हिसार

एचएयू स्थित एबिक सेंटर व यश बैंक के बीच द्विपक्षीय समझौते पर हुए हस्ताक्षर

स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने के लिए हर संभव मदद करेगा यश बैंक

हिसार,
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार स्थित एग्री बिजनेस इनक्यूबेशन सेंटर और यश बैंक के बीच द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं। इसके तहत यश बैंक एबिक से जुडक़र अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने वाले स्टार्टअप्स की हरसंभव मदद करेगा। इससे इंटरप्रेन्योर्स व स्टार्टअप्स को लाभ मिलेगा।
एबिक सेंटर कृषि और कृषि से जुड़ी गतिविधियों में किसानों, युवा छात्रों और उद्यमियों के स्टार्टअप के लिए तकनीकी सहयोग, प्रशिक्षण के साथ-साथ वित्तीय सहायता भी प्रदान करता है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बीआर कम्बोज ने कहा कि इस समझौते के तहत स्टार्टअप्स को अपना व्यवसाय स्थापित करने और आगे बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी। साथ ही इस दौरान आने वाली वित्तीय बाधाओं को भी दूर किया जा सकेगा।
व्यापार के वित्तीय पहलुओं की दी जाएगी जानकारी
इस समझौते के तहत यश बैंक की ओर से बैंक मेंटरिंग, व्यापार के वित्तीय पहलू, वित्तीय ज्ञान भागीदार, बैंकिंग उत्पाद आदि की जानकारी दी जाएगी। स्टार्टअप को मेंटरिंग के साथ-साथ उनके प्रपोजल को लोन की सुविधा भी मुहैया करवाएगा। इसके अलावा सरकार की ओर से स्टार्टअप्स के लिए दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी भी मुहैया करवाई जाएगी ताकि उसका अधिक से अधिक लाभ उठा सकें। बैंक की ओर से जानकारी के अलावा हर प्रकार के ऋण और सब्सिडी की सुविधाएं भी यस बैंक की ओर से दी जाएंगी। यस बैंक स्टार्टअप और कृषि से संबंधित इंटरप्रेन्योर्स को वित्तीय साक्षरता की मदद से उनको सुदृढ़ व्यापार स्थापित करने में खुद उनके पास पहुंचकर मदद करेगा।
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर कुलपति प्रो. बीआर कम्बोज की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुए। इस मौके पर ओएसडी डॉ. अतुल ढींगड़ा, यस बैंक से नेशनल हेड अर्जुन कृष्णन, सिमरन और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अमनदीप सिंह, एग्री बिजनेस इनक्यूबेशन सेंटर से सीईओ मनीषा मणि, बिजनेस मैनेजर मिस्टर विक्रम सिंधु, टेक्नीकल मैनेजर अर्पित तनेजा, एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर डॉ. निशा मलिक फोगाट, कस्टमर केयर मैनेजर ट्विंकल मंगल और बिजनेस एग्जीक्युटिव राहुल दुहन उपस्थित रहे।

Related posts

सांवरे की महफिल को सांवरा सजाता है….बाबा हनुमान व श्याम के भजनों पर झूमे श्रद्धालु

आदमपुर में सरकारी अध्यापक सहित 16 कोरोना पाॅजिटिव, आसपास के गांवों में 26 मिले संक्रमित

शुभम शर्मा का मात्र 22 वर्ष की उम्र में हुआ तहसीलदार के लिए चयन

Jeewan Aadhar Editor Desk