राशिफल

1 October 2024 Ka Rashifal : आज ब्रह्म योग में 5 राशियों के जातकों को होगा बम्पर लाभ, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
आज मेष राशि के जातकों को कहीं से अचानक लाभ होने की आशा है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है, परिवार के साथ स्नेह बढ़ सकता है। आप किसी शुभ कार्य पर पैसा खर्च कर सकते हैं। आपको पारिवारिक खुशी मिल सकती है, यदि विद्यार्थी हैं तो आपको खेलकूद में बड़ी सफलता मिल सकती है। व्यापार में जोखिम लेने से बचें, हालांकि बाद में सब अच्छा ही होगा। घर परिवार में किसी बुजुर्ग को स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं हो सकते हैं।

वृष
आज वृषभ राशि वालों को कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन धीरे-धीरे स्थितियां अच्छी हो जाएंगी। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन के अवसर पैदा होंगे। आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आ सकती हैं, जिससे आज आप सुस्त हो सकते हैं। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। परिवार के साथ कहीं घूमने फिरने के लिए बाहर जा सकते हैं। मान सम्मान में वृद्धि होगी।

मिथुन
यह दिन मिथुन राशि वालों के लिए सफलता से भरा है, हालांकि कुछ परेशानियों से भी घिर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में उम्मीद से ज्यादा सफलता मिलेगी। कला के प्रति रुझान बढ़ेगा। व्यापार के लिए समय अच्छा है। स्वास्थ्य विकार संभव हैं, सचेत रहें। आपके अधिकारियों से आपकी बहस हो सकती है। आपके मित्र आपकी परेशानियों को बढ़ा सकते हैं, आप बुरे लोगों की संगत में आ सकते हैं। आप अपना मानसिक संतुलन न खोएं, जिसके कारण आपके कार्य में बाधा नहीं आएगी।

कर्क
कर्क राशि वालों को आर्थिक लाभ होने की संभावना है, साथ ही पिछले कुछ कार्य भी बनेंगे। मान सम्मान में वृद्धि होगी, अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। निर्णय लेने में जल्दबाजी नही करें, वरिष्ठों से सलाह लेकर ही कार्य करें। माननीय लोगों से आपकी भेंट हो सकती है, कोई शुभ समाचार मिल सकता है। परिवार के साथ कहीं घूमने फिरने के लिए बाहर जा सकते हैं। जमीन खरीदने के मामले में काफी संभलकर कार्य करने की जरूरत है।

सिंह
सिंह राशि वाले आज सबसे पहले अपने स्वास्थ्य की तरफ ध्यान दें, बाद में धन कमाने की सोचें। किसी भी काम के अच्छे बुरे पहलु को परखे बिना कोई भी कार्य आप जल्दबाजी में न करें। आज का दिन कारोबार के लिहाज से अच्छा है, लेकिन लेनदेन में सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। किसी को उधार देने से बचें, उधारी न करें तो ही अच्छा है।

कन्या
कन्या राशि वालों के लिए आज का दिनअच्छा रहेगा। आप किसी शुभ कार्य पर पैसा खर्च कर सकते हैं। आपको पारिवारिक खुशी मिल सकती है, यदि विद्यार्थी हैं तो कोई प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, आप भू-संपत्ति का सौदा कर सकते हैं, खरीद-बिक्री में आपको लाभ हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। व्यापार में नई दिशा में ध्यान केंद्रित करें।

तुला
तुला राशि वालों को आज आर्थिक लाभ होने की संभावना है। साथ ही पिछले कुछ कार्य भी बनेंगे। परिवार के साथ कहीं घूमने फिरने के लिए बाहर जा सकते हैं। मान सम्मान में वृद्धि होगी। आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। इस समय थोड़ा सावधान रहने की भी सख्त जरूरत है, धैर्य से अच्छे समय की प्रतीक्षा करें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृश्चिक
आपके लिए यह दिन शुभ है। आपको आर्थिक लाभ होने की आशा है। माननीय लोगों से आपकी भेंट हो सकती है, साथ ही कोई शुभ समाचार मिल सकते हैं। परिवार के साथ कहीं तीर्थ स्थान पर जाने का अवसर पड़ सकता है। छात्र हैं तो प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता की संभावना है। किसी बड़े निवेश से बचें। इस हफ्ते जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध बनेंगे। सेहत भी अच्छी रहेगी।

धनु
आज धनु राशि वालों को आराम नहीं मिलेगा। कार्य का बोझ अधिक रहेगा। साथ ही कुछ अहम कार्य रुक सकते हैं, इससे आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ेगा, अपने परिवार का पूरा ध्यान रखें। आप पर कानूनी मुकदमा थोपा जा सकता है। विशेषतौर पर अपरिचित महिलाओं से न उलझें। परिवार के सदस्यों से मनमुटाव हो सकता है। कुल मिलाकर काफी संभलकर कार्य करने की जरूरत है। निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें।

मकर
मकर राशि वालों के लिए यह दिन सफलता से भरा है, हालांकि कुछ परेशानियों से घिर सकते हैं। आपके अधिकारियों से आपकी बहस हो सकती है। संचित धन में कमी आए सकती है और धन की समस्या भी हो सकती है। ध्यान दें कहीं, बेकार की बातों में कतई न उलझें। आपके मित्र आपकी परेशानियों को बढ़ा सकते हैं, आप बुरे लोगों की संगत में आ सकते हैं। आप अपना मानसिक संतुलन न खोएं, जिसके कारण आपके कार्य में बाधा नहीं आएगी।

कुंभ
कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप किसी शुभ कार्य पर पैसा खर्च कर सकते हैं। आपको पारिवारिक खुशी मिल सकती है, यदि विद्यार्थी हैं तो कोई प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, आप भू-संपत्ति का सौदा कर सकते हैं, खरीद-बिक्री में आपको लाभ हो सकता है। कहीं बाहर घूमने जाना हो सकता है। व्यापार में नए लोगों से मुलाकात होगी।

मीन
मीन राशि वाले कुछ भी बोलने से पहले सावधानी बरतें, वरना आप मुसीबत में फंस सकते हैं। आज का दिन कारोबार के लिहाज से अच्छा है लेकिन लेनदेन में सावधानी बरतने की जरूरत है। सबसे पहले अपने स्वास्थ्य की तरफ ध्यान दें, बाद में धन कमाने की सोचें। किसी भी काम के अच्छे बुरे पहलु को परखे बिना कोई भी कार्य आप जल्दबाजी में न करें। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। कोई नया काम शुरू करने से पहले सावधान रहें। परेशानियां सामने आ सकती हैं।

Related posts

18 नवम्बर 2020 : जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

29 जुलाई 2022 : जानें शुक्रवार का राशिफल

15 मार्च 2022: जानें मंगलवार का राशिफल