देश मनोरंजन

सेंसर बोर्ड ने लौटाई ‘पद्मावती’, टल सकती है फिल्म की रिलीज

विवादों में घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की देशभर में 1 दिसंबर को प्रस्तावित रिलीज़ टलने के आसार हैं। सूत्रों के मुताबिक, सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सेंसर बोर्ड) ने तकनीकी कारणों से फिल्म को वापस फिल्ममेकर्स को लौटा दिया है। सूत्रों ने बताया कि अब जब यह फिल्म दोबारा सेंसर बोर्ड के पास आएगी तब इसका दोबारा नियमों के अनुसार रिव्यू किया जाएगा।
हालांकि फिल्म को प्रड्यूस कर रही कंपनी Viacom 18 मोशन पिक्चर्स के सीओओ अजित अंधारे ने ट्वीट कर ‘पद्मावती’ की रिलीज़ डेट आगे बढ़ाए जाने की खबरों को महज अफवाह बताया है। फिल्म की मार्केटिंग टीम के सूत्रों का भी कहना है कि फिल्म पहले से निर्धारित डेट यानी 1 दिसंबर को ही रिलीज़ की जाएगी।


इससे पहले कहा जा रहा था कि फिल्म ‘पद्मावती’ फिल्म केंद्रीय प्रमाणन बोर्ड के पास रुकी हुई थी। सूत्रों के मुताबिक, फिल्म को लेकर बढ़ रहे तनाव के चलते यूपी समेत कई राज्यों के अफसर भी केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय के सम्पर्क में थे। एक वरिष्ठ अफसर के मुताबिक, जानकारी मिली है कि फिल्म के हर उस दृश्य और कहानी की गंभीरता से समीक्षा होगी, जिससे किसी भी तरह का विवाद होने की आशंका होगी। ऐसे में फिल्म को 1 दिसंबर तक सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिलने के आसार बेहद कम हैं।


बता दें कि जगह-जगह इस फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन तेज होता जा रहा है। कहीं फिल्म को रिलीज़ न होने देने की बात कही जा रही तो कहीं ऐक्टर और डायरेक्टर के खिलाफ विरोध के सुर तेज हो रहे हैं। इतना ही नहीं, अखिल भारतीय क्षत्रिय युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर अभिषेक सोम ने संजय लीला भंसाली और दीपिका की गर्दन काटने वाले को 5 करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया था।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल को आवश्यकता है पत्रकारों की…यहां क्लिक करे और पूरी जानकारी ले..

इससे पहले, राजपूत करणी सेना के संरक्षक लोकेंद्र नाथ कालवी ने गुरुवार को कहा था कि अगर फिल्म रिलीज़ हुई तो दीपिका पादुकोण की नाक काट ली जाएगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकेंद्र ने कहा कि फिल्म में पद्मावती को खिलजी की प्रेमिका के रूप में दिखाया गया है और यह स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि राम-सीता के साथ लक्ष्मण भी वनवास गए थे। राम ने लक्ष्मण से भले ही न कहा हो लेकिन जरूरत पड़ने पर उन्होंने शूर्पणखा की नाक काट दी थी। दीपिका बेटी की तरह हैं लेकिन अगर हमारी बात समझी नहीं गई तो लक्ष्मण आज भी शूर्पणखा की नाक काटने की हैसियत रखते हैं। 1 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान करने के साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि फिल्म में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का पैसा लगा है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

J-K : रात से गोलीबारी जारी, कई स्कूल बंद, कल PAK ने मांगी थी रहम की भीख

बाल तस्करी मामले में BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय से पूछताछ

भारत में कम हुआ भ्रष्टाचार, चीन-पाकिस्तान तथा रूस में ज्यादा भ्रष्ट