राशिफल

26 August 2024 Ka Rashifal : आज रोहिणी नक्षत्र में सर्वार्थ सिद्धि योग में 5 राशियों को मिलेगी सफलता, होगा आर्थिक लाभ, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
किसी योजना को कार्य रूप देने में कठिनाई होगी। व्यवसाय में ठहराव से क्षोभ संभव है। पड़ोसियों से संबंध अच्छे होंगे। किसी खास विषय धर्म, आध्यात्मिक कार्य में आस्था जागृत होगी। आध्यात्मिक उन्नति होगी। व्यापार व उद्योग में किंचित अवरोध के बाद सफलता मिलेगी। कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। संतान पक्ष से खुशी मिलेगी। परीक्षा में सफलता मिलेगी। मन पूरी तरह जोश से भरा रहेगा। दौड़ दुख की अधिकता मनवांछित कार्य सिद्ध का योग है। दीर्घकालीन विवाद की समाप्ति होगी। स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्या आपको बहुत कष्ट देगी।

वृष
किसी महत्वपूर्ण कार्य में अकारण विघ्न आ सकता है, अन्यथा काम बिगड़ सकता है। कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे। कार्यक्षेत्र में ,नौकरी में नौकर चाकर का सुख प्राप्त होगा। कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी। राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा। व्यापारिक साझेदारी लाभकारी सिद्ध होगी। नौकरी से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा। बौद्धिक कार्य को करने वालों को कोई महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है। गीत संगीत का लुफ्त उठाएंगे। समाज में आपके द्वारा सामाजिक में किया जा रहे अच्छे कार्यों की सराहना होगी। गंभीर रोग से ग्रसित लोगों को स्वास्थ्य में सुधार का अनुभव होगा।

मिथुन
नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे। कार्य क्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी। किस अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं। व्यापार में मित्रों व परिजनों का सहयोग मिलेगा। राजनीति में महत्वपूर्ण कार्य मिल सकता है। नवीन व्यापार को शुरू करने से बचें अन्यथा भविष्य में हानि हो सकते हैं। भवन निर्माण,वाहन निर्माण ,खाद्य सामग्री आदि के कार्य में संलग्न लोगों को विशेष महत्वपूर्ण सफलता मिलने के संकेत मिल रहे हैं। बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को पैकेज बढ़ने का शुभ समाचार मिलेगा। स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती हैं।

कर्क
किसी अन्य के विवाद में पड़ने से बचें वर्ना आपको जेल जाना पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र में विघ्न बाधा आ सकता है। यात्रा में कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें। चोरी हो सकता है। रोजगार की तलाश पूरी नहीं होगी। नौकरी में उच्च अधिकारियों के कारण लाभ होगा। भूमि संबंधी वाद विवाद कोर्ट कचहरी तक पहुंच सकता है। राजनीति में आपके विरोधी आपको नीचे दिखाने का प्रयास करेंगे। समाज में बनी आपकी साख को बट्टा लग सकता है। परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलने से मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यदि पहले से कोई रोग हो तो लापरवाही बिल्कुल भी न करें अन्यथा स्थिति गंभीर हो सकती है।

सिंह
जीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को नौकरी में अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों के साथ मतभेद आदि उभर सकती हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न लोगों को अधिक परिश्रम करने पर भी सामान्य लाभ मिलेगा। आत्मविश्वास के साथ काम करें। अपनी सोच को सकारात्मक रखें। जब तक कार्य पूर्ण न हो जाए तब तक किसी से उसका खुलासा न करें। अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। अपनी समस्याओं के प्रति जागरूक रहे। समाज में मान प्रतिष्ठा के प्रति सतर्क रहें। मानसिक तनाव से बचे।

कन्या
शत्रु पक्ष परास्त होंगे। किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी। व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे। राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी। गुप्त योजनाओं में अभिरुचि रहेगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य में सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में लोगों से सहयोग एवं सम्मान मिलेगा। गृहस्थ जीवन में आपसी समझ से सामाजिक समस्या का समाधान होगा। सामाजिक कार्य में आपकी उदारता की सराहना होगी। विदेश यात्रा लंबी दूरी की यात्रा के जाने के योग हैं। रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। किसी नए उद्योग की शिला रख सकते हैं। भूमि, भवन ,वाहन आदि के क्रय विक्रय की योजना सफल होगी। स्वास्थ्य में कुछ हल्की-फुल्की समस्या हो सकते हैं।

