देश

SBI की सर्विस से खुश नहीं तो करें सिर्फ एक SMS,मिल जाएगा समाधान

नई दिल्ली,
देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को आ रही दिक्कतों का समाधान निकालने के लिए लगातार नये-नये प्रयास कर रहा है। ग्राहकों के लिए बैंक‍िंग लेनदेन आसान बनाने के लिए बैंक ने कई ऐप भी जारी किये हैं। अब बैंक ने उपभोक्ताओं के लिए नई सेवा शुरु की है।
यदि बैंक के उपभोक्ता को कभी एसबीआई की किसी शाखा में अपनी समस्या का समाधान न मिले या फिर बैंक का कोई अध‍िकारी अथवा कर्मचारी आपकी समस्या का समाधान न दे, तो आप सिर्फ एक एसएमएस करें। जब भी आप एसबीआई की किसी सेवा से खुश न हों या फिर आपको संतोषजनक समाधान न मिला हो, तो आपको सिर्फ 8008202020 पर UNHAPPY लिखकर एसएमएस भेजना है। इस तरह आप कस्टमर केयर से बात करने के लिए मिनटों तक फोन पर रहने की दिक्कत से भी बच जाएंगे। इसके अलावा आपको संतोषजनक समाधान हासिल करने का एक और मौका भी इसके जरिये मिल जाता है। जीवन आधार नवंबर माह प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे
इसके अलावा एसबीआई ने एक ‘नो क्‍यू ऐप’ भी जारी किया है। इस ऐप के जरिये आप किसी भी नजदीकी एसबीआई बैंक की ब्रांच का वर्चुअल कूपन हासिल कर सकते हैं। यह सर्विस सिर्फ एसबीआई ग्राहकों के लिए नहीं, बल्‍क‍ि हर उस व्‍यक्‍ति के लिए है जो किसी भी वजह से एसबीआई ब्रांच में जाना चाहता है। आप इस ऐप के जरिये एकबार में अधिकतम 5 टास्‍क के लिए वर्चुअल कूपन बुक कर सकते हैं। यह ऐप एंड्रॉयड और आईफोन दोनों प्‍लैटफॉर्म पर चलता है। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
अगर आपको लगता है कि आप किसी वजह से ब्रांच में नहीं जा पाएंगे, तो आप वर्चुअल टोकन को रद्द कर सकते हैं। और नया टोकन बुक कर फिर से अपना नंबर लगा सकते हैं। यह ऐप न सिर्फ आपको वर्चुअल टोकन देगा, बल्‍क‍ि आपको यह भी जानकारी देगा कि आपका नंबर आने में कितना समय रह गया है या फिर मौजूदा समय में कौन सा टोकन नंबर चल रहा है। इस तरह आप अपना जरूरी काम निपटाते हुए, जब चाहें तक एसबीआई ब्रांच में जाकर अपना काम निपटा सकते हैं।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हरियाणा की छोरी बनी ‘मिस इंडिया 2017’

महिला अफसर को हुआ जूनियर से प्यार, पत्नी से बोली—अपना पति दे दो—बदले में सारी प्रॉपर्टी ले ले

कांग्रेस नेता के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने मारा छापा