हिसार

डीएसपी की अपील पर रोडवेज कर्मचारियों ने टाला चक्का जाम

एक सप्ताह का दिया आश्वासन, बैठक करेंगे अधिकारी व यूनियन पदाधिकारी, डीएसपी करेंगे मध्यस्थता

तालमेल कमेटी ने गेट मीटिंग करके दिया महाप्रबंधक की तानाशाही का ब्यौरा

हिसार,
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी की ओर से किया जाने वाले जीएम का घेराव या उनके उपस्थित न होने पर किया जाने वाला चक्का जाम डीएसपी जोगेन्द्र सिंह की मध्यस्थता से स्थगित कर दिया। रोडवेज एवं प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत के बाद डीएसपी जोगेन्द्र सिंह ने तालमेल कमेटी के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया कि एक सप्ताह बाद प्रशासन व रोडवेज के अधिकारी तथा सभी यूनियनों के दो-दो पदाधिकारी बैठक करके मामले का हल निकालेंगे। उनके आश्वासन पर तालमेल कमेटी ने बैठक तक अपना घेराव या चक्का जाम स्थगित कर दिया।
इससे पहले रोडवेज तालमेल कमेटी की ओर से डिपो प्रांगण में गेट मीटिंग की गई। गेट मीटिंग में रोडवेज नेताओं ने डिपो महाप्रबंधक की कार्यप्रणाली, तानाशाही, तालमेल कमेटी से हुई जीएम की बातचीत, सहमत हुई मांगों का ब्यौरा दिया। रोडवेज नेताओं ने बताया कि जीएम से तीन दौर की बात हो चुकी है, तीनों ही बार बातचीत में मांगों पर सहमति बनी और जीएम ने समय मांगा, जो तालमेल कमेटी ने दिया। इसके बावजूद जीएम ने सहमत हुई मांगों को लागू करने की बजाय सहमति के विपरीत जाकर काम करना शुरू कर दिया जिससे मजबूर होकर तालमेल कमेटी को घेराव व चक्का जाम का निर्णय लेना पड़ा।
रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रदेश प्रभारी राजपाल नैन ने इस अवसर कहा कि महाप्रबंधक सरेआम विभाग के महानिदेशक के निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऐसे में हमने बार-बार उनसे माननीय सुप्रीम कोर्ट व महानिदेशक के निर्देशानुसार काम करने की अपील की लेकिन उनके कानों पर जूं नहीं रेंगी। इससे मजबूर होकर तालमेल कमेटी को कड़ा निर्णय लेना पड़ा। गेट मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे तालमेल कमेटी के नेता राजबीर दुहन, सूरजमल पाबड़ा, अरूण शर्मा, अनूप सातरोड व राजकुमार चौहान ने विस्तार से मांगों व बातचीत का ब्यौरा दिया।
गेट मीटिंग के बाद कर्मचारी चक्का जाम के लिए कर्मशाला के मुख्य गेट पर चले गए और नारेबाजी करने लगे। यहां मौके पर पहुंचे डीएसपी जोगेन्द्र शर्मा ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि उनकी जीएम से बात हुई है। चक्का जाम करने से यात्रियों को परेशानी होगी, इसलिए वे चक्का जाम न करें, एक सप्ताह बाद वे खुद उनकी मांगों व समस्याओं बारे मध्यस्थता करेंगे। यहां पर तालमेल कमेटी नेताओं ने डीएसपी को बताया कि डिपो में डीजी के निर्देशानुसार काम नहीं हो रहा, कर्मचारियों की जायज समस्याओं का हल नहीं हो रहा, कुछ कर्मचारी दिन-रात ड्यूटी कर रहे हैं जबकि कुछ कर्मचारी जो जीएम व डीआई के चहेते हैं, वो काम ही नहीं कर रहे। डीएसपी ने इन मांगों व समस्याओं को जायज मानते हुए कहा कि वे खुद इस मामले में मध्यस्थता करेंगे और कर्मचारी चक्का जाम न करें। डीएसपी के इस आश्वासन व चक्का जाम टालने की अपील के बाद तालमेल कमेटी नेताओं ने एकत्रित हुए सैंकड़ों कर्मचारियों की सहमति से आज का घेराव व चक्का जाम स्थगित कर दिया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से वरिष्ठ नेता एमएल सहगल, निहाल सिंह मताना, का. रूपसिंह बोस, राजबीर सिंधु, सुरेन्द्र मान, जागृति मंच से रमेश सैनी, सिरसा डिपो प्रधान रामकुमार, फतेहाबाद से संदीप जांडली, राजू बिश्नोई, टोहाना से राजू खेदड़, दयानंद सरसाना, हांसी सब डिपो प्रधान राजबीर बुड़ाना, रणबीर सोरखी, जितेन्द्र, सुरेन्द्र कुंडू, विकास कुंडू, भागीरथ शर्मा, प्रदीप डाबड़ा, संदीप जैनावास, सुभाष दनौदा, आजाद सिवाच, रविन्द्र सूरा, संदीप ख्यालिया, नरेन्द्र खरड़ इंटक, रमेश यादव, हरियाणा कर्मचारी महासंघ के जिला प्रधान अमृतलाल शर्मा, चेयरमैन सत्यवान बधाना, देशराज वर्मा, आबकारी एवं कराधान एसोसिएशन से कुलदीप शर्मा व विजय सिवाच सहित अनेक पदाधिकारी व पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

दिवंगत पत्रकार कुलश्रेष्ठ के परिवार को सरकारी सहायता के लिए उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

भाजपा राज में हर वर्ग परेशान, आने वाला दौर फिर कांग्रेस का :अशोक तंवर

Jeewan Aadhar Editor Desk

अधिकारी कर रहे है ग्रामीणों को जागरुक, नाटक—संगीत के माध्यम से लोगों को बताई कल्याणकारी योजनाएं