राशिफल

राशिफल: 18 नवंबर 2017

मेष- आज के दिन आपको कुछ ऐसे लोगों की सलाह पर अमल करना होगा जिससे आपके पारिवारिक जीवन में चल रही नाराजगी दूर हो जाए। आर्थिक मामलों में आज का दिन उलझन भरा रहेगा। लेन-देन में सावधानी रखें।

वृष- बहुत कोशिश के बावजूद आप अपने कामकाज को सही तरीके से प्रस्तुत नहीं कर पा रहे हैं। दूसरे लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए आपको अपनी छवि सुधारने और अपने कामकाज को बेहतर करने का हुनर भी सीखना चाहिए।

मिथुन- आज का दिन आपको किसी पिछली घटना को बार-बार याद दिलाकर उत्साह में कमी ला सकता है। यदि आपको आगे की तरफ जाना है तो उन हदों को भी तोड़कर काम करने का साहस करना होगा जिनके कारण पहले आपको हार का मुंह देखना पड़ा।

कर्क- आप अपनी आजीविका की कोशिश कर रहे हों तो आपको आज अनुशासन की बात स्वीकार करनी होगी। कई बार आप अपने आपको ढीला छोड़ देते हैं या फिर किसी काम को उसके अन्तिम छोर पर जाकर उम्मीद गवां देते हैं।

सिंह- इस वक्त आप अपनी जमा पूंजी और बैंक बैलेंस के चक्कर में अधिक रहेंगे। जोखिम भरे कामों से धन कमाना चाहते हैं तो यह उम्मीद आपको आगे चलकर बहुत अच्छा परिणाम नहीं देगी। आज के दिन बेहतर यही होगा कि आप जहां धन लगाएं वहां सुरक्षा देखें।

कन्या- आज के दिन आपकी सोच और विचार शक्ति कुछ भौतिकवादी अधिक हो रही है। घर के अन्दर जो सामान बेकार पड़ा है उसको ठीक-ठाक करने की बजाय आप कुछ नया सामान घर में लाने की तरकीब लड़ा रहे हैं। यह सब काम करने से पहले बेहतर यही होगा कि आप अपनी जेब का ख्याल रखें।

तुला- आज के दिन आपको अपनी जरूरत को पूरी करने के लिए कुछ नियमित आमदनी का भी ख्याल रखना होगा। अपनी शक्ति और सामर्थ्य के अनुसार धन लाभ के साधन भी पैदा करने होंगे। आपकी जरूरत तभी पूरी हो सकती है जब आपके हाथ में उसके अनुसार रकम भी आती रहे।

वृश्चिक- अपने आपको सफल बनाने के लिए आपको मजबूत ईरादे और मेहनत के साथ कुछ ऐसी राह भी बनानी होगी जो जिन्दगी के बेहद करीब हो। आपके जीवन में चल रहे कुछ विवादास्पद मामले ऐसे हैं जिन्हें इस वक्त सुलझा लेना जरूरी होगा।

धनु- पिछले दिनों में आपने जो काम का बोझ अपने सिर पर लिया था वह आज कुछ कम हो सकता है। दूसरों के द्वारा सहयोग नहीं मिलने के कारण दिन-रात जुटकर आपने अपनी कमर भी सीधी नहीं की। आज के दिन जहां आप इन सबसे फुर्सत मिल सकती है।

मकर- आज के दिन आप अपने रुके हुए काम को पूरा करने के लिए कुछ ऐसे कदम उठाएंगे जो कि अप्रत्याशित होंगे। दूसरों की तारीफ करके या अपने सहकर्मियों को खानेपीने की दावत देकर आप जल्दी जल्दी अपने कार्यभार से मुक्त होने की कोशिश कर सकते हैं।

कुंभ- आज के दिन आपको अपनी आजीविका में छवि सुधारने की चिन्ता रहेगी। वैसे तो आप मेहनत करने में कभी पीछे नहीं हटते हैं। लेकिन कभी कभी कुछ ऐसे मिस्टेक भी आप कर जाते हैं जिससे आसपास के लोगों में गलतफहमी पैदा होती है।

मीन- इस समय आपकी बौद्धिक और शारीरिक ऊर्जा शिखर पर है। यही नहीं आपने सफलता प्राप्त करने के लिए सही सीढ़ी या मार्ग का चुनाव भी कर रखा है। यदि आप अपनी इच्छाशक्ति प्रभाव प्रतिष्ठा और तौर तरीके का सही स्तर पर इस्तेमाल करेंगे तो धन वृद्धि के अलावा आप ख्याति और यश के भी भागीदार हो सकते हैं।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

19 अक्टूबर 2021 : जानें मंगलवार का राशिफल

13 अगस्त 2019 : जानें मंगलवार का राशिफल

25 फरवरी 2023 : जानें शनिवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk