फरीदाबाद

‘ब्रेन ट्रेन’ में ड्राइंग के माध्यम से बच्चों स्मॉग से होने वाली परेशानियों को उकेरा

फरीदाबाद,
बच्चों को मानसिक और शारीरिक रुप से अव्वल बनाने में कार्यरत ‘ब्रेन ट्रेन’ में रविवार को ड्राइंग और डांस प्रतियोगिता ​का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में बच्चों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया और अपनी प्रतिभा को उजागर किया। जीवन आधार नवंबर माह प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे

ड्राइंग प्रतियोगिता में स्मॉग विषय पर पेंटिग बनानी थी। इस दौरान बच्चों ने स्मॉग के कारण आ रही परेशानियों को कागज़ पर उकेर कर आपने मन की भावना को दर्शाया। बच्चों ने ड्राइंग के माध्यम से साफ किया कि प्रदूषण मानव जीवन के लिए किसी हद तक खतरनाक है। ग्रीन अर्थ प्रतियोगिता में बच्चों ने विभिन्न प्रकार चित्र बनाकर मन मोह लिया। बच्चों ने चित्र के माध्यम से प्रकृति के समीप रहने का संदेश दिया। वहीं छोटो बच्चों ने कलर भरो प्रतियोगिता में ग्रीन और ब्लू कार कार बनाकर प्रदूषण रहित वाहन अपनाने का संदेश दिया। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।

डांस प्रतियोगिता में बच्चों ने विभिन्न गानों पर अपनी कला का प्रदर्शन किया। बच्चों ने इस दौरान संगीत के स्वर पर अपने हाव—भाव प्रस्तुत कर साफ किया कि वे किसी भी कलाकार से कम नहीं है। इस दौरान बच्चों ने अलग—अलग थीम के गानों पर अपनी प्रस्तुतियां दी।

इस दौरान ​प्रतियोगिता में सर्वोच्च प्रदर्शन करने पर वंशिका, दक्षिता, शाश्वत, धन्यता, भानू, याहिर,तालिश अरोड़ा, आशना और प्राची को सम्मानित किया गया।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

6 साल की बच्ची से दुष्कर्म..आरोपी को भीड़ ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले

भोंडसी जेल में पहुंचा कोरोना, जेल वार्डन निकला पॉजिटिव

पत्नी की गोली मारकर हत्या करने के बाद पति ने मारी खुद को गोली