हिसार

कोरोना का खौफ: आदमपुर के मंदिरों से श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के ऑनलाइन होंगे दर्शन

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर में जन्माष्टमी को लेकर मंदिरों में तैयारियां शुरू हो गई। मगर कोरोना संक्रमण का असर जन्माष्टमी पर पड़ता नजर आ रहा है। इस बार मंदिरों में सादगी के साथ श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा। मंदिरों में ज्यादा भीड़ जमा न हो, इसलिए कुछ जगह श्रद्धालुओं को ऑनलाइन दर्शन कराने की तैयारियां भी चल रही है। प्रवक्ता विनोद वर्मा ने बताया कि कोरोना के कारण इस बार का श्रीकृष्ण जन्मोत्सव बिल्कुल अलग होगा।

विष्णु मंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रम और झांकियां नहीं होंगी। बिजली की लड़ियो की जगह मंदिर परिसर को देसी फूलों से सजाया जाएगा। सादगी के साथ श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को मनाएंगे। रात 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण को भोग लगाया जाएगा। मंदिर में केवल आमंत्रित श्रद्धालुओं को बुलाया जाएगा। साथ ही श्रद्धालु ऑनलाइन माध्यम से भगवान के दर्शन कर सकेंगे। इनके अलावा हनुमान मंदिर, शिव हनुमान मंदिर को श्रद्धालुओं द्वारा ही सजाया जाएगा। कोरोना के कारण सादगी के साथ श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा। सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए श्रद्धालु मंदिर में दर्शन कर सकेंगे।

बच्चों, बुजुर्गों व गर्भवती महिलाओं के प्रवेश पर रोक
मंदिरों में पिछले साल की तुलना में इस बार तस्वीर थोड़ी अलग होगी। मंदिर में छोटे बच्चों, बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं के प्रवेश पर रोक रहेगी। मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। मंदिर के सेवादार भजन-कीर्तन करेंगे। मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को प्रसाद का वितरण किया जाएगा।

Related posts

खाने के सामान में भोजनम बनेगा देश का सबसे बढिय़ा ब्रांड : डा. कमल गुप्ता

Jeewan Aadhar Editor Desk

छात्राओं पर फब्तियां कसने पर 6 मनचलों को सीएम फ्लाइंग और गुप्तचर विभाग की टीम ने पकड़ा

बाहर नहीं जा सकी तो बेटियों ने पर घर पर ही बनाया मां के जन्मदिन के लिए केक

Jeewan Aadhar Editor Desk