राशिफल

11 जून 2021 : जानें शुक्रवार का राशिफल

मेष
आपको आर्थिक उन्नति के मौके मिलने संभावना है। आज आपको अच्छा परिणाम मिल सकता है। आज बड़े फैसले ले सकते हैं। किसी महत्वपूर्ण योजना के आप हिस्सेदार हो सकते हैं। अपनी गुप्त बातों को उजागर करने में सावधानी बरतें। रिश्तों में मधुरता रहेगी। सेहत कुछ खराब रहेगी। आज शिक्षा के क्षेत्र में आपको उन्नति मिल सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा।धन लाभ होने की उम्मीद है। अपनी बातों या विचारों में अड़ियल न लाएं।माता-पिता के साथ संबंध मजबूत होंगे। दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। प्रेमी-प्रेमिका के बीच किसी बात पर झगड़ा हो सकता है।

वृष
आपके सितारे बुलंद रहेंगे। अचानक धनलाभ होने की संभावना है। आज आपका परिवार आपका साथ देगा। कार्यक्षेत्र में आपके लिए अनुकूलता रहेग। दूसरों के भरोसे काम न करें। आपके सेहत की स्थिति बहुत अच्छी नहीं रहेगी। विशेषज्ञ चिकित्सक से सलाह लेकर अपना इलाज शुरू करें। संतुलित भोजन करें। युवाओं के लिए करियर की नई राह खुल सकती है। आपमें हमेशा धैर्य की प्रवृत्ति रही है और हमेशा से निर्धारित मार्ग की तरफ आप अग्रसर रहे है। आय के स्रोत बढ़ेंगे। व्यवसाय ठीक रहेगा। नई योजना शुरू पर काम करने के विचार आ सकते हैं। आपकी मेहनत का फल आपको जल्द ही मिलेगा। निवेश कर सकते हैं। विरोधियों पर नजर रखना चाहिए। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी। ज्यादा कार्य के कारण थकान रहेगी। अनजान लोगों से सावधान रहें।

शनि—मंगल धातुओं के बढ़ा देंगे दाम, इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण होंगे महंगे


मिथुन
आज सब कुछ आपके मनमाफिक होगा। आपको अपनी कोशिशों में सफलता मिलेगी । आज आपका दिन शानदार रहेगा। आमदनी बढ़ने से आपका मन खुश होगा। काम को समय रहते पूरा कर लेंगे। व्यवसाय में आपको कुछ नए अवसर मिलेंगे। अपने आत्मविश्वास में किसी तरह की कमी न होने दें। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। समाज में मान- सम्मान बढ़ेगा। भावनाओं को नियंत्रण में रखें । आज आपको भाग्य का साथ मिलेगा। किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन अच्छा है। आपकी सलाह से किसी मित्र को लाभ होगा। अगर आप एक प्रतियोगी परीक्षा में बैठे थे तो आज आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा।

कर्क
आज का दिन शानदार रहेग। खुशखबरी मिलने के संकेत हैं। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति मिल सकती है। संतान पक्ष और दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। खर्च के मामले में भी आज चिंता बनी रहेगी। जरूरी फैसले लेने में जल्दबाजी न करें। अपनी कुछ योजनाओं को कुछ समय के लिए रोकना होगा। आज छात्रों को काफी मेहनत करनी होगी। महिला वर्ग से लाभ मिलेगा। परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। दफ्तर में विरोधियों से सावधान रहें, नुकसान पहुंचा सकते हैं। नौकरी पेशा को आज यात्रा पर जाना पड़ सकता है। अपनी सेहत को लेकर सचेत रहें।

सिंह
आज आप अपनी जिम्मेदारियों समय पर पूरी कर पाएंगे। आपके मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। धन लाभ होगा। कारोबार के क्षेत्र में परिस्थिति जल्द ही आपके अनुसार हो जाएगी। वाहन चलाते समय सावधान रहें। दफ्तर में बड़ी योजना को पूरा करने की जिम्मेदारी मिल सकती है। आला अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। मित्रों, संबंधियों से आपके संबंध अच्छे होंगे। आज रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिलेगा। आय में वृद्धि की पूरी संभावना है।आपको अपने विचारों को दूसरों पर थोपने की आदत को त्यागना होगा। आपको अपना जिद्दी रवैया छोड़ना होगा। परिवार में खुशी और आनंद का माहौल रहेगा। संतान की तरफ से खुशखबरी मिलेगी।सेहत का ध्यान रखें।

कन्या
आज आप घूमने जा सकते हैं। आपको सफलता मिलने की पूरी संभावना है। आपका काम में पूरा ध्यान रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा। सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें। निवेश करने से पहले अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। व्यवसाय के लिए अच्छा समय है। आपके प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। आज अपनी रचनात्मकता को और निखारने की आवश्यकता है। आपकी योजना और विचारों को सराहना मिल सकती है। आप अपनी तरक्की और सफलता के लिए करने की योजना बनाएंगे। खर्च अधिक होगा।विरोधियों पर नजर रखने के साथ ही सावधान रहने की जरूरत है। परिवार और निजी जीवन की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें।