तुला
कार्यक्षेत्र में पहले से चली आ रही है बाधाएं दूर होंगे। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। नौकरी में पदोन्नति लाभ प्राप्त होने की संभावना रहेगी। व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को नवीन व्यवसाय के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी। निजी व्यापार करने वाले व्यक्तियों को अपने व्यापार को अच्छा बनाने की एक कोशिश करनी चाहिए। महत्वपूर्ण कार्यों के संबंध में शुभ संकेत प्राप्त हो रहे हैं। विरोधी पक्ष आपके प्रति कुछ नरम रहेगा। आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं।सकारात्मक सोच के कारण आपको समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा। नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों को पदोन्नति के साथ वाहन ,नौकर ,चाकर आदि के सुख में वृद्धि होगी। खाने पीने की वस्तु में अधिक संयम रखें।

वृश्चिक
नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे। व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे। बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा। कार्य क्षेत्र में मित्रों से भेंट होगी। लेखन कार्य से जुड़े लोगों के लेखन की जनता में सराहना होगी। राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी। करवास से मुक्त होंगे। परिवार में नए सदस्य का आगमन होगा। नौकर चाकर की सुविधा प्राप्त होगी। शासन प्रशासन में बैठे किसी विशेष व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा। कार्य क्षेत्र में पिता का सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त का शुभ समाचार मिलेगा। अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें।

धनु
कार्यक्षेत्र में आने वाली विघ्न बाधा कम होगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य के सिद्ध होने से मन में प्रसन्नता बढ़ेगी। किसी अनचाही लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। अथवा किसी पर्यटक स्थल की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को नवीन व्यवसाय के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी। मजदूर वर्ग को रोजगार के लिए इधर-उधर भटकना पड़ सकता है। कोर्ट कचहरी के मामले में पैरवी ठीक से करें,अन्यथा कोई बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है। यात्रा में एवं सावधानी रखें. कुछ समस्या हो सकती है।

मकर
माता से अकारण मतभेद हो सकते हैं। भूमि संबंधी कार्य में हानि होने की संभावना है। व्यर्थ वाद विवाद से बचें अन्यथा झगड़ा हो सकता है। कोई भी नया कार्य करने से बचें अन्यथा हानि हो सकती है। पेट दर्द होने से कार्य क्षेत्र में सुविधा हो सकती है। राजनीति में विरोधी प्रबल सिद्ध हो सकते हैं। परिवार में कोई अधिक तनाव वाला काम अचानक सामने आ सकता है। व्यापार में विघ्न बाधा आने से आपका मूड खराब हो जाएगा। कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकता है। शराब पीकर उत्पादन करने पर हवालात में जाना पड़ सकता है। त्वचा संबंध गंभीर रूप ले सकता है।

कुंभ
कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। गोचर ग्रह भाग्य विकास में सहायक है। विचार अधीन योजना को कार्य रूप देने में सफलता मिलेगी। अतीत के संदर्भ में नहीं योजना का लाभ होगा। रोजमर्रा के कार्य में विघ्न आ सकता है। घनिष्ठ साथी पदोन्नति में बाधक बन सकता है। गुप्त शत्रु इर्ष्या का भाव रखेगा। कोई नया कार्य करने में आपके सक्षम होंगे। घूमने फिरने का कार्यक्रम बनेगा। समय के स्वरूप को देखते हुए कार्य करें। व्यवसाय में उन्नति होगी। राजनीतिक क्षेत्र में वर्चस्व कायम होगा। प्रगति के सानिध्य में रहने का मौका मिलेगा। पुराने रोगोपद्रव से छुटकारा मिल जाएगा। उदर विकारों से बचे।

मीन
कार्यक्षेत्र में कोई विश्वास पात्र व्यक्ति छल कर सकता है। अतः आप सावधानियां बरतें। नौकरी में आपकी बौद्धिक क्षमता के कारण कुछ साथी जलन का अनुभव करेंगे। राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी पर आपकी श्रेष्ठता सिद्ध होगी। व्यापार में विस्तार की योजना सफल होगी। यात्रा में किसी अनजान व्यक्ति से कुछ भी लेकर खाना आपके लिए घातक सिद्ध होगा। मार्ग में जानवर के कारण दुर्घटना हो सकती हैं। परिवार में किसी वरिष्ठ परिजन से कारण वाद विवाद हो सकता है। बेरोजगारों को भी सिर्फ आश्वासन ही मिलेगा। आध्यात्मिक कार्य में भागीदारी करेंगे। समाज में मान बढ़ेगा। बुखार से कष्ट होगा। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत एवं सावधान रहे।

Related posts

16 जून 2022 : जानें गुरुवार का राशिफल

10 मार्च 2023 : जानें शुक्रवार का राशिफल

17 मई 2022 : जानें मंगलवार का राशिफल