राशिफल

2 October 2024 Ka Rashifal : आज मालव्य राजयोग में चमकेगी 6 राशियों की किस्मत, होगा धन—लाभ जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। बच्चों की सेहत पर नजर रखना जरूरी है। हालांकि आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, लेकिन धर्य में कमी रहेगी। बातचीत में सावधानी बरतें। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है।

वृष
आज परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, जिससे मन परेशान हो सकता है। परिवार की सेहत का ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। कुछ दिनों तक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रह सकते हैं, चाहे वह आर्थिक हो, शारीरिक हो या फिर मानसिक। व्यापारियों को अभी किसी भी नए काम की शुरुआत से बचना चाहिए।

मिथुन
मिथुन राशि वालों के लिए दिन का पहला भाग अच्छा गुजरेगा, लेकिन शाम को किसी बात को लेकर मन परेशान रहेगा। सेहत के प्रति सचेत रहें। धर्म-कर्म में हिस्सा लेंगे। नौकरी के लिए परीक्षा व इंटरव्यू आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। आर्थिक रूप से आप बेहतर स्थिति में रहेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

कर्क
कर्क राशि वालों को आज किसी सुखद समाचार की प्राप्ति हो सकती है। अपनी फीलिंग्स पर काबू रखें। कोई भी इमोशनल फैसला लेने से पहले अपनों की सलाह जरूर लें। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। व्यापारिक स्थिति सुदृढ़ होगी। अपनों का साथ होगा। व्यापारी नए काम की शुरुआत के लिए धन जुटाने में सफल रहेंगे।

सिंह
आज घर में खुशी का माहौल रहेगा। किसी पुराने मित्र का घर पर आगमन हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। घर के रेनोनेशन या पर खर्च हो सकते हैं। आज आपको आय व व्यय के बीच बजट बनाकर चलना चाहिए। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगा। सेहत में पहले से सुधार होगा।

कन्या
आज आपको महत्वपूर्ण फैसले रोककर रखने चाहिए। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। नौकरी में बदलाव की संभावना बन रही है। कार्यक्षेत्र में बदलाव भी हो सकता है। फिजूलखर्ची पर रोक लगाकर रखें, वरना आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सेहत अच्छी रहेगी।

तुला
आज आपका कोई सपना सच हो सकता है, जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, कारोबार में वृद्धि होगी। भागदौड़ ज्यादा रहेगी। परिवार की सेहत का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। हालांकि धन का आवक भी बढ़ेगा। कुल मिलाकर दिन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक
शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। नौकरी में अफसरों से तालमेल बनाकर रखें। कोई कलीग कार्यस्थल पर आपके खिलाफ साजिश रच सकता है, जिसका जवाब आप अपने प्रदर्शन से देंगे। तरक्की के योग बन रहे हैं। विदेश जाने के अवसर मिल सकते हैं। आय वृद्धि होगी।

धनु
आज कार्यस्थल पर किसी कार्य से आपका क्लाइंट प्रसन्न नहीं होगा, जिसे आपको दोबारा करना पड़ सकता है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कारोबारी कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी पेशा करने वालों किसी दूसरे स्थान पर जाने का मौका मिल सकता है। आर्थिक रूप से आप अच्छे रहेंगे। कार्यस्थल पर अपने सर्वोतम परिणाम देने की कोशिश करें।

मकर
आज प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों को सफलता मिल सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। कुछ लोगों को पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें, वरना चोट-चपेट लगने के योग हैं।

कुंभ
ऑफिस में आपको नई जिम्मेदारियां या भूमिका मिल सकती है, जिसे आप अच्छे से निभाएंगे। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। ऑफिस में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। लेकिन सेहत से जुड़ी कोई बड़ी परेशानी सामने नहीं आएगी। कुल मिलाकर दिन आपके लिए लाभकारी रहने वाला है।

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन सौभाग्य लेकर आया है। आर्थिक रूप से आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। भूमि, वहन व वाहन की खरीदारी संभव है। किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता हासिल हो सकती है। व्यापारियों का दिन अच्छा रहेगा। हालांकि किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

Related posts

26 अप्रैल 2020 : जानें रविवार का राशिफल

20 September 2024 Ka Rashifal : आज ध्रुव योग में 4 राशियों पर खूब बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, जानें 12 राशियों का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

11 फरवरी 2022: जानें शुक्रवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk