राशिफल

17 October 2024 Ka Rashifal : आज 4 राशियों को मिलेगा विशेष लाभ व मान—सम्मान, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
आज अपने विचारों का दायरा बढ़ाने की कोशिश करें। कभी-कभी लापरवाही और अति आत्मविश्वास की वजह से धोखा भी खा सकते हैं, सावधान रहे। बजट बनाकर चले और अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। जीवनसाथी को स्पेस देने से पारिवारिक जीवन सुचारू रुप से चलेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। आज अहंकार से दूर रहे हैं, नहीं तो आज मिलने वाला लाभ प्रभावित हो सकता है। व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनायेंगे। कैरियर को लेकर यदि आपको कुछ समस्या चल रही थी, तो उसमें भी आज सुधार हो सकता है। नौकरी में कार्यरत लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप जानते हैं कि आपको अपने स्वास्थ्य और फिटनेस योजनाओं में छोटे-छोटे बदलाव करने की आवश्यकता है। एक बार ऐसा होने पर आपको फायदे नजर आने लगेंगे। आज के दिन किसी यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे।

वृष
आज का दिन आपके लिए थोड़ा उलझन भरा रह सकता है। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा। शादीशुदा जोड़ों का दिन बिल्कुल शानदार रहेगा। अगर आप अविवाहित हैं तो आज किसी ओर की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। यदि वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना रहे हैं तो आज परिवार के लोगों की सहमति आपको प्राप्त हो सकती है। बिजनेस संबंधित कोई लंबित पड़ा सरकारी मामला हल हो सकता है। नए लोगों के साथ जुड़ते समय सिर्फ काम से संबंधित बातों की चर्चा करें। नौकरी में सोचे हुए काम पूरे करने की कोशिश करेंगे। कुछ थकान और आलस्य से स्थिति बनी रहेगी। व्यायाम और योगा करना आपको ऊर्जा प्रदान करेगा। नौकरी पेशा लोगों को कोई ऑफिशियल यात्रा संबंधी आर्डर मिल सकता है।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए चुनौती पूर्ण रह सकता है। परिवार में किसी महत्वपूर्ण विषय पर आपकी सलाह को अधिक महत्व दिया जाएगा। जीवनसाथी के साथ अपने शक को दूर करना आपके लिए हितकर होगा। प्रेम में गम का अनुभव महसूस कर सकते हैं। आज आप अपने धन का सही इस्तेमाल करें। आपको सलाह दी जाती है की लॉटरी और सट्टेबाज़ी से दूर रहे। किसी बड़ी योजना से आमदनी होने की संभावना है, मगर यह अच्छी प्लानिंग से संभव होगा। जनसंपर्कों के मामले में आप पहले से अधिक सशक्त व ऊर्जावान महसूस करेंगे। किसी पुराने कर्मचारी से मिलना आपके लिए हितकर साबित हो सकता है।आज पाचन तंत्र को आराम देने के मकसद से स्पेशल डाइट ले सकते हैं। यात्रा के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। अपने शहर जाने के लिए हवाई यात्रा करना पड़ सकता है।

कर्क
आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहेगा। आप में से कुछ लोग परिवार में कुछ रोमांचक किए जाने की जरुरत महसूस करेंगे। झूठ बोलने वालों से बचकर रहें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। आज आमदनी बढ़ाने के लिए कोई नया प्लान आपके दिमाग में आयेगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ पैसे के लेनदेन को लेकर संबंध खराब हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। कुछ खर्चे ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। व्यवसाय के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें। वर्तमान नौकरी में शानदार प्रदर्शन कर आप प्रोफेशनल उंचाई को छू सकते हैं। जीवनसाथी की सेहत को लेकर आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। मार्केटिंग का काम करने वालों को आज काफी यात्रा करनी पड़ सकती है।

