हिसार

लड़की की हत्या के दो माह बाद जागा प्रशासन , सभी फास्ट फूड कैफे पर सीसीटीवी लगाने व नियमित निरीक्षण के निर्देश

हिसार(राजेश्वर बैनिवाल)
ओल्ड कोर्ट कॉम्पलैक्स स्थित एक फास्ट फूड कैफे में लड़की की चाकू मारकर हत्या करने के दो माह बाद प्रशासन जाग गया है। प्रशासन ने ऐसे फास्ट फूड कैफे पर सीसीटीवी कैमरे लगाने तथा पुलिस को नियमित परीक्षण के निर्देश दिये हैं।
लगभग दो माह पूर्व 12 सितम्बर को शहर की रेलवे कालोनी निवासी पूजा की कालोनी के ही युवक नवीन ने चाकू मारकर बेरहमी से हत्या कर दी थी। हत्या के पीछे मामला प्रेम प्रसंग का पाया गया। घटना के बाद इस तरह के फास्ट फूड कैफे पर नियंत्रण की मांग उठी थी लेकिन वह किसी प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी के कानों तक नहीं पहुंची। उस समय घटना का गुस्सा आसपास की झुग्गी-झोपडिय़ों पर रहने वाले गरीब लोगों पर उतरा था और हुडा अधिकारियों ने ये झुग्गियां हटाकर शायद अपराध न होने की गारंटी दे दी लेकिन प्रशासन व पुलिस की तरफ से इस तरह की घटनाओं पर रोक के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
शनिवार को उपायुक्त द्वारा जारी निर्देशों में कहा गया है कि पिछले दिनों एक कैफे में लड़के द्वारा चाकू मारकर लड़की की हत्या करने की घटना के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक को सभी फास्ट फूड कैफे व होटल आदि का नियमित रूप से निरीक्षण करवाने तथा इनमें सीसीटीवी कैमरे लगवाना सुनिश्चित करने को कहा गया है। लड़की की हत्या के बाद पुलिस अधीक्षक ने उपायुक्त को पत्र लिखकर पुरानी कचहरी के पास काफी संख्या में चल रहे फास्ट फूड कैफे आदि पर प्रतिबंध लगाते हुए धारा 144 लगाने की सिफारिश की थी। पत्र में कहा गया था कि यहां कैफे संचालकों ने लड़के-लड़कियों के लिए केबिन बनाए हुए हैं जिस कारण यहां किसी प्रकार की अप्रिय घटना की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। पिछले दिनों हुई हत्या की घटना के बाद कई सामाजिक संगठनों व मीडिया ने भी इन कैफे का विरोध किया था। पुलिस अधीक्षक की सिफारिश के मद्देनजर उपायुक्त निखिल गजराज ने पुलिस को नियमित रूप से फास्ट फूड कैफे का निरीक्षण करने तथा इनके मालिकों को कहकर सीसीटीवी कैमरे लगवाना सुनिश्चित करने को कहा है।
यहां क्लिक करे—स्कूली निबंध प्रतियोगिता..विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार
शहर में कुकुरमुत्तों की तरह आये दिन पनप रहे फास्ट फूड केन्द्रों में यदा-कदा इस तरह की घटनाएं होना आम बात है। दिन में हर वक्त इन फास्ट फूड केन्द्रों के आसपास युवक-युवतियों को विचरण करते हुए व इनमें जाते हुए देखा जाता है। कहने को तो कोई कप्पल अपनी सहमति से कहीं भी आ जा सकता है लेकिन इस तरह की घटनाओं के पीछे भी प्रेम-प्रसंग के मामले होते हैं। दो माह पूर्व हुई लड़की की हत्या के पीछे भी कारण प्रेम-प्रसंग का बताया गया था। यही नहीं हेतराम पार्क कालोनी क्षेत्र के लोगों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर कालोनी में पुल के पास चल रहे फास्ट फूड कैफे में हो रहे अनैतिक कार्यों पर रोक लगाने की मांग की थी लेकिन अब तक सब ज्यों का त्यों चल रहा है। सूत्रों का तो यहां तक दावा है कि शहर में बने फास्ट फूड कैफे में से अधिकतर में अनैतिक कार्य होते हैं और लाखों रुपये लगाकर तैयार किये गये इन कैफे की आमदनी का प्रमुख जरिया भी ये अनैतिक कार्य ही हैं।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

वाह रे कुलदीप बिश्नोई : टिकट भाजपा ने नहीं दी, दूरी बना ली आदमपुर से !

Jeewan Aadhar Editor Desk

फतेहाबाद के 3 पार्षद हिरासत में, हिसार में विजिलेंस कर रही है पूछताछ

Jeewan Aadhar Editor Desk

प्रशासनिक व निगम अधिकारियों के लिए महला ने शुरू किया भीख मांगना

Jeewan Aadhar Editor Desk