उत्तर प्रदेश

लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाकर शोषण करने वाला फर्जी कमांडो गिरफ्तार

कानपुर,
सेना की वर्दी में फोटो अपलोड कर लोगों को ठगने वाले फर्जी कमांडो को आर्मी इंटेलिजेंस ने कानपुर के एक होटल से गिरफ्तार किया है। उसके पास से नौ पैरा कमांडो की फर्जी आईडी, सेना की वर्दी, कई फर्जी दस्तावेज और मोहरें मिली हैं। सेना के अधिकारी और खुफिया एजेंसियों के लोग उससे पूछताछ कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, ओला टैक्सी चालक अमर नामक एक युवक ने मंगलवार को अपने परिचित एक सैन्य अधिकारी से इस संदिग्ध कमांडो के बारे में जिक्र किया। इसके बाद आर्मी इंटेजिलेंस हरकत में आई और कलेक्टरगंज थाना क्षेत्र के नयागंज इलाके में स्थित एक होटल से संदिग्ध को दबोच लिया।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
संदिग्ध युवक के पास से नौ पैरा कमांडो की फर्जी आईडी, सेना की वर्दी, कई फर्जी दस्तावेज और मोहरें मिली। आरोपी को कलक्टरगंज थाने लाया गया, जहां पूछताछ में वह अपने को नौ पैरा कमांडो बताने लगा। जांच की गई तो आईडी फर्जी निकली। आरोपी युवक का नाम विवेक कुमार राय है, जो बिहार का रहने वाला है।

नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
उससे कड़ाई से पूछताछ में पता चला है कि वह न तो सेना में है न ही किसी विभाग में है। वह अपने को कमांडो बताकर लखनऊ सहित कई शहरों में लड़कियों को प्रेम जाल में फंसा चुका है। वह उनको शादी का झांसी देकर उनसे मोटी रकम लेता है। शारीरिक शोषण करता था। उसने फेसबुक पर भी कमांडो वाली फोटो लगाई है।

इसके अलावा शादी वाली साइटों पर भी अपने प्रोफाइल में कमांडो बताया है। फिलहाल सेना आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आरोपी के तार कहीं देश विरोधी गतिविधियों में तो नहीं जुड़े हैं। पूरा खुलासा टैक्सी चालक अमर की सूझबूझ से हुआ है।

ओला चालक अमर ने बताया कि फर्जी कमांडो कई बार उसकी टैक्सी मंगा कर घूमता था। उसके दोस्त सहित कई लोगों से नौकरी के नाम पर झांसा देकर रुपये ऐंठ चुका था। जब काम नहीं बना तो वह अपना ट्रांसफर होने की बात कहने लगा, जिसके बाद शक होने पर उसने शिकायत की थी।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

डॉक्टर..इंजिनियर..शिक्षक..महज कुछ पल की मुलाकात पर लूटा बैठे लाखों रुपए

विकास दुबे गिरफ्तार, महाकाल के दर्शन करने गया था उज्जैन—देखें गिरफ्तारी की वीडियो

आदित्यनाथ योगी के बोल— भंसाली पर भी होनी चाहिए कार्रवाई

Jeewan Aadhar Editor Desk