राशिफल

3 September 2024 Ka Rashifal : आज 4 राशियों पर रहेगी हनुमान बाबा की विशेष कृपा, मिलेगा मान—सम्मान, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। उच्च पद पर प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संपर्क स्थापित होंगे। साहस एवं पराक्रम में वृद्धि होगी। सकारात्मक सोच को बनाए रखें। अपने मन को इधर-उधर ना भटकने दे। संतान पक्ष आदि से सहयोग मिलेगा। व्यापारिक क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे। उद्योग धंधे के विस्तार की योजना सफल होगी। आप अधिक जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें। अचानक कोई बड़ा दायित्व लेना पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र नौकरी आदि में स्थानांतरण होने की संभावना है। आपके व्यवहार में भी परिवर्तन होगा, जिससे आप पहले से भी अधिक को अनुशासित दिखाई देंगे। राजनीति में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे। किसी यात्रा व्यापारिक यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में किसी प्रियजन का स्वास्थ्य अचानक खराब होने से मानसिक तनाव रहेगा।

वृष
कार्यक्षेत्र में नए मित्र बनेगी। नौकरी में वाहन सुख मिल सकता है। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को अपने उच्च अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा। व्यापार में अपनी योजनाओं को विरोधियों का को पता न चलने दे। योजना में विघ्न व बाधा आ सकती है। श्रृंगार में अभिरुचि रहेगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी। राजनीति में किसी वरिष्ठ पदाधिकारी का सहयोग मिलेगा। आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी। बौद्धिक कार्यों से जुड़े लोगों को सफलता एवं सम्मान मिलेगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा दूर होगी। दूर देश अथवा विदेश की यात्रा लाभकारी होगी। यदि पूर्व से किसी गंभीर रोग से पीड़ित है तो आपके स्वास्थ्य में राहत रहेगी।

मिथुन
राजनीति में विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आएगा। किसी व्यापारिक यात्रा पर जा सकते है। नाना पक्ष से शुभ समाचार व वस्त्र, उपहार मिलेगा। व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा दूर होगी। यात्रा में सुख सुविधा प्राप्त होगी। किसी प्रियजन से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। नवनी निर्माण की योजना सफल होगी। किसी मांगलिक कार्यक्रम का आमंत्रण प्राप्त होगा। परिवार में सुख सुविधा बढ़ेगी। उद्योग धंधे में आया विघ्न दूर होगा। सामाजिक कार्य में अभिरुचि रहेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। धन संपत्ति के विवाद का निपटारा होगा। यात्रा में खान-पान की का विशेष ख्याल रखें।

कर्क
कार्यक्षेत्र में विभिन्न बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। अतः आप धैर्य से काम ले। व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे। नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। नौकरी में अधीनस्थ से व्यर्थ वाद विवाद हो सकता है। उद्योग में पूंजी निवेश सोच विचार कर करें। भूमि संबंधी कार्य से धन लाभ होगा। राजनीति में किसी उच्च सदस्य व्यक्ति से मार्गदर्शन, साहित्य मिलेगा। परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। किसी अधूरे कार्य के पूरे होने में समय लग सकता है। पारिवारिक समस्या गंभीर रूप ले सकती है। बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपनी उच्चाधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा। माता से अकारण अनबन हो सकती है। किसी अभिन्न में मित्र से भेंट होगी। मानसिक तनाव की स्थिति रहेगी। किसी गंभीर रोग का भय बना रहेगा। मौसमी रोग ,पेट दर्द, बुखार ,उल्टी ,दस्त आदि होने की संभावना है।

सिंह
उद्योग धंधे में प्रगति होने के योग हैं। व्यापारिक स्थल पर स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देना होगा। नौकरी में मनचाहे जगह स्थानांतरण होगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा दूर होगी। राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा। श्रृंगार में रुचि बढ़ेगी। कला,अभिनय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम की तैयारी पूरे जोर पर रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपके कुशल प्रबंधन की सराहना होगी। बौद्धिक कार्य में बुद्धि अच्छी रहेगी। विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। गृहस्थ जीवन में जीवनसाथी से सहयोग एवं साहित्य मिलेगा। व्यापार में नए मित्र लाभकारी सिद्ध होंगे। पैतृक संपत्ति मिलेगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। किसी गंभीर रोग से निजात मिलेगी।

कन्या
किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे। राजनीति में उच्च पद मिल सकता है। किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं। व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे। बौद्धिक कार्य में संलग्न लोगों को उच्च सफलता एवं सम्मान प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में अधीनस्थ से निकटता बढ़ेगी। होटल, व्यावसायिक, कला,अभिनय आदि से जुड़े कार्य में सक्रिय एवं संलग्न लोगों को कोई महत्वपूर्ण सफलता एवं सम्मान प्राप्त होगा। लंबी यात्रा श्रेष्ठ नहीं है। पारिवारिक पहल किसी घटना चक्र को जन्म दे सकती है। मंगल उत्सव में जाने का न्योता मिलेगा।
शत्रु कुछ षडयंत्र रच सकते हैं, जिससे आपको भारी मानसिक तनाव हो सकता है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग एवं सावधानी बरतें।