सिंह
आज के दिन सितारों का मिला-जुला असर देखने को मिलेगा। आज आपको अपनी संतान से संबंधित कोई फैसला लेते समय अपने माता-पिता से सलाह मशवरा करके ही निर्णय ले। आज का राशिफल आपके प्रेम जीवन के संबंध में आशावाद, अच्छी ऊर्जा और उत्साह से भरा है। शादीशुदा जीवन में प्यार भरे समय की प्राप्ति होगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति को थोड़ा झटका सा लग सकता है। किसी स्कीम में पैसा लगाने से पहले अच्छे से जांच-पड़ताल कर लें। अपने व्यवसाय की योजनाओं को किसी के समक्ष शेयर ना करें। निजी संपर्क द्वारा कोई फायदेमंद आर्डर मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में अपनी योग्यता और क्षमता का पूरा इस्तेमाल करें।आज आप अपना खास ख्याल रखें और अपना भोजन समय पर करें। अगर आप खुद का बिजनेस करते हैं, तो आपको कोई सामान लेने के लिये बाहर जाना पड़ सकता है।

कन्या
अपने आसपास की परिस्थितियों में कुछ बदलाव महसूस करेंगे। महिलाओं को घर के कार्यो से राहत मिलेगी। आपके प्रेम जीवन में एक रोमांचक नया चरण आने वाला है। वैवाहिक जीवन में आज की शाम रंगीन हो सकती है। आज का दिन धन के मामलें मे मिलाजुला रहेगा। फाइनेंस से जुड़ा काम कर रहे लोगों को मनमुताबिक डील मिलेगी। कुछ खास व्यावसायिक जानकारियां मिल सकती है। आपके सामने कई जिम्मेदारी वाले काम भी आ सकते हैं। बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है। महिलाओं को स्त्री रोग से संबंधित समस्या हो सकती है। किसी लापरवाही को करना आपके लिए भारी पड़ सकता है, सावधान रहे। आप में से कुछ लोग आज एक रोमांचक यात्रा प्लान कर सकते हैं, जल्द ही जा सकेंगे।

तुला
आज का दिन आपकी महत्वकांक्षी की प्राप्ति का दिन रहेगा। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन बेहतर रहने वाला है। परिवार व परिचित में यदि कोई बीमार है तो फोन पर ही हाल-चाल अवश्य लें। जीवनसाथी के मूड का पूरा ध्यान रखना आपके हित में रहेगा। प्रेम के मामले में नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। आज पैसों को लेकर धैर्य रखें। व्यापार में आपको लाभ के कई बार नए-नए मौके मिलेंगे। प्रॉपर्टी या पूर्व के निवेश से अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है, भरोसा बनाए रखें। जिम ट्रेनर को आज अच्छे ग्राहक मिल सकते है। प्रेरणा और उत्पादकता आज आपके कार्य दिवस का वर्णन करने के लिए एकदम सही शब्द हैं।आज आप बहुत ऊर्जावान महसूस करेंगें। आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है।

वृश्चिक
आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते है। बच्चों के करियर अथवा विवाह को लेकर चिंता रहेगी। यदि आप किसी रिश्ते में हैं तो आज रास्ते में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। आज आपको अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। कोई भी इन्वेस्टमेंट करते समय अपने बजट का विशेष ध्यान रखें। व्यवसाय में अपने उत्पादन की क्वालिटी में सुधार की जरूरत है। कारोबारी महिलाओं को किसी समस्या से राहत मिल सकती है। बॉस को आपकी क्षमता और महत्व का अनुमान होने वाला है, सराहना हो सकती है। आज आप बहुत ऊर्जावान महसूस करेंगें। यह नये मुकम्मल स्वास्थ्य कार्यक्रम की शुरूवात करने के लिए सबसे उपयुक्त दिन है। आज अगर आप बहुत दूर की यात्रा कर रहे हैं तो मौसम पर नज़र रखें।

