिले। आज जरा सा आलस आपको फिर से परेशानियों में डाल सकता है। इसलिए नियमित रूप से कसरत करें। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय कठिन है।

धनु
धनु राशि वाले आज का दिन आपके व्यवहार में गुस्सा देखने को मिलेगा। किसी व्यक्ति द्वारा आपके साथ धोखा-धड़ी जैसी घटना हो सकती है। सुबह उठकर सबसे पहले माता रानी की आराधना करके दिन की शुरुआत करने से आपको लाभ होगा। आज परिवार में आनंद और उत्साह का वातावरण रहेगा। माताजी की तरफ से लाभ होगा। एक नजदीकी रिश्तेदार खुद के लिए आपका ज़्यादा ध्यान चाहेगा, हालाँकि वह काफी मददगार और ख्याल रखने वाला होगा।

मकर
मकर राशिवाले आज का दिन नौकरी और व्यापार कुछ मामलों में भाग्य कर सकते हैं। सोचा काम पूरा करने के लिए योग किया जा रहा है। खुशी के अवसर मिल सकते हैं। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। रुके हुए कार्य संपन्न हो गए। कुछ खरीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। सभी कामों में आपको सफलता मिलेगी।

कुंभ
कुंभ राशिवाले आज स्वास्थ्य खराब हो सकता है। अपनों का प्यार व सहयोग मिलेगा। तकनीक व साहित्य के क्षेत्रों में नई पहचान बनेगी। अर्थ स्रोत उन्नत रहेंगे। केवल चरम सीमाओं के मामले में मत सोचो, स्थिति उतनी खराब नहीं है। भावना के प्रवाह में बह सकते हैं। कन्फ्यूजन का निराकरण करें अन्यथा असमंजस की स्तिथि रह सकती है। आज झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है। अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं।

मीन
मीन राशिवाले आज का दिनअपने करियर को अनदेखा न करें, इन दोनों को आपकी देखभाल की ज़रूरत है। आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। आज अपना आपा न खोएँ, नहीं तो परिवार में कभी न मिटने वाली दरार पड़ सकती है। नुकसान हो सकता है। मेहमानों का आगमन होगा। पारिवारिक सुखों को भोगने का समय आ गया है। ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले।

Related posts

16 January 2024 Ka Rashifal : आज रेवती नक्षत्र और शिव योग में कर्क और सिंह राशि वालों की बढ़ेगी आमदनी, जानें अपना राशिफल

24 अगस्त 2021 : जानें मंगलवार का राशिफल

3 मई 2021 : जानें सोमवार का राशिफल