दुनिया

आसियान सम्मेलन: तीन देशों के साथ मोदी करेंगे द्विपक्षीय वार्ता

मनीला,
फिलीपीन्स यात्रा के तीसरे और अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल के साथ द्विपक्षीय मुलाकात की। इसके बाद पीएम मोदी जापान और वियतनाम के प्रधानमंत्रियों के साथ भी द्विपक्षीय बातचीत करेंगे। मंगलवार को द्विपक्षीय वार्ता के अलावा पीएम पूर्वी एशिया और आसियान भारत सम्मेलन को भी करेंगे संबोधित करेंगे।


इससे पहले सोमवार को पीएम ने मनीला में अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी और दोनों देशों ने संकल्प लिया था कि ‘दुनिया के दो महान लोकतंत्रों के पास दुनिया की सबसे शानदार सेनाएं भी होनी चाहिए।’ ट्रंप से मुलाकात के बाद पीएम ने कहा था, ‘हम पूरी दुनिया और अमेरिका की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। इस बैठक में दोनों नेताओं ने एशिया के भविष्य और संबंधों को लेकर चर्चा की। मोदी ने कहा कि अमेरिका और भारत मिलकर पूरी दुनिया के भविष्य को बदल सकते हैं।’
नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल, वियतनाम के पीएम गुएन शुन फुक और जापान के पीएम शिंजो आबे से मुलाकात करेंगे। मनीला में आसियान सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी ने भारत सरकार की कई योजनाओं का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि भारत की ‘ऐक्ट ईस्ट पॉलिसी’ के चलते यह क्षेत्र (आसियान) प्राथमिकता के केंद्र में आया है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

धरती पर युवक बना शैतान, 4 सींग, 4 उंगली और बड़े—बड़े दांत—जानें विस्तृत रिपोर्ट

पेट्रोल पंप सूखे,डिपार्टमेंटल स्टोर खाली, सेना से ली जायेगी मदद, ड्राइवरों के कारण ब्रिटेन में हाहाकार

Jeewan Aadhar Editor Desk

महज 2 चपरासी ही रखेंगे इमरान खान, 252 को भेजा जायेगा अन्य जगहों पर