राशिफल

15 June 2024 Ka Rashifal : आज शश राजयोग में इन 5 राशियों पर मेहरबान होंगे शनिदेव, खूब होगी कमाई, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन करियर के मामले में खास लाभ देने वाला रहेगा। आज आपका दिन परोपकार में बीतेगा और आपके सुख में वृद्धि के योग हैं। भाग्‍य आपका साथ देगा। कार्यक्षेत्र में भी आज आपको जरूरी काम सौंपे जा सकते हैं और उसमें आप खुद को प्रूफ कर पाएंगे। आपके साथियों का मूड कुछ खराब हो सकता है। किन्तु आप अपने सद्व्यवहार से माहौल को अच्‍छा बना सकते हैं। पत्नी की सेहत को लेकर भागदौड़ करनी पड़ सकती है और कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

वृष
वृष राशि के लोगों के करियर में आज शुभ योग बन रहे हैं। भाग्यवश दोपहर तक हर्षवर्धक शुभ समाचार भी मिलेगा। सेहत के प्रति सावधान रहें तो आपको लाभ होगा। शाम के समय चिर प्रतीक्षित अतिथि के आगमन का हर्ष हो सकता है। रात्रि में आप किसी सामाजिक कार्य में भाग लेंगे और आपका मन प्रसन्‍न होगा।

मिथुन
मिथुन राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ होगा और पिता व उच्चाधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु या फिर संपत्ति की प्राप्ति होगी। आज आपकी व्यस्तता अधिक रहेगी, व्यर्थ व्यय से बचें। शाम से लेकर रात तक आपको किसी प्रकार की जल्‍दी से बचना चाहिए। महान पुरुषों के दर्शन से मनोबल बढ़ेगा। पत्नी पक्ष के लोगों से भी सहयोग प्राप्‍त होगा।

कर्क
कर्क राशि के लोगों के लिए भाग्‍य में वृद्धि के योग बने हैं और आपके रुके कार्य पूर्ण होंगे। अकस्मात बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति होने से मन में संतुष्टि रहेगी। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी और आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होने के योग हैं। शीघ्रता और भावुकता में लिए गए निर्णय आगे चलकर आपके लिए पश्चाताप का कारण बन सकते हैं। रात को दोस्‍तों के साथ कहीं जाने का मौका मिल सकता है।

सिंह
सिंह राशि के लोगों का भाग्‍य साथ देगा। राजनीतिक क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। संतान के प्रति दायित्व पूरे होंगे। आप प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे और रुके कार्य पूर्ण होंगे। दोस्‍तों के साथ शाम का वक्‍त मनोरंजन में बीतेगा और इसमें कुछ धन भी खर्च होगा। खान-पान का विशेष ध्यान रखें।

कन्या
कन्या राशि के लोगों के लिए भाग्‍य में वृद्धि के योग हैं और आपको हर मामले में सफलता प्राप्‍त होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। घर गृहस्थ की समस्या सुलझ जायेगी। राजकीय मदद भी मिलेगी। सूर्यास्त के समय अचानक लाभ होने के योग हैं।

तुला
तुला राशि के लोगों के लिए आज लाभ से भरा दिन है और आज आपको विशेष उपलब्धि प्राप्‍त होगी और आय के नए स्रोत बनेंगे। आपके स्‍वभाव की वजह से आपको विशेष सम्मान प्राप्‍त होगा। भागदौड़ विशेष रहने के कारण मौसम का विपरीत प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, सावधान रहें। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद और लाभप्रद रहेगी।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोगों को आर्थिक मामलों में लाभ होगा। आपके धन, सम्मान, यश, कीर्ति की वृद्धि होगी। रुका हुआ कार्य सिद्ध होगा और आपकी प्रियजनों से खास भेंट होगी। वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। शाम को प्रियजनों से भेंट होगी और रात का समय सैर सपाटे मौज मस्ती में बीतेगा।

धनु
धनु राशि के लोगों का दिन काफी खर्चीला होगा। धन का खर्च होगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। किसी संबंधी के कारण तनाव हो सकता है। धन के लेनदेन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। दिन में कोर्ट कचहरी के चक्‍कर लगाने पड़ सकते हैं। अन्ततः आपकी विजय हो जाएगी। आपके खिलाफ षड़यंत्र विफल हो जाएंगे।

मकर
मकर राशि के लोगों का दिन खुशी में बीतेगा। मन के अनुकूल लाभ होने से हर्ष होगा। आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में अधिक सुदृढ़ होगी। व्यवसाय में बदलाव की योजना बना रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व की पूर्ति होगी। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें, वाहन अकस्मात खराब हो जाने से खर्च बढ़ सकता है।

कुंभ
कुंभ राशि के लोगों के लिए लाभ का दिन है। अकस्मात् भागदौड़ और अधिक खर्चे की स्थिति आ सकती है। किसी संपत्ति के क्रय विक्रय से पहले उसकी जांच कर लें। सारे वैधानिक पहलुओं के बारे में सोच लें। शाम के समय पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार हो जाने से आपका मन प्रसन्‍न होगा। पूर्ण स्वस्थ होने में समय लगेगा।

मीन
मीन राशि के लोगों को लाभ होगा। जीवन आनन्ददायक बीतेगा। आज आपको पास और दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है। बिजनस में बढ़ती प्रोग्रेस से काफी खुशी होगी। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। सांयकाल के समय घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। आपका दिमाग रिलेक्स होगा। माता-पिता की सलाह से लाभ होगा।

Related posts

11 जनवरी 2022 : जानें मंगलवार का राशिफल

5 दिसम्बर 2020 : जानें शनिवार का राशिफल

28 अगस्त 2021 : जानें शनिवार का राशिफल