हिसार

सीएम फ्लाइंग ने हिसार जिले में दो दर्जन के आसपास मुन्ना भाईयों को पकड़ा

हिसार,
खाद्य एवं पेय पदार्थों में मिलावट को प्रदेश स्तर पर उजागर करने के पश्चात अब मुख्यमंत्री के विशेष उडऩदस्ते तथा सीआईडी टीम व स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों की संयुक्त टीम ने प्रदेश के तमाम जिलों में बिना चिकित्सकीय डिग्री लिये बिना मरीजों का उपचार करने वाले झोलाछाप डॉक्टर्स के क्लीनिक पर छापेमार कार्रवाई की। इस कड़ी में हिसार जिले की बात करें तो जिले के विभिन्न स्थानों पर 20 से अधिक क्लीनिक व मेडिकल स्टोर पर छापेमार कार्रवाई कर उन्हें सील किया गया और आगामी कार्रवाई के लिए मुख्यालय में स्टेटस रिपोर्ट भेजी जा रही है।
यहां क्लिक करे—स्कूली निबंध प्रतियोगिता..विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार
जिले में यदि हिसार शहर की बात करें तो शहर में बारह क्वार्टर रोड क्षेत्र, जयदेव नगर व मॉडल टाउन एक्सटेंशन क्षेत्र में चार अवैध क्लीनिक तथा एक मैडिकल स्टोर पर कार्रवाई की गई। हैरत की बात है कि बारह क्वार्टर रोड क्षेत्र पर जिस क्लीनिक को सील किया गया है, वह क्लीनिक बारह क्वार्टर रोड स्थित पुलिस चौकी के बिल्कुल साथ है। हैरत की बात है कि टीम को यहां से 25 तरह की ऐसी दवाईयां तथा चिकित्सकीय उपचार में प्रयोग होने वाले औजार मिले हैं, जिन्हें बिना चिकित्सकीय डिग्री हासिल करे, प्रयोग नहीं किया जा सकता है। इसी तरह टीम ने राजीव नगर में भी एक क्लीनिक पर छापा मारा और मौके से 20 तरह की ऐसी दवाईयां जब्त की, जिन्हें केवल पंजीकृत चिकित्सक ही अपने क्लीनिक में रख सकता है। टीम ने इस दौरान इन दोनों क्लीनिक संचालकों की मौके पर डिग्री प्रस्तुत करने को भी कहा गया, जिसे वे प्रस्तुत नहीं कर पाए। टीम ने दोनों झोलाछाप चिकित्सकों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
दूसरी तरफ एक अन्य टीम ने जयदेव नगर में अवैध रूप से बिना पंजीकृत क्लीनिक की जांच की गई, जिनमें करीबन करीबन 55 तरह की दवाईयां तथा चिकित्सा में प्रयोग होने वाले औजार जब्त किए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों की मानें तो जब्त की गई दवाईयां और औजार कोई पंजीकृत मेडिकल प्रैक्टिस का डिग्री होल्डर चिकित्सक ही अपने पंजीकृत क्लीनिक में रख सकता है। इस दौरान टीम ने न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन व दयानंद कॉलोनी के बीच स्थित एक मेडिकल स्टोर पर भी छापा मारा, जिसमें टीम उस वक्त हैरान रह गई, जब उन्होंने देखा कि मेडिकल स्टोर में दुकान पर बैठे युवक ने एक व्यक्ति को ग्लूकोज व अन्य दवाओं से मिश्रित ड्रिप लगा रखी है। टीम ने जांच आरंभ की तो दुकान से अनेक अवैध रूप से रखी दवाएं मिली हैं और इसके चलते टीम ने दोनों क्लीनिक व एक मेडिकल स्टोर को खबर लिखे जाने तक सील कर दिया था। शहर में दो अलग-अलग स्थानों पर हुई छापेमार कार्रवाई में सीआईडी के डीएसपी वीरेन्द्र श्योराण, सीएम फ्लाइंग टीम से इंस्पेक्टर जगदेव, एएसआई सुशील कुमार, स्वास्थ्य विभाग से ड्रग अधिकारी डॉ. रमन श्योराण, आयुर्वेदिक चिकित्सक सुखबीर वर्मा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी शामिल रहे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

पशुधन विकास बोर्ड में भरा फर्जी ठेका, पुलिस को दी शिकायत

केंद्र सरकार प्रत्येक व्यापारी को दे पेंशन योजना का लाभ—बजरंग गर्ग

डीए व एलटीसी पर रोक और विभागों के निजीकरण के खिलाफ कर्मचारियों ने किया हल्ला बोल प्रदर्शन