देश

किसान हुए हिंसक, कई वाहनों के लगाई आग

कल्याण (महाराष्ट्र)
नेवी के जमीन अधिग्रहण का विरोध कर रहे किसानों का प्रदर्शन गुरुवार को हिंसक हो गया। किसानों ने कल्याण में नेवली गांव के पास रास्ता रोको प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट की गाड़ियों और पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने नेवली गांव में पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया। इस हमले में दो से तीन पुलिसवालों के घायल होने की खबर है। इनमें असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर, दो सब इंस्पेक्टर और कुछ कांस्टेबल भी घायल हुए हैं।

गौरतलब है कि नेवली गांव के पास मौजूद एयर स्ट्रिप की जमीन का पूरा रकबा 1600 एकड़ का है। नेवी के जमीन अधिग्रहण के खिलाफ 17 गांवों के किसान 10 जगहों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों और उनके परिवार वालों ने 10 सड़कों पर यातायात को ब्लॉक किया हुआ है।
इसके साथ ही किसानों ने थाणे-बदलापुर हाइवे पर भी प्रदर्शन किया है। महाराष्ट्र सरकार इस एयरस्ट्रिप को राज्य का तीसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाना चाहती है। इसलिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की गई थी। इसके तहत कई सारे स्थानीय ग्रामीणों की जमीन अधिग्रहित की गई थी, जो अब अपनी जमीन वापस चाहते हैं।

Related posts

CBSE 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई

Jeewan Aadhar Editor Desk

LIVE: ईश्वर को समर्पित हुए अटल बिहारी वाजपेयी, बेटी ने दी मुखाग्नि

पब में हुई दोस्ती, घर बुलाकर कनाडाई महिला से किया बलात्कार