हिसार

जिले में जोर—शोर से चलाया जा रहा नशा मुक्त अभियान : डा. दलबीर सैनी

अभियान को मिल रहा जनता, खासकर युवा वर्ग का भरपूर सहयोग

हिसार,
केन्द्र सरकार द्वारा शुरू किए गए नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जिले के गांवों में नशा मुक्त कार्यक्रम जोर—शोर से चलाया जा रहा है। जनता, खासकर युवा वर्ग इस अभियान के प्रति अच्छी रूचि दिखा रहा है, जो सराहनीय है।
जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. दलबीर सिंह सैनी ने बताया कि केन्द्र व राज्य सरकार की योजनानुसार तथा उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी के निर्देशानुसार जिला के गांवों व शहरों में यह अभियन चलाया जा रहा है। इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस से केन्द्र सरकार ने देश के 272 जिलों में यह अभियान शुरू किया था, जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। अभियान के तहत स्वयंसेवी संगठनों, एनजीओ, स्कूल व कॉलेजों के समूहों से संपर्क करके जनता, खासकर युवा वर्ग को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभियान के तहत युवा वर्ग को नशे जैसी बुराई से बचाना प्रमुख लक्ष्य है वहीं युवा वर्ग को साथ जोड़कर इस अभियान को सफल बनाने का भी उद्देश्य रखा गया है।
डा. दलबीर सिंह सैनी ने कहा कि किसी भी अभियान की सफलता जन सहयोग पर निर्भर करती है। सरकार केवल जनता के हित में कानून बना सकती है लेकिन उसकी सफलता के लिए जनसहयोग नितांत जरूरी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजना के अनुसार जिले में यह अभियान चलाया जा रहा है, जिसके चलते विभिन्न क्षेत्रों में कार्यक्रम जिनमें जागरूकता रैली, कैंप आदि शामिल है, करवाए जा रहे हैं। उन्होंने जिले की जनता, खासकर युवा वर्ग से अपील की कि वे जनहित के इस अभियान से जुड़ें और इसे सफल बनाए ताकि नशे जैसी बुराई का अंत किया जा सके।

Related posts

आदमपुर : देह व्यापार की सूचना पर पुलिस ने होटल में मारी रेड, 2 युवतियों सहित 6 काबू, केस दर्ज

मातृत्व वंदना योजना का लाभ उठाएं महिलाएं : डॉ. दहिया

Jeewan Aadhar Editor Desk

गोलटंकी के पास हमलावरों ने एक युवक को पीट—पीट कर किया अधमरा