हिसार

नशा मुक्त राष्ट्र निर्माण के लिए युवा करें नशे के खिलाफ पहल : राकेश शर्मा

आदमपुर,
अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस पर राजकीय बहुतकनीकी आदमपुर की एनएसएस इकाई द्वारा इस वर्ष की थीम “शेयर फैक्ट्स नो ड्रग्स एंड सेव लाइफ” पर वेबिनार का आयोजन किया गया। एनएसएस अधिकारी राकेश शर्मा ने छात्रों को इस दिवस के आयोजन की महत्ता बताते हुए कहा कि युवाओं में नशे की प्रति बढ़ती प्रवृत्ति को रोकने के लिए युवा स्वयं ही नशे के खिलाफ मुहिम छेड़ेंगे, तभी नशा मुक्त राष्ट्र का निर्माण होगा।
हर युवा ये संकल्प ले कि न ही वो स्वयं नशा करेगा और नशे से पीड़ित लोगों को नशे से छुटकारा दिलवाने में मदद करेगा। जो युवा अवसाद का शिकार हो जाते है, उनमें अपनत्व व आत्मविश्वास का भाव जगाएं। योग व प्राणायाम जीवन मे अपनाए। क्योंकि स्वस्थ शरीर मे स्वस्थ विचार होंगे तो युवा नशे की तरफ नही भटकेगा।
नशीले पदार्थों की अवैध तस्करी की वजह से जो अपराध बढ़ रहे है उसके लिए भी समाज का हर व्यक्ति इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए आगे आना होगा। वेबेनार के दौरान छात्रों ने नशे के खिलाफ शपथ ली। साक्षी ने नशे के कारण होने वाले नुकसान पर कविता सुनाई। वहीं प्रियंका, शुभम व साहिल ने पोस्टर के माध्यम से अपना संदेश दिया। तोयेश मोंगा व उज्ज्वल भाटिया ने वेबीनार में अपनी शानदार प्रस्तुति दी।

Related posts

जब तक कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं होता तब तक धरना रहेगा जारी : यूनियन

महेश कुमार का जिला युवा पुरस्कार के लिए चयन

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर में भाजपा महिला मोर्चा की बैठक, जिलाध्यक्ष गायत्री देवी ने पार्टी मजबूती का दिया मंत्र