तुला
अकारण पिता से मतभेद हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में कार्य का दबाव अधिक रहेगा। किसी अन्य के झगड़े के बीच में न पड़े, अन्यथा आपके लिए समस्या खड़ी हो सकती है। व्यापार में कठिन परिश्रम के बाद भी अपेक्षित आय न होने से मन खिन्न रहेगा। किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है। नौकरी में आपको महत्वपूर्ण स्थान से हटाया जा सकता है। राजनीति में व्यर्थ भाग दौड़ अधिक रहेगी समाज में आपके अच्छे कार्यों की सराहना होगी। परिवार संग देव दर्शन के योग बनेंगे। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें। शासन सत्ता का लाभ मिलेगा। अध्ययन में अभिरुचि बढ़ेगी। किसी पुराने अतरंगी साथी से भेंट होगी। स्वास्थ्य में लगातार हो रही गिरवर चिंता एवं तनाव का सबब बनेगी। किसी अप्रिय समाचार को सुनकर आपकी हालत और ज्यादा बिगड़ सकती है।

वृश्चिक
कार्यक्षेत्र में कार्य के अधिक दबाव के कारण मानसिक तनाव एवं चिड़चिड़ापन रहेगा। वाहन धीमें चलाएं अन्यथा दुर्घटना हो सकती है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे। किसी महत्वपूर्ण कार्य में व्यर्थ बाधा उत्पन्न हो सकती है। व्यापार में धन खर्च अधिक होगा, आय कम होगी। राजनीति में पद एवं अनहोनी की आशंका बनी रहेगी। परिवार में व्यर्थ वाद विवाद हो सकता है। किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है। शराब का सेवन करने के कारण आपको जेल जाना पड़ सकता है। कोर्ट कचहरी के मामले में पर भी ठीक से करें। कार्य में मन नहीं लगेगा। अनिद्रा के शिकार हो सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सजग एवं सावधान रहे। किसी गंभीर रोग की चपेट में आ सकते हैं।

धनु
किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी। व्यापार में लगन पूर्वक कार्य करें, सफलता अवश्य मिलेगी। परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। नौकरी में अच्छा अधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी। विद्यार्थी वर्ग में अध्ययन को लेकर उदासीनता बनी रहेगी। राजनीति में पद एवं कद बढ़ेगा। खेल जगत से जुड़े लोगों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। व्यापारिक यात्रा पर जा सकते है। भवन निर्माण के कार्य में संलग्न लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी। बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को नौकर चाकर का सुख प्राप्त होगा। ससुराल पक्ष से किसी मांगलिक कार्यक्रम का आमंत्रण प्राप्त होगा। कोर्ट कचहरी के मामले में कोई विश्वास पात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है। पड़ोसियों से संबंध सुधरेंगे। स्वास्थ्य आमतौर पर ठीक रहेगा। शराब का अधिक सेवन न करें अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मकर
आपका साहस एवं पराक्रम देख शत्रु का दिल दहल जाएगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य का नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त होगा। व्यापार में उन्नति के साथ विस्तार होगा। कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी। राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी प्रियजन का शुभ समाचार मिलेगा। ज्ञान विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त होगी। भूमि संबंधी कार्यों से धन लाभ होगा। परिवार में सुख सुविधा की वस्तुएं आने से खुशियों का संचार होगा। नौकरी में अच्छा अधिकारी की निकटता का लाभ मिलेगा। वाहन खरीदने की आपकी पुरानी इच्छा पूर्ण होगी। विदेश यात्रा के अवसर प्राप्त होंगे। आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा। मन में उमंग एवं उत्साह बढ़ेगा।

कुंभ
आध्यात्मिक क्षेत्र में विशिष्ट व्यक्तियों का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। शासन सत्ता का लाभ मिलेगा। व्यापार में पिता से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। पहले से सोचे समझे कार्य में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी। कार्य क्षेत्र में असमंजस की स्थिति पैदा न होने दे। अपने वरिष्ठ एवं घनिष्ठ सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर रखें। अपनी कमजोरी को दूसरे के समक्ष उजागर न होने दे। निजी व्यवसाय के क्षेत्र में सामान्य लाभ होने के योग बनेंगे। महत्वपूर्ण कार्य में विभिन्न बाधाएं आएगी। अपनी समस्याओं को अधिक समय तक न बढ़ने दे। कोई नया कार्य प्रारंभ कर सकते हैं। सगे संबंधियों इष्ट मित्रों की ओर से सहयोग प्राप्त होने की योग बनेंगे। रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने से शारीरिक आरोग्य अनुकूल बना रहेगा। सादा खाना उच्च विचार वाली युक्तियों पर पूर्ण रूप से चरितार्थ होगी।

मीन
कार्यक्षेत्र में व्यर्थ भागदौड़ अधिक बनी रहेगी। बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने के साथ विदेश में कार्य करने के साकेत मिल सकते हैं। सौंदर्य प्रसाधन, होटल व्यवसाय भोग विलास के कार्य में लोगों को बड़ी सफलता मिलने की संभावना है। व्यापार में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। राजनीति में भाषण देते समय अपने शब्दों के चयन पर अधिक ध्यान दें अन्यथा आपको लोगों के क्रोध का और तिरस्कार का सामना करना पड़ेगा। चिकित्सक वर्ग को कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से संकेत मिल रहे हैं। विद्यार्थी वर्ग की अध्ययन में रुचि कम रहेगी। मजदूर वर्ग को मेहनत की बावजूद भी अपेक्षित सफलता न मिलने से मन खिन्न रहेगा। आमतौर पर स्वास्थ्य आपका उत्तम रहेगा।

Related posts

9 July 2023 Ka Rashifal : सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

12 जून 2019 : जानें बुधवार का राशिफल

21 जनवरी 2021 : जानें शुक्रवार का राशिफल