हिसार

जीएम न होने से अनेक रोडवेज कर्मियों को नहीं मिल पाया सितम्बर का वेतन : राजबीर दुहन

टिकटों के फेर में उलझे परिचालक, अन्य समस्याएं भी बढ़ी

25 तक समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो 26 को होगा प्रदर्शन

हिसार,
हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने राज्य सरकार एवं परिवहन विभाग से परिचालकों व अन्य कर्मचारियों के समक्ष आ रही समस्याओं के समाधान की मांग की है। यूनियन ने 25 अक्टूबर तक समस्याओं का समाधान न होने पर 26 अक्टूबर को प्रदर्शन की चेतावनी दी है।
इस संबंध में यूनियन की डिपो कमेटी की बैठक प्रधान राजबीर दुहन की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कर्मचारियों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में प्रधान राजबीर दुहन ने कहा कि परिचालकों के समक्ष इस समय टिकटों का कम्बीनेशन सबसे बड़ी समस्या बना हुआ है। कम्बीनेशन सही न होने के कारण परिचालक को एक स्टेंड से दूसरे स्टेंड तक यात्रियों को टिकट देना चुनौती बना हुआ है। परिचालक केवल टिकटों के फेर में उलझ कर रह गये हैं। ज्यादा भीड़ होने के कारण यदि किसी यात्री के पास लैस (कम पैसे की) टिकट चली जाती है या लोकल मार्गों पर एक अड्डे से दूसरे अड्डे तक गाड़ी क्लीयर नहीं हो पाती। ऐसे में लैस टिकट पाये जाने पर या फिर गाड़ी क्लीयर न होने पर चैकिंग स्टाफ द्वारा परिचालक की गबन की रिपोर्ट बना दी जाती है, जबकि वास्तविक समस्या टिकटों की है। परिचालक को इस रिपोर्ट का खामियाजा पूरी सर्विस तक आर्थिक नुकसान के रूप में भुगतना पड़ता है।
राजबीर दुहन ने कहा कि टिकटों की समस्या के अलावा हिसार डिपो पिछले कुछ दिनों से बिना महाप्रबंधक के चल रहा है। इस वजह से कई कर्मचारियों को सितम्बर माह का वेतन भी नहीं मिल पाया। इसके अलावा भी अनेक ऐसी समस्याएं हैं जो अधिकारियों के स्तर की है लेकिन अधिकारी न होने के कारण समस्याएं दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। उन्होंने राज्य सरकार एवं विभागीय अधिकारियों से डिपो में स्थाई जीएम लगाने, टिकटों की समस्या दूर करने, डिपो कर्मचारियों की समस्याएं दूर करने सहित अन्य मांगे उठाई। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि इन समस्याओं का 25 अक्टूबर तक समाधान नहीं किया गया तो 26 अक्टूबर को डिपो में प्रदर्शन किया जाएगा।
बैठक में प्रधान राजबीर दुहन के अलावा दयानंद सरसाना, संदीप जैनावास, कर्मबीर मसूदपुर, प्रदीप डाबड़ा, रणबीर सोरखी, हांसी से प्रधान राजबीर बुड़ाना, रोहताश कुंडू व सुभाष नियाणा सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Related posts

हिसार का बिदानी परिवार ले चुुका है राम मंदिर निर्माण आंदोलन में भाग

2 मई 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

स्कूलों से ऑनलाइन पढ़ाई शुरू