हरियाणा हिसार

संभलकर निकलें : सोमवार को नहीं मिलेगा पेट्रोल—डीजल, प्रदेश में 24 घंटे बंद रहेंगे पैट्रोल पंप

मांगें पूरी न होने पर अनिश्चतकालीन हड़ताल करने को होंगे मजबूर : राजकुमार सलेमगढ़

हिसार,
ऑल हरियाणा पैट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने नकली डीजल की बिक्री पर नकेल न कसने के विरोध में 24 घंटे की प्रदेशव्यापी हड़ताल पर रहने का ऐलान किया है। इसके तहत पैट्रोल पंप संचालक सोमवार सुबह छह बजे से हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान वाहन चालकों को अगले दिन यानि मंगलवार सुबह तक पैट्रोल डीजल नहीं मिलेगा। अकेले हिसार में 225 पैट्रोल पंपों पर हड़ताल रहेगी।
ऑल हरियाणा पैट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के जिला प्रधान राजकुमार सलेमगढ़ व अन्य पदाधिकारियों ने रविवार को स्पष्ट चेतावनी दी कि अगर एक दिन की हड़ताल करने के बावजूद भी जिला प्रशासन द्वारा कुछ भी कार्यवाही नहीं की जाती है तो अनिश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय लिया जा सकता है। इस मीटिंग में हरियाणा प्रदेश में असली डीजल के नाम पर नकली मिलावटी तेल की हो रही बिक्री के बारे में भारी रोष प्रकट किया और हरियाणा सरकार से इस बिक्री को रुकवाने के बारे में प्रभावी कदम उठवाने की मांग की। मीटिंग में प्रदेश महासचिव गुप्ता ने कहा कि नकली मिलावटी तेल की बिक्री पर रोक लगवाने बारे भारत सरकार और हरियाणा सरकार को काफी पत्राचार किए गए, लेकिन कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की गई।
हिसार के जिला प्रधान राजकुमार सलेमगढ़, वरिष्ठ जिला सचिव अजय खरींटा सहित सभी डीलर प्रतिनिधियों ने कहा कि हरियाणा में जिला प्रशासन की नाक के नीचे आए दिन कोई ना कोई गोदाम तैयार होते रहते है, जहां से तेल की सप्लाई विभिन्न स्थानों पर भेजी जाती है जो ज्यादातर वाहनों में डालने के लिए ही भेजी जाती है। गोदामों से नकली तेल की बिक्री होने से जहां पेट्रोल पंपों पर डीजल की बिक्री घटने से सरकार को और डीलर को आर्थिक नुकसान हो रहा है, वहीं वाहनों के इंजन भी खराब होकर प्रदूषण फैला रहे है। प्रदेश महासचिव गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार एक अप्रैल 2020 के बाद बीएस-वीआई के मानकों के अतिरिक्त अन्य किसी भी प्रकार के ऑटो फ्यूल के इस्तेमाल पर पाबंदी लगी हुई है। जिला प्रधान राजकुमार सलेमगढ़ और जिला सचिव अजय खरींटा ने प्रशासन से मांग कि है कि गोदामों पर हर रोज छापे मारकर गोदाम मालिकों से लिखित में लिया जाए कि हर रोज हजारों लीटर तेल किन-किन लोगों को बेचते है और फिर उन लोगों से लिखित में लिया जाए वे हर रोज हजारों लीटर तेल का क्या करते है। इस प्रकार की कार्यवाही से सब पर्दाफाश हो जाएगा। सलेमगढ ने कहा कि यदि इस अवैध तेल की बिक्री को न रोका गया तो पूरे प्रदेश के पैट्रोल पम्प डीलर अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए विवश हो जाएंगे।
इस मौके पर प्रदेश सचिव नकुल अग्रवाल, प्रदेश कोषाध्यक्ष अशोक जैन, जिला उपप्रधान सुखदर्शन खरब, पुनीत भल्ला उप प्रधान रवि, रतन, अंकुर श्योराण, अनुज सैनी व अन्य पैट्रोल पंप संचालक मौजूद थे।

Related posts

1 मार्च 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

28 अक्टूबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

सरकार की खेल नीति से खिलाडिय़ों को मिल रहा फायदा : गायत्री