हिसार

आदमपुर : बदबू और मक्खियों से परेशान लोगों ने लगाया जाम, पोल्ट्री फार्म बंद करने की मांग

आदमपुर,
डोभी—काबरेल एरिया में बने पोल्ट्री फार्म आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। इन पोल्ट्री फार्म से निकलने वाली तेज बदबू और आसपास फैली गंदगी के कारण लोगों का जीना दूभर हो गया है। इसी परेशानी से निजात पाने के लिए ग्रामीण कई बार प्रशासन को शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समाधान नहीं हुआ। इसी समस्या को देखते हुए खारिया, डोभी व काबरेल गांव के लोगों ने मंगलवार को काबरेल चौक जाम कर दिया। आदमपुर थाना पुलिस ने मौके पर जाकर ग्रामीणों को समझाकर जाम खुलवाया।

ग्रामीणों के अनुसार, अगर उनकी मांग पर जल्द सुनवाई नहीं हुई तो इस बारे में सख्त फैसला लिए जाएगा। ग्रामीणों की मांग है कि इन पोल्ट्री फार्म को बंद करवाया जाए। ग्रामीण शिव कुमार, सुभाष, अमरचंद, रोहतास, प्रह्लाद, भीम सिंह, बलवान, प्रदीप, राकेश, ओमप्रकाश और अनिल ने आरोप लगाते हुए कहा कि डीसी और एसपी को शिकायत देने के बावजूद हमारी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। ग्रामीण बोले कि डीसी और एसपी को करीब 10 दिन पहले शिकायत दी थी। 10 दिन में भी शिकायत पर संज्ञान नहीं लिया गया है।

ग्रामीणों के अनुसार, डोभी से काबरेल रोड पर बने ये पोल्ट्री फार्म कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इन पोल्ट्री फार्म का गंद खुले में ही डाला जा रहा है, जिसके कारण मक्खियां पनपती हैं। तीनों गांवों में मक्खियों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि वह लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई हैं। जहां पोल्ट्री फार्म है, उसके आसपास 150 ढाणियां, गोशाला और सरकारी स्कूल हैं। पोल्यूशन कंट्रोल बोर्ड से लेकर पशुपालन विभाग तक के संज्ञान में मामला लाया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

Related posts

16 साल बाद मय्यड़ में एक बार फिर जुटेंगे देशभर से साधक

Jeewan Aadhar Editor Desk

मेयर गौतम सरदाना ने किया बनभौरी धाम ट्रस्ट के स्टोर का निरीक्षण

सरकार की हींग लगी ना फिटकरी..आदमपुर बन गया पेरिस!

Jeewan Aadhar Editor Desk