देश

कोलकाता रेलवे स्टेशन से अल कायदा के 3 संदिग्ध गिरफ्तार

कोलकाता,
कोलकाता पुलिस के स्पेशल टॉस्क फोर्स (STF) ने आतंकी संगठन ‘अल कायदा’ के 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादियों में दो बांग्लादेशी नागरिक हैं। इन्हें मंगलवार दोपहर को कोलकाता रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया। इनके बारे में इनपुट्स इंटेलिजेंस ब्यूरो से मिले थे।
जीवन आधार नवंबर माह प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे

गिरफ्तार किए गए संदिग्धों की पहचान शमशाद मियां उर्फ तुषार बिस्वास (26 वर्ष), रियाज उर्फ रियाजुल इस्लाम (25 वर्ष) और मोनोतोष डे (46 वर्ष) के तौर पर हुई है। सिविल इंजीनियर शमशाद और रियाजुल इस्लाम, दोनों ही बांग्लादेशी नागरिक हैं। शमशाद सिलहट और रियाज खुलना का रहने वाला है। दोनों ही बांग्लादेश में प्रतिबंधित संगठन ‘अंसार बांग्ला’ से जुड़े हैं। मोड्यूल का तीसरा सदस्य मोनोतोष पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के बसीरहाट का रहने वाला है।
समाचार सहायक/पत्रकारों के लिए सबसे बड़ा अवसर…जीवन आधार न्यूज पोर्टल से जुड़े—जीवन को आनंदमयी बनाये…
पुलिस ने तीनों संदिग्धों के पास से अल कायदा से जुड़ी लिखित सामग्री, लैपटॉप और पेन ड्राइव बरामद किए गए हैं। इसके अलावा संदिग्धों के पास से ऐसी किताबें भी जब्त की गई हैं, जिनमें विस्फोटक बनाने की जानकारी दी गई है। तीनों के पास से शहर के कुछ केमिकल स्टोर्स के विजिटिंग कार्ड भी बरामद किए गए हैं।


कोलकाता पुलिस के डिप्टी कमिश्नर (STF) मुरलीधर शर्मा ने बताया, “हमने बहुत से कागजात बरामद किए हैं। उन सभी को खंगाला जा रहा है। जब से हमें आईबी से विशिष्ट जानकारी मिली थी, तभी से इन तीनों की कोलकाता और आस-पास के क्षेत्रों में तलाश की जा रही थी।”
नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
शर्मा के मुताबिक गिरफ्तार किए गए संदिग्ध कोलकाता में मोनोतोष के जरिए हथियार खरीदने की फिराक में थे। मोनोतोष को हथियारों का डीलर बताया जा रहा है। मुरलीधर शर्मा ने कहा, “शमशाद और रियाज, मोनोतोष के संपर्क में थे। दोनों ने मोनोतोष को हथियारों के सैम्पल चेक करने के लिए कोलकाता पुलिस स्टेशन में बुलाया था।”


पुलिस के मुताबिक शमशाद ने जाली आधार कार्ड भी बनवा रखा था। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दोनों बांग्लादेशी नागरिक एक साल से भी अधिक समय से भारत में रह रहे हैं।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

अग्निपरीक्षा के तैयार नरेंद्र मोदी, विपक्ष खोज रहा है हार में जीत का मंत्र

विकास दुबे एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर, जांच CBI को सौंपने की मांग

अनलॉक—3 की गाइडलाइन जारी, जानें क्या खुला—क्या रहेगा बंद

Jeewan Aadhar Editor Desk