धनु
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। अपने आप को चुनौती दें और आप दूसरों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेंगे। किसी मेहमान के घर आने से पूरा माहौल खुशनुमा बन जाने की उम्मीद बन रही है। नवविवाहित दंपत्ति को आज घूमने जाने का मौका मिल सकता है। प्रेमी जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा। आज ऑनलाइन लेनदेने में सावधानी बरतने की जरूरत है। छोटे मुनाफे भी आर्थिक स्थिति में राहत का काम करेंगे। अधिक लोगों के साथ संम्पर्क बना रहेगा, जो भविष्य के लिए फायदेमंद होगा। अपने काम के साथ अन्य बातों को भी सीखने की आवश्यकता है, इसलिए छोटे-मोटे कोर्स को करने की कोशिश करते रहें। सायंकाल में अधिक तीखा भोजन न करें, यह आपके स्वास्थ्य को खराब कर सकता है। आज आपको किसी खूबसूरत जगह की यात्रा करने का अवसर मिलने की उम्मीद है।

मकर
आज का दिन किसी से अपनी मन की बात कहने का अच्छा दिन है। आलस और मौज मस्ती में अपना समय नष्ट ना करें। रात्रि के समय कीर्तन में जा सकते है इस दौरान आपको मानसिक शांति का भी अनुभव होगा। आप अपनी क्रिएटिविटी से अपने गृहस्थ जीवन को खुशनुमा बनाएंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्यार को लेकर काफी सजग रहेंगे। आज आर्थिक स्तर पर संतोषजनक स्थिति में रहेंगे। अपने व्यवसाय से संबंधित नई जानकारियां हासिल करना जरूरी है। बढी हुए जिम्मेदारी को जिस तरह आप निभा रहे उससे सीनियर्स काफी प्रभावित होंगे। युवाओं को अपने किसी मनपसंद कार्य के पूरा होने से सुकून रहेगा। आज पाचन तंत्र को आराम देने के मकसद से स्पेशल डाइट ले सकते है। अगर आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा रहे हैं तो उस दौरान आपको वाहन प्रयोग में सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

कुंभ
आज आपकी उन्नत सोच द्वारा कई उपलब्धियां हासिल होंगी। अपनी कोशिशों में कमी ना होने दें, क्योंकि इस वक्त की गई मेहनत का भविष्य में उचित परिणाम हासिल होगा। अपने जीवनसाथी के साथ अपने संबंधों को मज़बूत करने की कोशिश करें। नए लव पार्टनर की तलाश अब खत्म होने वाली हैं। धन के मामले में आज विशेष सावधानी बरतें। कारोबार को लेकर नए कॉन्ट्रैक्ट या समझौते भी होने की संभावना है। नौकरी के बेहतरीन अवसर आपको नए शहर में प्राप्त हो सकते हैं। आपके स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। देश देशांतर की लंबी यात्रा का योग है।

मीन
आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। होम लोन लेने से पहले अपनी स्थिति पर विचार कर लें। उदास महसूस कर रहे लोगों को करीबियों से मिलने की ज़रुरत है। नवविवाहित जोड़े थोड़े समय के लिए एक-दूसरे से दूर अलग हो सकते हैं । प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने रिश्ते की किसी की कमी को दूर करने की कोशिश करते नजर आएंगे। आज आप शायद ही नोटिस करेंगे, लेकिन आपका बैंक बैलेंस बहुत बेहतर होगा। आप में से कुछ लोग आज नई प्रॉपर्टी खरीदने की दिशा में आगे कदम बढाने वाले हैं। किसी के साथ पार्टनरशिप करने से पहले सभी पहलुओं पर विचार विमर्श अवश्य कर लें। महिलाओं को अपने व्यवसाय अथवा नौकरी में विशेष सफलता मिलेगी। दूषित पानी व खानपान की वजह से पेट संबंधी दिक्कतें उत्पन्न हो सकती हैं, सावधान रहे। जो जातक सिगरेट और शराब पीते है वह इन से दूर रहें। किसी लंबी यात्रा पर जाने से पहले वाहन की जांच कर लें।

Related posts

2 फरवरी 2020 : जानें रविवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

20 अगस्त 2019 : जानें मंगलवार का राशिफल

11 जुलाई 2019 : जानें गुरुवार का राशिफल