तुला
आपके रूके काम के पूरे होने के आसार हैं। आप अपने नजदीकी लोगों के साथ आज मिल सकते है। नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा। आज आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हो। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा । आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आज आपको परिवार से जुडी जिम्मेदारियां पूरी करनी और आप ये कार्य बहुत अच्छे से करेंगे। जीवन की चुनाैतियों से निपटने के लिए आप अपने कौशलों को निखारने में लगे हैं। साथ ही अपनी छुपी हुई प्रतिभा सामने ला सकते हैं। आपका सफ़र मुश्किल हो सकता है । आज घर परिवार के साथ व्यतीत करने के लिए अच्छा समय है। सेहत संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं।

वृश्चिक
आज आप अपने पहले निर्धारित योजना के अनुसार काम नहीं कर पाएंगे। अचानक होने वाली घटनाओं के कारण अपना कार्यक्रम परिवर्तित करना पड़ सकता है । आज भाग्य का साथ मिलेगा। बुजुर्गों की सेवा करने से मानसिक शांति मिलेगी। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। अपने मन में नकारात्मक विचार न आने दें अन्यथा किसी के साथ विचारों को लेकर मतभेद हो सकता है। अपने मन मस्तिष्क को शांत रखें। आपके पास बेहतर कौशल प्रबंधन की क्षमता है। इसका अपने लाभ के लिए इस्तेमाल करें । तनाव घटाने के लिए,किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आपके स्वभाव में उग्रता दिखाई देगी, जिसके कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में सामान्य हालात बने रहेंगे।

धनु
आज के दिन अचानक लाभ होने के योग है । विद्यार्थियों के लिए यह समय काफी अच्छा है। युवाओं को कैरियर संबंधी जानकारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपके घर में कोई मांगलिक कार्य आयोजित हो सकता है । किसी से विवाद होने की आशंका है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार के साथ समय बिताएं। शत्रुओं की वजह से आपको हानि हो सकती है। कारोबार की स्थिति सामान्य रहेगी। आप यात्रा पर जा सकते हैं। अधिक काम से थकान और कमजोरी महसूूस हो सकती है। खानपान का विशेष ध्यान रखें। संतान पक्ष को कामयाबी मिलेगी।

मकर
रूकी हुई रकम वापस मिलने की संभावना है। आज किसी प्रबुद्ध व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है । घर में खुशनुमा का माहौल बनेगा, मानसिक शान्ति प्राप्त होगी। आपको अपने सेहत प्रति सचेत रहने की जरूरत है। छात्रों का मन पढाई लिखाई में नहीं लग पायेगा। आज से आपको और अधिक जिम्मेदारी मिल सकती है। इन कार्यों को आप अपने योग्यता से पूरा करेंगे। आपके कैरियर के अवसरों में आने वाले समय में वृद्धि हो सकती है। आज आपको सेहत के प्रति सचेत रहने कि आवश्यकता है। शरीर में आलस्य ज्यादा रहेगा। काम के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, दाम्पत्य जीवन में खुशियां रहेंगी।

कुंभ
आज आपका ज्यादा खर्च हो सकता है। लाइफ पार्टनर की सेहत के चलते परेशान हो सकते हैं। उसकी ओर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। आज आपके अंदर किसी काम को लेकर निपुणता देखने को मिलेगी । कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त होगी। छात्रों के लिए यह समय कुछ ख़ास अच्छा नहीं है, उनको निराशा का सामना करना पड़ सकता है। मन में उग्रता रहेगी, जिससे आपको नुकसान हो सकता है। कुसंगति को त्यागें। आपको शत्रुओं की वजह से हानि हो सकती है। कारोबार में सफलता मिलेगी। नए सौदे पूरे कर सकते हैं। अनजान लोगों से सावधान रहें। तनाव बढ़ सकता है। किसी रिश्तेदार से खुशखबरी मिलेगी।

मीन
सकारात्मक सोच के चलते आपकी हर जगह सराहना होती है और आपको इसका लाभ होगा। आपका कोई करीबी भी आपको इसके लिए प्रोत्साहित कर सकता है। आज परिवार में किसी बात को लेकर मतभेद पैदा हो सकते हैं। बुजुर्गों की सेवा करने से शुभ फल मिलेगा। आज किस्मत का अधिक साथ प्राप्त नहीं हो पायेगा। किसी मुद्दे को लेकर आज निर्णय लेना कठिन हो सकता है। सेहत ठीक रहेगी। यात्रा पर जा सकते हैं। अनजान लोगों के साथ लेनदेन न करें। कर्ज की रकम वापस मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के लिए इंतजार करना पड़ेगा। सामाजिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं।

Related posts

1 अगस्त 2020 : जानें शनिवार का राशिफल

18 अगस्त 2018 : जानें शनिवार का राशिफल

9 जनवरी 2023 : जानें सोमवार का राशिफल