राशिफल

22 August 2024 Ka Rashifal : आज कजरी तीज पर 6 राशियों को मिलेगा मान—सम्मान, होगा आर्थिक लाभ, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आपकी सोच समझ विकसित होगी और आप मजबूती से हर काम को अंजाम देंगे जिससे कामों में सफलता मिलेगी। आपकी योजनाएं फलीभूत होंगी। भाग्य का साथ मिलेगा जिससे योजनाएं सिरे चढ़ेंगी। प्रेम जीवन के लिए दिन आज खराब रहने वाला है। आज जातक क्रोध पर नियंत्रण रखेंगे तो तनाव और मानसिक परेशानी से बचेंगे। स्वस्थ्य रहेंगे।

वृष
आज का दिन मानसिक रूप से तनाव बढ़ेगा। व्यवसाय में सोच-समझकर क्रय-विक्रय करें, नहीं तो नुकसान तय है। आपके खर्चों में अचानक से वृद्धि होगी जिससे आर्थिक स्थिति पर बोझ पड़ेगा दांपत्य जीवन के लिए दिनमान अच्छा रहेगा और जीवनसाथी परिवार के प्रति जिम्मेदारियां अच्छे से निभायेगा। प्रेम जीवन को लेकर कोई समस्या रहेगी। स्वास्थ्य से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याएं लगी रहेगी।

मिथुन
आपके कामों में सफलता मिलेगी और किसी ने आपका पैसा उधार लिया है तो वह भी आपका पैसा वापस लौटाएगा। इससे आपकी आर्थिक स्थिति बढ़िया होगी। दांपत्य जीवन के लिहाज से भी दिन बढ़िया है, प्रेम बढ़ेगा और रोमांस के अवसर मिलेंगे। किसी तीर्थ यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। आर्थिक स्थिति में गिरावट आएगी और निवेश में लाभ नहीं मिलेगा। नेत्र विकार या किसी तरह की एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं।

कर्क
आज का दिन भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा। नए व्यवसाय की योजना बना रहे हैं, जो लाभदायक है। नौकरी में स्थानांतरण हो सकता है लेकिन आपकी स्थिति मजबूत रहेगी। काम के सिलसिले में बेहतर नतीजे मिलने से हर काम को और भी बढ़िया तरीके से अंजाम देंगे। प्रेम जीवन के लिए आज आपको थोड़ी सावधानी रखनी पड़ेगी। प्रेम संबंध के लिए दिन हानिकारक है। अच्छी सेहत की वजह से स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे।

सिंह
आज का दिन जातक किसी बात को लेकर चिंताग्रस्त रहेंगे तथा स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है। दांपत्य जीवन में भी किसी बात को लेकर कहासुनी संभव है। आत्मविश्वास में कमी ऑफिस में परेशानी खड़ी कर सकती है। परिवार में खुशियां रहेंगी। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें आज रोमांस का पूरा अवसर मिलेगा और उनका प्रेम जीवन बढ़िया रहेगा। आपका प्रिय कोई बढ़िया सा गिफ्ट आपको दे सकता है। आस्थमा से जुड़े रोगियों को ध्यान देने की जरूरत है।

कन्या
आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। कुछ नए विषयों पर काम करेंगे। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन बढ़िया रहेगा और प्रेम जीवन के लिहाज से दिनमान थोड़ा सा कमजोर रह सकता है। खर्चे आपके बढ़े हुए होंगे। परिवार का माहौल बहुत बढ़िया रहेगा और एक दूसरे से प्रति प्रेम की भावना रहेगी। काम के सिलसिले में आपको आज अच्छे नतीजे हासिल होंगे। योग और ध्यान करेंगे तो लंबे समय तक अस्वस्थ नहीं रह पाएंगे।

तुला
आज का दिन आपके ऑफिस में काम का बोझ आपके सर चढ़कर बोलेगा जिससे आपको थकान भी हो सकती है और आप मानसिक रूप से भी दबाव महसूस करेंगे। इनकम में कुछ गिरावट आ सकती है। प्रेम जीवन के लिहाज से दिनमान सामान्य रहेगा। जो लोग शादीशुदा हैं, उनके दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। जीवन साथी पूरी तरह से आप को खुश रखने का प्रयास करेगा। बिजनेस में सफलता मिलेगी। घुटने के दर्द से परेशान रहेंगे।

वृश्चिक
आज का दिन खर्चे बढ़ेंगे तथा मानसिक तनाव भी बढ़ सकता है। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे हासिल होने से आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। इनकम भी बढ़ेगी जिससे कुछ हद तक आप आशान्वित रहेंगे। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन थोड़ा कमजोर कहा जा सकता है। जीवनसाथी बीमार भी हो सकता है। प्रेम जीवन के लिहाज से देखें तो आज का दिन बहुत सामान्य रहेगा। आपका साथी आपके साथ कहीं घूमने जाने की जिद कर सकता है।

धनु
आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। दांपत्य जीवन जीने वालों को भी प्रेम और रोमांस के अवसर मिलेंगे। व्यापार में सुगमता आएगी और इनकम में बढ़ोतरी होगी जिससे मन हर्षित होगा। आपका स्वास्थ्य भी बढ़िया रहेगा। धर्म-कर्म के कामों में बहुत ध्यान देंगे और किसी प्रॉपर्टी का सौदा कर सकते हैं। नौकरी करने वाले अगर कानूनी कामों से जुड़े है तो ठहराव के बाद लाभ मिलेगा। अविवाहित जातकों की शादी तय हो सकती है।

मकर
आज परिवार पर ध्यान देंगे। परिवार के लोगों का साथ और सानिध्य मिलेगा। काम में बरकत आएगी। इनकम बढ़ेगी। स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा जिससे मानसिक तनाव भी बढ़ेगा। काम के सिलसिले में आपकी मेहनत आपके साथ खड़ी नजर आएगी। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा। दांपत्य जीवन में खुशी भरा दिन रहेगा और जीवन साथी किसी चीज की डिमांड कर सकता है जिसे आप पूरी भी करेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने साथी से मिलकर खुश हो जाएंगे।

कुंभ
आज का दिन ट्रैवलिंग करने के लिए दिन अनुकूल है। आपको आपकी यात्रा का अच्छा फल भी मिलेगा। धन की प्राप्ति और नई नौकरी के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य मजबूत बनेगा। कार्यों में रुकावट नहीं होगी और भाग्य थोड़ा कमजोर रह सकता है इसलिए अधिक प्रयास के बाद ही सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में तनाव देखने को मिल सकता है लेकिन जो लोग प्रेम जीवन में है उनके लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रह सकता है।

मीन
आज का दिन तनाव से भरा रहने वाला है। अच्छा भोजन करेंगे। दोस्तों के साथ मौज मस्ती का अवसर मिलेगा। दांपत्य जीवन में खुशहाल समय रहेगा। परिवार का सहयोग भी पूरी तरह से मिलेगा। लोगों में एकजुटता दिखेगी। काम के सिलसिले में आपकी मेहनत अच्छे परिणाम अच्छे नतीजे लेकर आएगी। प्रेम जीवन के लिए दिनमान थोड़ा कमजोर है। दांपत्य जीवन में जीवन साथी से प्रेम मिलने से मन खुश रहेगा।

Related posts

28 मार्च 2020 : जानें शनिवार का राशिफल

5 दिसंबर 2018 : जानें बुधवार का राशिफल

14 जनवरी 2020 : जानें मंगलवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk